blogid : 321 postid : 908

नरेंद्र मोदी की चुटकी: राहुल हुए बदनाम

Posted On: 18 Sep, 2012 Politics में

Political Blogराजनीतिक नेताओं के व्यक्तित्व-कृतीत्व सहित उनकी उपलब्धियों को दर्शाता ब्लॉग

Politics Blog

905 Posts

457 Comments

किसी ने सच ही कहा है कि राजनीति में चुटकी लेने का एक रिवाज है. शायद यह सच ही है कि राजनीति की दुकान चुटकी लेने से ही चलती है. गुजरात के मुख्य मंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा से ही चर्चा में रहते हैं जैसे नरेंद्र मोदी को खबरों और चर्चाओं में रहने से बेहद प्यार है. देखिए चुटकी का ही तो नतीजा है कि राहुल गांधी को इंटरनेशल लीडर बताया गया है. अपने जन्मदिन के अवसर पर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी की चुटकी लेते हुए उन्हें इंटरनेशनल लीडर बताया साथ ही इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि नरेंद्र मोदी को विवादों से घिरे रहने की आदत हो गई है.


Read:अन्ना हजारे : ब्लॉग पर लिखी बातें या इंडिया अगेंस्ट करप्शन सर्वे


rahul gandhi and narendra modiराज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले रथयात्रा पर निकले मोदी वैसे ही विवादों से घिरे हुए थे कि उनके द्वारा राहुल गांधी पर दी गई टिप्पणी ने नरेंद्र मोदी को फिर से खबरों में ला खड़ा कर दिया है. मोदी ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल राष्ट्रीय नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय नेता हैं. उन्होंने राहुल के मजे लेते हुए कहा कि राहुल चाहें तो भारत और इटली दोनों जगहों से चुनाव लड़ सकते हैं. राहुल की तुलना किसी और नेता से हो नहीं सकती.


नरेंद्र मोदी का ऐसा कहना कि राहुल गांधी की तुलना किसी और नेता से नहीं की जा सकती है यह सीधे तौर पर 2014 में होने वाले प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव से जुड़ता है. 2014 में होने वाले प्रधानमंत्री के चुनाव को बड़े स्तर पर दिलचस्प माना जा रहा है क्योंकि यह उम्मीद की जा रही है कि 2014 के चुनाव में नरेंद्र मोदी बनाम राहुल गांधी नजर आएंगे. अब सवाल यह है कि क्या चुटकी लेने का खेल सिर्फ इसलिए है कि 2014 में होने वाले प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव से पहले एक-दूसरे को सच का आइना दिखाया जा सके??


Read:शीशे की सच्चाई


साथ ही सवाल यह भी है कि क्या सच में नरेंद्र मोदी की बातों में दम है? नरेंद्र मोदी का ऐसा कहना कि राहुल गांधी भारत और इटली दोनों जगहों से चुनाव लड़ सकते हैं और राहुल गांधी की तुलना किसी और नेता से नहीं की जा सकती है. राहुल गांधी दोनों जगहों से चुनाव लड़ सकते हैं या नहीं इस प्रश्न का कोई जवाब नहीं पर राहुल गांधी जैसा नेता कोई और है या नहीं इस प्रश्न का जवाब जरूर है. सच ही है बहुत नसीब वाले होते हैं वो लोग जो राजकुमार बनकर पैदा होते हैं और राजकुमारों की तरह जिन्दगी को जीते हैं. सच तो यह है कि राजकुमार वास्तविकता से कहीं परे होता है और वास्तविकता को जानने के लिए उसे जमीन पर उतरना होता है. नरेंद्र मोदी बनाम राहुल गांधी इस पर चर्चाएं जारी रहेंगी.


Read:राजनीति का  तमाशा


Please post your comments on: क्या आपको नरेंद्र मोदी के चुटकी लेने का तरीका पसंद आता है और साथ ही आपके लिए कितना रोमांचक होगा 2014 के प्रधानमंत्री पद के चुनाव के लिए नरेंद्र मोदी बनाम राहुल गांधी मुकाबले को देखना?


Tags: Narendra Modi and Rahul Gandhi, Narendra Modi vs Rahul Gandhi 2014, Narendra Modi vs Rahul Gandhi, Narendra Modi controversy, Rahul Gandhi controversies,Narendra Modi latest news in Hindi, Narendra Modi latest statement, Rahul Gandhi latest news

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग