blogid : 26149 postid : 120

पीएम की चीन यात्रा पर क्या है आपके विचार, लिखें ब्लॉग

Posted On: 3 May, 2018 Others में

OthersJust another Jagranjunction Blogs Sites site

Others Blog

16 Posts

1 Comment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपती शी चिनफिंग के मुलाकात की चर्चा हर तरफ हो रही है। जहां एक तरफ विपक्ष इस यात्र पर उंगली उठा रहा है वहीं, बीजेपी इसे कूटनीतिक जीत के तौर पर देख रही है। भारत-चीन की इस अनौपचारिक बैठक के बाद सबसे बड़ी राहत की खबर डोकलाम को लेकर आ रही है। खबर है की अब दोनों की सेनाएं मिलकर अपने मुख्यालयों के बीच हॉटलाइन स्थापित करेंगी, इस हॉटलाइन को विश्वास पैदा करने की दिशा में एक अहम कदम माना जा रहा है।

 

 

इस मुलाकात और अनौपचारिक बैठक को इसलिए भी ज्यादा तवज्जो दी जा रही है क्योंकि चीन ऐसी बैठक हर देश के साथ नहीं करता है। ऐसे में भारत के पास मौका है कि, आने वाले दिनों में वो दुनिया के सामने खुद को उभरती हुई शक्ति के तौर पर पेश करे। वहीं, विपक्ष इसे पीएम के एक और विदेशी दौरे के तौर पर देख रहा है।

 

देशभर में पीएम के इस दौरे  की चर्चा है। इस मुद्दे को लेकर सभी के अपनी-अपनी राय है। आपके मन में भी इसे लेकर कुछ विचार आए होंगे। आप अपने विचार जागरण जंक्शन पर ब्लॉग लिखकर लोगों तक पहुंचा सकते हैं।

 

 

नोट- ब्‍लॉग लिखते समय इतना अवश्‍य ध्‍यान रखें कि आपके शब्‍द और विचार अभद्र, अश्‍लील व अशोभनीय न हों तथा किसी की भावनाओं को चोट न पहुंचाते हों।

Rate this Article:

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग