blogid : 26149 postid : 837

दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस का होने वाला है तलाक, ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

Posted On: 10 Jan, 2019 Others में

Pratima Jaiswal

OthersJust another Jagranjunction Blogs Sites site

Others Blog

151 Posts

1 Comment

कहते हैं जीवन अनिश्चिताओं से भरा हुआ है। जैसे अगर आप प्रोफेशनल रूप से बहुत कामयाब होते हैं, तो पर्सनल लाइफ में टेंशन में चल सकती है। ऐसे में दुनिया के किसी भी व्यक्ति के बारे में ये कहना मुश्किल है कि जीवन के सभी क्षेत्रों में उसे कामयाबी मिलेगी या नहीं। कुछ साल पहले जिस बात के लिए उसकी मिसालें दी जाती थी, आगे चलकर उसी बात को लेकर लोगों के मन में शंकाएं भी आ सकती हैं। वक्त किसी भी व्यक्ति को किसी भी अनिश्चितता से सामना करा सकता है।

 

 

दुनिया के सबसे अमीर शख्स अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस भी ऐसी ही परिस्थिति से गुजर रहे हैं, जिसकी शायद उन्होंने कभी कल्पना नहीं की होगी।
अमेज़न कंपनी के सीईओ जेफबेजोस और उनकी पत्नी मैकेन्जी बेजोस एक दूसरे को तलाक़ देने जा रहे हैं। दोनों की शादी को 25 साल हो गए थे।

ट्विटर पर दी ब्रेकअप की जानकारी
दोनों ने ट्विटर पर इस संबंध में एक साझा बयान जारी किया है।
इस बयान में लिखा गया है, ”लंबे दौर तक एक-दूसरे के साथ प्रेम से रहने और फिर कुछ वक़्त के लिए दूरियों का अनुभव करने के बाद हमने एक दूसरे को तलाक़ देने का फ़ैसला किया है। हम दोनों अच्छे दोस्त बनकर रहेंगे। ” हाल ही में अमेजॉन कंपनी ने एक बेहतरीन उपलब्धि अपने नाम की थी। अमेजॉन माइक्रोसॉफ्ट को पछाड़ते हुए दुनिया की सबसे ज़्यादा कीमत वाली कंपनी बन गई थी। 54 साल के जेफने 25 साल पहले अमेजॉन कंपनी की शुरुआत की थी। ब्लूमबर्ग में अमीर लोगों की सूची में जेफ सबसे ऊपर आते हैं। उनके पास कुल 137 बिलियन डॉलर की संपत्ति बताई जाती है।

 

 

ऐसे शुरू हुई थी लवस्टोरी
जेफ और मैकेन्जी के चार बच्चे हैं। तीन लड़के और एक गोद ली हुई लड़की। साल 2013 में मैकेन्जी ने वोग पत्रिका को बताया था कि जेफ से उनकी मुलाक़ात नौकरी के एक इंटरव्यू के दौरान हुई थी। जेफ उस समय इंटरव्यू ले रहे थे। तीन महीने तक एक-दूसरे के साथ वक्त बिताने के बाद उन्होंने साल 1993 में शादी कर ली थी। इसके एक साल बाद जेफ ने अमेजॉन कंपनी की शुरुआत की। उस समय अमेजॉन पर सिर्फ किताबों की ऑनलाइन बिक्री होती थी। धीरे-धीरे इस कंपनी का विस्तार होता चला गया और यह दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी बन गई।

 

 

 

कौन है मैकेन्जी
48 वर्षीय मैकेन्जी एक साहित्यकार हैं। उन्होंने दो किताबें लिखी हैं। जिसमें साल 2005 में आई द टेस्टिंग ऑफ़ लूथर और साल 2013 में आई ट्रैप्स शामिल हैं। अपने साझा बयान में इस जोड़े ने लिखा है, ”हम दोनों अपने आप को बहुत ख़ुशकिस्मत मानते हैं कि हमें एक-दूसरे का साथ मिला। हमने शादी के बाद इतने साल साथ में गुज़ारे इसके लिए हम एक-दूसरे के दिल से आभारी हैं। ”

 

 

Read More :

आसमान में अपना अलग चांद भेजेगा चीन! ऐसे करेगा काम

स्पाइडरमैन, एक्समैन को दुनिया के सामने लाने वाले स्टैन ली का निधन, मार्वल सुपर हीरोज ने ऐसे दिया ट्रिब्यूट

खोया हुआ फोन ढूंढना हुआ आसान, गूगल ने फाइड माय डिवाइस में जोड़ा एक और फीचर

Rate this Article:

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग