blogid : 26149 postid : 1332

WWE के खतरनाक रेसलर रहे ‘द रॉक’ की डाइट 20 अंडे, 1 किलो मीट और ये सब, एक दिन के खाने पर इतना होता है खर्च

Posted On: 22 May, 2019 Others में

Pratima Jaiswal

OthersJust another Jagranjunction Blogs Sites site

Others Blog

243 Posts

1 Comment

अगर आपने कॉमेडी फिल्म फिर हेरा-फेरी  देखी है तो आपको वो सीन जरूर याद होगा, जिसमें अक्षय, सुनील शेट्टी और परेश रावल को धमकी देने के लिए दो आदमी उनके घर आते हैं. उनमें से एक आदमी तो इंतना लंबा होता है कि उसका चेहरा कभी कैमरे पर नहीं दिख पाता.  बस उसकी आवाज सुनाई देती है. यहां तक की घर की छत भी उस आदमी के सामने छोटी पड़ जाती है. फिल्मों में दिखाए जाने वाले ऐसे ही लंबे-चौड़े विलेन या खतरनाक किरदारों को देखकर अक्सर मन में ख्याल आता है कि ये लोग कैसी डाइट लेते होंगे? इस चट्टान से शरीर को बनाने का आखिर क्या राज होगा.

 

 

WWE के रिंग में अपनी जबर्दस्त फाइट से तहलका मचा चुके ऐसे ही खिलाड़ी है ड्वेन डगलस जॉनसन, जिन्हें प्यार से दुनिया ‘द रॉक’ के नाम से जानती है, सिर्फ रिंग में ही नहीं हॉलीवुड में उनकी दमदार एक्टिंग के दुनिया भर में फैंस है. ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ फिल्म सीरिज के बाद से उनके फैंस काफी बढ़ गए हैं. उनके चट्टान के शरीर की वजह से ही उनका नाम ‘द रॉक’ पड़ गया. क्या आप जानते हैं अपने ऐसे शरीर को बनाने के लिए रॉक ने जिम वर्कआउट के साथ ऐसे डाइट चार्ट को फॉलो किया है जो किसी भी सामान्य इंसान के लिए अपनाना बहुत मुश्किल है.

 

 

हॉलीवुड एक्टर बनने के लिए छोड़ दिया रिंग

2004 में रॉक ने हॉलीवुड में अपना कॅरियर बनाने के लिए रॉक ने रेसलिंग छोड़ दी थी. उनके कुश्ती की दुनिया को अलविदा कहने पर उनके लाखों फैंस निराश हो गए थे लेकिन जब वो हॉलीवुड फिल्मों में एक्टिंग करते नजर आए, तो फैंस ने उनके इस फैसले को बेहद सराहा.

 

rock 2

 

5 किलो खाना रोज खाते हैं रॉक

रॉक पूरे दिन में 7 बार खाना खाते हैं. करीब 4000 कैलोरीज यानि 5 किलो खाने में हर तरह की रेसीपी मौजूद रहती है. उनके खाने में प्रोटीन सबसे ज्यादा रहता है.

 

 

खाने पर 80,000 महीना आता है खर्च

रॉक एक दिन में 20 अंडे, 336 ग्राम मीठे आलू, 336 ग्राम पके आलू, 1 किलो मीट, चिकन, फिश. सलाद, ब्रोकली, ब्रैड, व्हाइट राइस, जूस, दलिया, सूप पूरे दिन में 7 बार खाते हैं. जिस पर 80,000 महीने का खर्च आता है….Next

 

Read More :

बॉलीवुड की वो चुलबुली मां जिनके बोलने के अंदाज के कायल थे दर्शक, फिल्मों में एंट्री से पहले सिलती थी कपड़े

‘अभिनंदन कट’ का लड़कों में छाया फैशन क्रेज, कई सैलून एक्सपर्ट फ्री में कर रहे हैं कटिंग

कौन थे ‘वॉकिंग गॉड’ श्री शिवकुमार स्वामी जिनके निधन पर पीएम समेत कई बड़े नेताओं ने जताया शोक

Rate this Article:

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग