blogid : 26149 postid : 1323

Miss Universe Contest में ऐश्वर्या का यह जवाब जज पैनल को नहीं आया था पसंद, सुष्मिता सेन ने इस सवाल पर जीता था खिताब

Posted On: 21 May, 2019 Others में

Pratima Jaiswal

OthersJust another Jagranjunction Blogs Sites site

Others Blog

243 Posts

1 Comment

कभी-कभी ऐसा होता है कि हम अपने अंदर मौजूद संभावनाओं को नहीं पहचान पाते। प्रतिभाशाली होने के बावजूद हमारा आत्मविश्वास डगमगाने लगता है। ऐसा किसी आम इंसान के साथ ही नहीं, बल्कि सेलिब्रिटीज के साथ भी होता लेकिन एक समय ऐसा आता है, जब पूरी दुनिया उस इंसान का लोहा मानते हैं और उस इंसान का खुद के प्रति भरोसा कई गुना बढ़ जाता है। कुछ ऐसा ही अनुभव हुआ था, मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर चुकी सुष्मिता सेन के साथ। सुष्मिता आज के ही दिन मिस यूनिवर्स बनी थीं। आज उस ऐतिहासिक पल ओ 25 साल हो गए हैं। आइए, एक बार फिर से पलटते हैं उन यादगार पलों वाले पन्नों को।

 

 

डिजाइनर गाउन खरीदने के नहीं थे पैसे
सुष्मिता सेन ने 21 मई 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। उस समय उनकी उम्र सिर्फ 16 साल थी। सुष्मिता एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखती थीं, उनके पास ज्यादा पैसे नहीं थे, इसलिए मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता के समय उन्होंने अपनी ड्रेस किसी डिजाइनर से नहीं बनवाई थीं, बल्कि उनकी मां और मीना बाजार के एक टेलर ने मिलकर उनका ड्रेस डिजाइन किया था। सुष्मिता सेन साल 2005 में करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण का हिस्सा बनी थीं। इस दौरान करण ने सुष्मिता से मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने को लेकर सवाल पूछा। करण ने कहा था, सुष्मिता सेन आप खिताब जीत गई थीं, मैं हैरान था क्योंकि इस कॉम्पिटिशन में ऐश्वर्या राय भी थीं। ऐश्वर्या लोगों की फेवरेट थीं और ऐसा लग रहा था कि खिताब ऐश्वर्या जीतने वाली हैं।

 

 

इस सवाल का जवाब देकर जीता सुष्मिता ने खिताब
इससे आगे सुष्मिता ने बताया था कि ‘मैं खुद हैरान रह गई थी। मैं मिस यूनिवर्स का एंट्री फॉर्म भी वापस लेने वाली थी, जब मुझे पता लगा कि ऐश्वर्या राय भी इसमें जा रही हैं। मुझे लगा कि ऐश्वर्या लंबी और खूबसूरत हैं, तो लोग मुझे क्यों पसंद करेंगे। लेकिन मैं अपनी मां की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे समझाया, एक्ट्रेस ने कहा, ’तुम हार कर आओगी, मुझे स्वीकार होगा लेकिन अंधों में काना राजा मत बनो कि इस साल किसी के पास मौका नहीं है। मैं केवल अपनी मां के लिए इसमें गई थी और जब मैं जीत गई तो मैं हैरान रह गई। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के दौरान सवाल पूछा गया कि आप किसी ऐतिहासिक घटना को बदल सकतीं तो क्या होती? इस पर ऐश्वर्या राय ने कहा था, अपने जन्म का समय। वहीं सुष्मिता सेन ने कहा था, इंदिरा गांधी की मृत्यु। मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने से पहले सुष्मिता सेन ‘मिस इंडिया प्रतियोगिता’ में ऐश्वर्या राय को हरा चुकी हैं।

 

 

फिल्म फेयर जीत चुकी हैं सुष्मिता सेन
सुष्मिता सेन की पहली हिट फ़िल्म डेविड धवन की फिल्म ‘बीवी नंबर वन’ थी। उनकी चर्चित फिल्मों में आंखें, समय, मैं हूं ना, बेवफा, मैंने प्यार क्यों किया और फिल्म ‘चिंगारी’ के नाम शामिल हैं। ‘बीवी नंबर वन’ के लिए उन्हें फिल्म फेयर में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।

 

 

Pics Courtesy : Pinterest

 

दो बेटियों की हैं मां
सुष्मिता ने 25 साल की उम्र में अपनी पहली बेटी गोद ली थी। उनके इस फैसले से सब चौंक गए थे। सुष्मिता ने दूसरी बेटी को भी गोद लिया और वो दोनों के साथ एक खुशनुमा लाइफ बिता रही है। सुष्मिता ने शादी नहीं की है और लगता है वो आगे करेंगी भी नहीं।…Next

 

Read More :

जिन लोगों के लिए 16 सालों तक अनशन पर रही इरोम शर्मिला, वही उनकी प्रेम कहानी के ‘विलेन’ बन गए

चुनावी रैली में घुस आए सांड ने मचाया उत्पात, आंधे घंटे तक हवा में चक्कर काटता रहा अखिलेश का हेलीकॉप्टर : देखें वीडियो

Avengers Endgame: गूगल पर Thanos चुटकी में गायब कर रहा है सर्च रिजल्ट, आप खुद ट्राई करके देख लीजिए

Rate this Article:

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग