blogid : 26149 postid : 1832

दुनिया के 5 हॉन्टेड रेलवे स्टेशन, यहां होती हैं अजीबों-गरीब घटनाएं

Posted On: 19 Aug, 2019 Others में

Pratima Jaiswal

OthersJust another Jagranjunction Blogs Sites site

Others Blog

263 Posts

1 Comment

जरा सोचिए, आप किसी रेलवे स्टेशन पर खड़े होकर अपनी ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं, इतने में आपको ऐसा लगता है जैसे कोई आपके पीछे खड़ा है, लेकिन जब आप मुड़कर देखते हैं तो आपको कोई दिखाई नहीं देता, लेकिन आपको काफी देर वहां किसी अनदेखी-सी चीज का अनुभव होता रहता है। दुनिया में ऐसे कई रेलवे स्टेशन हैं, जो भूतिया यानि हॉन्टेड रेलवे स्टेशन समझे जाते हैं। आइए, हम आपको बताते हैं दुनिया के 5 ऐसे ही हॉन्टेड रेलवे स्टेशनों के बारे मेंं-

 

मैक्वेरी फील्ड्स ट्रेन स्टेशन, ऑस्ट्रेलिया

मैक्वेरी फील्ड्स रेलवे स्टेशन ऑस्ट्रेलिया में सिडनी के दक्षिण-पश्चिम, न्यू साउथ वेल्स में स्थित है। ऐसा कहा जाता है कि यहां देर रात को एक जवान लड़की का भूत घूमता नजर आता है। कुछ लोगों ने इसके चिल्लाने की आवाज भी सुनी है। वो खून से लथपथ रहती है और जोर-जोर से नाचती है।

 

austrila

 

बी शान एमआरटी स्टेशन, सिंगापुर

सिंगापुर का ये स्टेशन सबसे ज्यादा मशहूर है। इस स्टेशन को बी शान टेंग की कब्र पर बनाया गया था। इस स्टेशन का उद्घाटन 1987 में किया गया। 1990 की बात है, एक दिन ट्रेन से उतरी एक महिला को ये अहसास हुआ कि उसे किसी के हाथों ने घेर लिया है। वहीं, यहां काम करने वाले एक कर्मचारी को भी पटरी पर ताबूत चलता दिखाई दिया था।

 

singapur 1

कोनोली स्टेशन, आयरलैंड

इसे आयरलैंड का सबसे बड़ा स्टेशन माना था, जिसे 1941 में दूसरे विश्व युद्ध के दौरान बम से उड़ा दिया गया था। 2011 में दोबारा इस स्टेशन को तैयार किया गया, लेकिन इस स्टेशन पर एक सैनिक का भूत हमेशा चलता दिखाई देता था। बाद में इस स्टेशन को बंद कर दिया गया।

 

konoly

 

एडीसकोम्बी रेलवे स्टेशन, इंग्लैंड

ये रेलवे स्टेशन 2001 में गिरा दिया गया, क्योंकि 1900 के शुरुआत में इस लाइन पर एक ट्रेन ड्राइवर मारा गया था। मरने के बाद इसका भूत अक्सर लोगों को यहां भूत की धूंधली परछाईं नजर आती थी।जब इस स्टेशन को तोड़ा गया तब भी ये परछाई दिखाई दी थी।

 

england

 

बेगुनकोडोर ट्रेन स्टेशन, भारत

बेगुनकोडोर, कोलकाता से 161 किलोमीटर दूर एक गांव है। यहां के स्टेशन पर रेलवे वर्कर ने किसी को देखा और दूसरे दिन उसकी मौत हो गई। यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि सफेद साड़ी पहनी एक महिला कभी पटरियों पर, तो कभी प्लेटफॉर्म पर दौड़ती है।

Begunkodor20

 

कई बार उसके पास जाने की कोशिश भी की गई, लेकिन वो गायब हो जाती है। इस तरह की ख़बरों के बाद अब यहां जाने से लोग डरते हैं…Next

 

 

Read More :

पूरा करो इस ढाबे का चैलेंज, मिलेगा जिंदगीभर मुफ्त खाना और 5100 रुपये

खरे सोने के नहीं होते ओलम्पिक मेडल, असली होते तो होती ये कीमत

खूबसूरत कविता-सी बेमिसाल थींं तेजी बच्चन, ऐसे शुरू हुई हरिवंशराय के साथ इनकी प्रेम कहानी

Rate this Article:

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग