blogid : 321 postid : 1389632

इमरान खान की ताजपोशी में गावस्कर और आमिर को न्यौता, पीएम मोदी के नाम पर भी चर्चा जारी

Posted On: 2 Aug, 2018 Politics में

Shilpi Singh

Political Blogराजनीतिक नेताओं के व्यक्तित्व-कृतीत्व सहित उनकी उपलब्धियों को दर्शाता ब्लॉग

Politics Blog

961 Posts

457 Comments

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ अपने मुखिया इमरान खान की ताजपोशी को यादगार बनाने के लिए कई लोगों को न्यौता दे रही है, ताकि दुनिया की नजर इस ताजपोशी पर टिक जाए। खास बात ये है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान ने इस लिस्ट में भारत के कुछ पूर्व क्रिकेटरों समेत फिल्मी स्टार को भी न्यौते के लिए निमंत्रण भेजा है। खबरें तो ये भी हैं कि इस लिस्ट में भारत के पीएम नरेंद्र मोदी का नाम भी हो सकता है। तो चलिए जानते हैं आखिर कौन हैं इमरान की लिस्ट में उनका मेहमान।

 

 

भारत के कई सितारों को गया है न्यौता

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने इमरान की ताजपोशी के लिए निमंत्रण जानकारी देते हुए कहा कि, ‘भारत से पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सुनील गावस्कर, कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू के साथ बॉलिवुड अभिनेता आमिर खान को न्यौता दिया गया है’। बता दें, जिस दौर में इमरान पाकिस्तान के लिए खेला करते थे, उस दौर में भारत से सुनील गावस्कर, कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू  भी खेला करते थे और यही वजह है कि तीन खिलाड़ियों को पीटीआई ने न्यौता भेजा है।

 

 

 

सार्क देशों के नेताओं को भी जाएगा न्यौता

वहीं खबरें ये भी हैं कि पीटीआई नेता इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में सार्क देशों के प्रमुखों को बुलाने के बारे में भी सोच विचार कर रहे हैं। खास बात ये है कि इस लिस्ट में भारत के पीएम मोदी का नाम भी शामिल है, हालांकि अभी तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

 

 

पीएम मोदी ने किया था फोन

इमरान खान की शानदार जीत पर भारत के पीएम मोदी ने उन्हें इसी सोमवार को जीत की बधाई के लिए फोन किया था । इस दौरान फोन पर दोनों देशों के नेताओं ने भारत और पाक के रिश्तों को लेकर बातचीत हुई और आने वाले दिनों में रिश्तों को कैसे बेहतर बनाया जाए, इसपर भी चर्चा की गई ।

 

 

11 अगस्त को होगा शपथ ग्रहण समारोह 

गौरतलब है कि 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों के नतीजों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी थी और इमरान खान चुनाव जीतते हुए 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं।…Next

 

Read More:

चीयरलीडर है तानाशाह किम जोंग की पत्नी, ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

मायावती ने उपचुनावों में सपा से दूरी बनाकर चला बड़ा सियासी दांव!

कर्नाटक में बज गया चुनावी बिगुल, ऐसा है यहां का सियासी गणित

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग