blogid : 321 postid : 1291998

अपनी बेटी को ही डेट करना चाहते थे डोनाल्ड ट्रंप, सोने का घर और प्लेन है इनके पास

Posted On: 8 Nov, 2016 Politics में

Political Blogराजनीतिक नेताओं के व्यक्तित्व-कृतीत्व सहित उनकी उपलब्धियों को दर्शाता ब्लॉग

Politics Blog

772 Posts

457 Comments

डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए खड़े हुए हैं. नतीजा चाहे जो भी हो, लेकिन डोनाल्ड अपने बायनों को लेकर कई दिनों से मीडिया में छाए हुए हैं. ट्रम्प एक मशहूर बिजनेसमैन हैंं, ऐसे में जाहिर है उनका लाइफस्टाइल भी काफी शाही और अलग होगा. ट्रम्प के पास पूरे अमेरि‍का में कई प्रॉपर्टी हैंं और उनका घर भी बेहद लग्जरी है. ऐसे में तस्वीरों के जरिए देखते हैं कैसा है डोनाल्ड ट्रम्प का घर…


pic0230

डोनाल्डह ट्रम्पफ अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए खड़े हुए हैं. नतीजा चाहे जो भी हो लेकिन डोनाल्ड अपने बायनों को लेकर कई दिनों से मीडिया में छाए हुए हैं. ट्रम्प एक मशहूर बिजनेसमन है ऐसे में जाहिर है उनका लाइफस्टाइल भी काफी शाही और अलग है. ट्रम्पम के पास पूरे अमेरि‍का में कई प्रॉपर्टी है और उनका घर भी बेहद लग्जरी है. ऐसे में तस्वीरों के जरिए देखते हैं कैसा है डोनाल्ड् ट्रम्प  का घर

कितनेMore:pic0230

कितने करोड़ के मालिक हैं डोनाल्ड ट्रम्प

फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार, ट्रम्प की संपत्ति करीब 24,000 करोड़ के आसपास है. ट्रम्प एक मशहूर बिजनेसमैन भी हैं. उनकी अमेरिका में कई सारी प्रॉपर्टी हैंं.


trumppp

650 करोड़ रुपए का है पेंटहाउस

न्यूयॉर्क के फेमस मैनहट्टन में स्थित उनके पेंटहाउस की कीमत 650 करोड़ रुपए से अधिक है. इस पेंटहाउस को सजाने के लिए कई जगह 24 कैरेट गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है.


trump11


24 कैरेट सोने से बना है महल

24 कैरेट सोने से ट्रम्प ने अपना घर सजाया है. इस घर की खासियत है इसका इंटीरियर. ये घर क्यों खास है आप तस्वीरों में देख सकते हैं. यहां घर में बनी दीवारेंं, छत, पिलर और कुर्सियां भी सोने की बनी हुई है.


Manhattan Penthouse


पर्सनल गोल्फ कोर्स के लिए है ये दूसरा घर

ट्रम्प ने इस प्रॉपर्टी को 90 के दशक में खरीदा था. इसमें 13 बेडरूम हैं और यह 200 एकड़ में बना है. इसकी कॉस्ट  70.5 लाख डॉलर है. ट्रम्प इसका इस्तेमाल पर्सनल गोल्फ कोर्स के लि‍ए करते हैं.


donalds


Read: मोदी, ओबामा और विश्व के नेता करते हैं इस फोन का इस्तेमाल


यहां छुट्टियां मनाने आते हैं ट्रम्प

फ्लोरिडा में ट्रम्प का शानदरा घर है. इस प्रॉपर्टी में प्राइवेट क्लब और स्पा है जि‍सकी कीमत करीब 20 करोड़ डॉलर है. यहां ट्रम्प अक्सर अपने परिवार के साथ वक्त बिताने आते हैं. इसमें 126 कमरें हैं और यह 17 एकड़ में बना है.


florida house


वर्जि‍नि‍या में भी है घर

ट्रम्प ने इस प्रॉपर्टी को 65 लाख डॉलर में खरीदा था. यहां अलग से 700 वर्ग फीट प्राइवेट लॉग कैबि‍न भी है, जि‍समें दो किंग बेडरुम, चार बाथरूम, लार्ज सीटिंग एरि‍या और प्राइवेट बैक पोर्च है.


verginia


ट्रम्प पार्क अवेन्यु ट, न्यूयॉर्क

इसका एरि‍या 6,200 वर्ग फुट है और यह 24वें फ्लोर पर बना है. इसमें 5 बेडरूम और 7 बाथरूम है. ये करीब 2.1 करोड़ डॉलर का है.


new york


सोने का अपना प्रइवेट हवाई जहाज

डोनाल्ड ट्रम्प के पास 24 कैरेट से बना प्राइवेट जहाज है. यह प्लेन आधुनिक तकनीक और बेहतरीन सजावट से भरपूर है और साल 2011 से यह प्लेन डोनाल्ड के पास है. इस हवाई जहाज का नाम बॉइंग 727-200 है. इसकी कीमत 100 मिलियन डॉलर यानि 617 करोड़ रुपए है.


trump plane


विवादित  इंटरव्यू

अमरीका में रिपब्लिकन पार्टी के नेता डोनाल्ड ट्रम्प  से 9 साल पहले इंटरव्यू में एक सवाल पूछा गया था कि यदि उनकी बेटी प्लेबॉय में आती हैं तो वह कैसा महसूस करेंगे?’ इस सवाल के जवाब में ट्रम्प  कहते हैं यह निराशाजनक होगा. सच में नहीं, लेकिन इस पर निर्भर करता है कि उस मैगजीन में मैटर क्या है. मुझे नहीं लगता कि इवांका ऐसा करेगी. हालांकि वह बेहद खूबसूरत है.वह आगे कहते हैं कि यदि इवांका मेरी बेटी नहीं होती तो मैं उसके साथ डेट करता’…Next


Read More:

सालभर में कितनी छुट्टियां लेते हैं मोदी, पीएमओ ने किया खुलासा

मिसाइल और बम की जगह का पता ऐसे लगा लेगी मोदी की यह कार, और भी है खासियत

विश्व के इन नेताओं से कम है पीएम मोदी की सैलरी, जानिए ओबामा, मोदी और जिनपिंग की सैलरी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग