blogid : 321 postid : 1389235

इस वजह से सबसे माफी मांग रहे केजरीवाल, आ सकते हैं और भी माफीनामे

Posted On: 20 Mar, 2018 Politics में

Political Blogराजनीतिक नेताओं के व्यक्तित्व-कृतीत्व सहित उनकी उपलब्धियों को दर्शाता ब्लॉग

Politics Blog

961 Posts

457 Comments

आम आदमी पार्टी इन दिनों माफीनामे के दौर से गुजर रही है। दिल्ली से लेकर पंजाब तक चुनावी रैलियों में सख्ती से विरोधियों पर निशाना साधने वाले अरविंद केजरीवाल इन दिनों नरम पड़ते नज़र आ रहे हैं। राजनीति में आने के बाद आम आदमी पार्टी के कई नेता मानहानि के मुकदमों से जूझ रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल मानहानि के एक के बाद एक मामले में लगातार माफी मांग रहे हैं। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने केजरीवाल के इस कदम की जानकारी देते हुए अभी कुछ और मामलों में माफीनामा आने के संकेत दिए हैं।

 

 

क्यों चल रहा है माफी का दौर

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने केजरीवाल के इस कदम की जानकारी देते हुए अभी कुछ और मामलों में माफीनामा आने के संकेत दिए हैं। सिसोदिया ने कहा, ‘हमलोग उनलोगों से माफी मांगेंगे जिनको हमने दुख पहुंचाया है। हम यहां जनता की सेवा करने के लिए हैं। हमारे पास इतना समय नहीं है कि ऐसे मामलों के लिए कोर्ट जाएं। हम यहां (सत्ता) लोगों के कल्याण के लिए स्कूल और अस्पताल बनाने के लिए हैं।’

 

 

तीन लोगों ने मांगी है माफी

बता दें कि केजरीवाल ने सबसे पहले शिरोमणि अकाली दल के नेता और पंजाब के पूर्व नेता बिक्रम मजीठिया के खिलाफ लिखित में मांगी थी। उन्होंने अकाली नेता पर ड्रग माफिया से जुड़े होने का आरोप लगाया था। केजरीवाल ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी लिखित में माफी मांग कर मामले को बंद करने का आग्रह किया। केजरीवाल ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल से भी माफी मांग ली है।

 

 

केजरीवाल पर है कई मानहानि के मुकदमे

अरविंद केजरीवाल को मार्च-अप्रैल महीने में 24 बार विभिन्‍न मामलों में अदालत के समक्ष प्रस्‍तुत होना है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह सीएम केजरीवाल की खास रणनीति हो सकती है। नेतृत्व ने फैसला लिया है कि सभी नेताओं पर चल रहे मानहानि के मुकदमों को जैसे-तैसे खत्म किया जाए।

 

 

 

अब क्या इनसे माफी मांगेंगे केजरीवाल?

1. 2013 में शीला दीक्षित के राजनीतिक सचिव पवन खेड़ा ने केजरीवाल पर केस किया था। तब उन्होंने टेलीवीजन शो और प्रदर्शन के दौरान शीला पर अभद्र टिप्पणी की थी।

2. अरुण जेटली ने केजरीवाल पर मानहानि के 2 केस किए हैं। पहला, डीडीसीए में भ्रष्टाचार के आरोप पर 10 करोड़ रुपए का मुकदमा, दूसरा मुख्यमंत्री दफ्तर पर छापे के मामले में जेटली का नाम घसीटने पर मुकदमा।

 

 

3. 2013 में सुरेंद्र कुमार शर्मा ने उन पर केस किया था। ‘आप’ का टिकट ना देने और अपने खिलाफ अभद्र टिप्पणी के आरोप में सुरेंद्र ने केजरीवाल पर मानहानि का केस किया था।

4. 2016 में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने अपने खिलाफ आधारहीन आरोप लगाने के लिए केजरीवाल पर मानहानि का केस किया।

5. 2016 में चेतन चौहान ने डीडीसीए मामले अपने खिलाफ अभद्र टिप्पणी के बाद केजरीवाल पर मानहानि का केस किया।…Next

Read More:

…तो राज्यसभा में बहुमत से दूर रहेगी बीजेपी! जानें क्या बन रहे समीकरण

जब गोरखपुर की इस सीट से चुनाव हार गए थे सीएम, गवांनी पड़ी थी कुर्सी

सियासत का स्टार्टअप स्टेट बन गया है तमिलनाडु, नई पार्टियों के साथ 3 दिग्‍गज!

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग