blogid : 26149 postid : 1687

मार्वल स्टूडियो ने जारी की 11 नई फिल्मों की लिस्ट, जानें उनके नाम और खास बातें

Posted On: 22 Jul, 2019 Others में

Pratima Jaiswal

OthersJust another Jagranjunction Blogs Sites site

Others Blog

272 Posts

1 Comment

मार्वल सीरीज की फिल्म Avengers: Endgame के बाद ही 2008 से चली आ रही सीरीज का सफर खत्म हो गया। वहीं, एंडगेम के बाद कई सुपरहीरोज ने इस सीरीज से विदाई ली। बहरहाल, 2020 से मार्वल का एक नया चैप्टर शुरू होने जा रहा है। इस कड़ी में मार्वल की ओर से 11 नए प्रोजेक्ट्स की घोषणा की गई है, जिसमें फिल्में और वेब सीरीज शामिल हैं।
आइए, एक नजर फिल्मों पर-

 

 

 

The eternals (2020)
मार्वल ने सबसे पहले ‘द एटरनल्स’ का एलान किया। इस फिल्म में हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड मैडेन, एंजेलिना जोली, कुमैल नांजियानी, लॉरेन रिडलॉफ, ब्रायन टायरी हेनरी, सलमा हायेक और डॉन ली होंगे। शो में रिचर्ड इकरिस का, सलमा एजेक्स का, कुमैल किन्गो का, लॉरेन मकारी का रोल निभाने वाली हैं। ये फिल्म नवंबर 2020 में आएगी।

 

Wanda vision (2021)
अवेंजर्स इंफिनिटी वॉर में विजन की मौत के बाद मार्वल वांडा और विजन की ओरिजिनल सीरीज लेकर आ रहा है, जिसका नाम ‘वांडा विजन’ है। इस सीरीज में एलिजाबेथ ओल्सन, पॉल बेथनी और तेयोना पेरिस होंगे। ये सीरीज 2021 में आएगी।

 

 

Thor : love and thunder (2021)
मार्वल ने थॉर फ्रैंचाइजी की चौथी फिल्म थॉर: लव एंड थंडर का भी ऐलान कॉमिक कॉन में किया। इस फिल्म में क्रिस हेमस्वॉर्थ, टेसा थॉम्पसन और नेटली पोर्टमैन मुख्य किरदार निभाएंगे। इस फिल्म को डायरेक्टर ताईका वतीति बना रहे हैं। थॉर: लव एंड थंडर के ऐलान के साथ मार्वल ने अपने पहले LGBTQ सुपरहीरो का खुलासा भी कर दिया है। टेसा का किरदार वेलकरी का किरदार गे होगा और वो इस फिल्म में नए एस्गार्ड पर अपने साथ राज करने के लिए अपनी रानी ढूंढेगी। इसके अलावा एक्ट्रेस नेटली इसमें फीमेल थॉर का किरदार निभाएंगी। ये फिल्म नवंबर 2021 में रिलीज होगी।

 

 

Black widow (2020)
एंडगेम में ब्लैक विडो के किरदार की मौत के बाद मार्वल ने एक सोलो फिल्म का ऐलान किया है। इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस स्कारलेट जोहानसन एक बार फिर ब्लैक विडो के रोल में नजर आएंगी। फिल्म में उनके साथ हॉलीवुड एक्टर्स फ्लोरेंस पघ, रेचल वेइस और डेविड हार्बर होंगे। इस फिल्म को डायरेक्टर कैट शॉर्टलैंड बना रही हैं। फिल्म ब्लैक विडो मई 2020 में आएगी।

 

 

Doctor strange in multiverse madness (2021)
डॉक्टर स्ट्रेंज भी जल्द वापस आने के लिए तैयार हैं। मार्वल ने फिल्म डॉक्टर स्ट्रेंज के सीक्वल डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस का एलान किया है। इस फिल्म में एक्टर बेनेडिक्ट कम्ब्बरबैच और एलिजाबेथ ओल्सन साथ होंगे। फिल्म को स्कॉट डेरिकसन डायरेक्ट करेंगे। ये फिल्म मई 2021 में रिलीज होगी।

 

 

Falcon and winter soldier (2020)
कैप्टन अमेरिका के रिटायर होने के बाद अब फाल्कन और विंटर सोल्जर की कहानी को आगे बढ़ाया जाएगा। मार्वल द फाल्कन और द विंटर सोल्जर नाम की ओरिजिनल वेब सीरीज बना रहा है। इस सीरीज में एक्टर्स एंथनी मैकी, सेबेस्टियन स्टेन और सनिएल ब्रुअल नजर आएंगे। ये सीरीज साल 2020 में रिलीज होगी।

 

Blade (2021)
मार्वल की पहली हिट सुपरहीरो फिल्मों में से एक ब्लेड को रिबूट किया जा रहा है। साल 1998 में आई ब्लेड को दर्शकों ने पसंद किया था, जिसके बाद इस फिल्म में लीड एक्टर वेस्ली स्नीप्स ने ब्लेड 2 (2002) और ब्लेड: ट्रिनिटी (2004) में दोबारा काम किया। अब मार्वल हॉलीवुड एक्टर महरशाला अली के साथ इस फिल्म को बनाने जा रहा है।

 

Loki (2021)
थॉर के साथ-साथ लोकी की भी वापसी मार्वल यूनिवर्स में हो रही है। मार्वल अपनी ओरिजिनल वेब सीरीज बनाने जा रहा है, जिसमें एक्टर टॉम हिडलस्टन वापस लोकी का किरदार निभाते नजर आएंगे। साल 2021 में रिलीज होगी।

 

 

Shang chi : the legend of the ten rings (2021)
मार्वल स्टूडियो शांग-ची एंड द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स नाम की फिल्म बनाने जा रहा है। इस फिल्म के जरिए मार्वल अपने पहले एशियाई सुपर हीरो को दिखाएगा, जो मार्शल आर्ट्स करता है। एक्टर्स सिमु ली, औक्वाफिना और टोनी लेउंग के साथ बनी ये फिल्म फरवरी 2021 में रिलीज होगी।

 

Hawkeye (2021)
ब्लैक विडो और थॉर के अलावा हॉकआई भी वापसी कर रहा है लेकिन इसकी फिल्म के बजाए वेब सीरीज बनाई जा रही है। जी हां, मार्वल हॉकआई पर ओरिजिनल वेब सीरीज बना रहा है, जिसमें हॉलीवुड एक्टर जेरेमी रेनर अपने किरदार को दोबारा निभाते नजर आएंगे। इस सीरीज में उनके साथ एक्ट्रेस केट बिशप होंगी। ये सीरीज 2021 में आएगी।

 

 

What if…(2021)
मार्वल जल्द ही अपनी पहली एनिमेटेड सीरीज भी बनाने जा रहा है, जिसका नाम है व्हाट इफ। इस सीरीज में एक्टर जेरेमी राइट, द विचर के किरदार को अपनी आवाज देंगे। इसके अलावा MCU के और भी कई एक्टर्स अलग-अलग किरदारों को अपनी आवाज देने वाले हैं।….Next

 

*सभी तस्वीरें इंटरनेट से ली गई हैं।

 

 

Read More :

24 घंटे में इस गाने को मिले 5 करोड़ से ज्यादा व्यूज, गंगनाम स्टाइल का तोड़ा रिकॉर्ड

जिन लोगों के लिए 16 सालों तक अनशन पर रही इरोम शर्मिला, वही उनकी प्रेम कहानी के ‘विलेन’ बन गए

भारतीय मूल के बिजनेसमैन ने एक साथ खरीदी 6 रोल्स रॉयस कार, चाबी देने खुद आए रोल्स रॉयस के सीईओ

Rate this Article:

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग