blogid : 26149 postid : 1396

उम्मीद से कम है नम्बर! 12वीं में औसत नम्बर लाकर भी दिलों पर राज कर रहे हैं छोटे पर्दे के कलाकार

Posted On: 10 Jun, 2019 Others में

Pratima Jaiswal

OthersJust another Jagranjunction Blogs Sites site

Others Blog

221 Posts

1 Comment

मई-जून आते ही 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को रिजल्ट की टेंशन होने लगती है। वक्त के साथ अच्छे नंबरों का मतलब 90% से ऊपर माना जाने लगा है, जबकि गौर करने की बात ये है कि नंबर से आपकी प्रतिभा या भविष्य में मिलने वाली कामयाबी की गारंटी नहीं दी जा सकती। आपको कामयाबी आपकी कड़ी मेहनत, फैसलों और प्रतिभा की बदौलत मिलती है, तो अगर आपके या आपके आसपास किसी के कम नम्बर आए हैं तो उन लोगों को बिल्कुल भी परेशान होने की जरुरत नहीं है। आज हम आपको छोटे पर्दे के मशहूर ऐसे कलाकारों के बारे में बताएंगे जिनके 12वीं में कम या औसत नम्बर थे लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी एक्टिंग से काफी नाम कमाया।

 

 

 

रिद्धि डोगरा

 

33 वर्षीय रिद्धि टीवी सीरियल ‘सावित्री’  से अपनी पहचान बनाई थी। रिद्धि ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया है और अपना दीवाना बनाया है। रिद्धि डांस में माहिर थीं और उन्होंने 10वीं में 60 % और 12वीं में 80% अंक पाए थे।

 

शरद मल्होत्रा

 

टीवी इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाने वाले शरद ने सीरियल ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ से पहचान बनाई थी, लेकिन स्कूल में कुछ खास कमाल नहीं किया। उन्होंने 10वीं में केवल 55% और 12वीं में 79% अंक पाए थे।

 

गौरव गैरा

 

देश के बेस्ट कॉमेडियन्स में से एक गौरव कॉमेडी के साथ-साथ पढ़ाई भी अच्छी किया करते थे। उन्हें 12वीं में 72% अंक प्राप्त हुए थे। आज गौरव अपने शॉपकीपर वाले डायलॉग से बहुत मशहूर हैं।

 

दिगांगना सूर्यवंशी

 

सीरियल ‘वीर की अरदास वीरा’ से पहचान बनाने वाली दिगांगना ने 2015 में अपनी बोर्ड की परीक्षा दी थी। अपनी शूटिंग के शेड्यूल के बावजूद उन्होंने 77 प्रतिशत अंक प्राप्त किये थे।

 

गुंजन

 

टीवी के मशहूर एक्टर और होस्ट गुंजन बहुत कम समय में ही दर्शकों के दिलों पर राज करने लगे। उन्होंने दृष्टि धामी के साथ सीरियल ‘मधुबाला’ में काम किया था। गुंजन ने 10वीं में 68% और 12वीं में 63% अंक पाए थे।…Next

 

Read More :

24 घंटे में इस गाने को मिले 5 करोड़ से ज्यादा व्यूज, गंगनाम स्टाइल का तोड़ा रिकॉर्ड

जिन लोगों के लिए 16 सालों तक अनशन पर रही इरोम शर्मिला, वही उनकी प्रेम कहानी के ‘विलेन’ बन गए

भारतीय मूल के बिजनेसमैन ने एक साथ खरीदी 6 रोल्स रॉयस कार, चाबी देने खुद आए रोल्स रॉयस के सीईओ

 

 

Rate this Article:

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग