blogid : 321 postid : 1344980

सुब्रह्मण्‍यम स्वामी से लेकर सचिन पायलट तक, कुछ ऐसी है इन नेताओं की लव स्टोरी

Posted On: 8 Aug, 2017 Politics में

Political Blogराजनीतिक नेताओं के व्यक्तित्व-कृतीत्व सहित उनकी उपलब्धियों को दर्शाता ब्लॉग

Politics Blog

757 Posts

457 Comments

राजनीति में अक्सर आपने नेताओं को एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्‍यारोप लगाते या फिर किसी रैली में भाषण देते हुए देखा होगा. मगर आज हम आपकी मुलाकात उन नेताओं से करा रहे हैं, जो असल जिंदगी में किसी फिल्मी हीरो से कम नहीं हैं. उनकी लव स्टोरी इस बात की गवाह है. चलिए जानते हैं ऐसे ही नेताओं के बारे में जिन्होंने धर्म और समाज की परवाह किए बगैर थामा अपने पार्टनर का हाथ.





cover politcs





1. अखिलेश यादव और डिंपल यादव

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने डिंपल से लव मैरिज की है. अखिलेश और डिंपल की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के घर हुई थी. उस वक्त अखिलेश 21 साल के थे और डिंपल की उम्र 17 साल थी. दोनों चार साल तक एक-दूसरे को डेट करते रहे. डिंपल के पिता एक आर्मी अफसर हैं. हालांकि यह रिश्ता मुलायम को नहीं पसंद था, लेकिन अखिलेश की जिद के आगे उन्हें झुकना पड़ा.




akhilesh-5






2. शाहनवाज हुसैन और रेणु

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन अपनी पार्टी का एक अहम चेहरा हैं. शाहनवाज को उनका प्यार दिल्ली की डीटीसी बस में मिला था. कुछ दिनों तक दोनों ने एक-दूसरे को जाना और करीब आठ साल के लंबे इंतजार के बाद दोनों ने शादी कर ली. दरअसल, शाहनवाज की पत्नी रेणु हिंदू हैं, जिस वजह से शादी में परेशानी आ रही थी. दोनों के दो बच्चे हैं.



Shahnawaz hussain





3. सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री फारूख अब्दुल्ला की बेटी सारा अब्दुल्ला से शादी की. इनकी मुलाकात उस दौरान हुई जब दोनों लंदन में पढ़ रहे थे. इनकी शादी में सबसे बड़ी मुश्किल थी, सचिन का हिंदू होना. क्योंकि सारा के पिता फारूख अब्दुल्ला उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे थे. जब परिवार ने सारा की बात नहीं मानी, तो दोनों ने 15 जनवरी 2004 को दिल्ली में शादी कर ली. हालांकि, कुछ समय बाद सारा के परिवार ने इस शादी को स्वीकार कर लिया.

sara-and-sachin-pilot1





4. मुख्तार अब्बास नकवी और सीमा

केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की लव स्‍टोरी पूरी फिल्मी है. दोनों की मुलाकात इलाहाबाद में पढ़ाई के दौरान हुई थी. मुख्तार अब्बास नकवी मुस्लिम परिवार से थे, तो सीमा हिंदू. यही वजह थी कि सीमा के परिवार वाले नकवी को अपना नहीं रहे थे. हालांकि दोनों ने 1983 में अपने परिवार को मना लिया और शादी कर ली. दोनों ने तीन तरीकों से शादी की थी. सबसे पहले कोर्ट में शादी रजिस्टर कराई, फिर निकाह किया और इसके बाद सात फेरे लिए.




mukhtar abbas and seema naqvi






5. सुब्रह्मण्‍यम स्वामी और रोक्सना स्वामी

सुब्रह्मण्‍यम स्वामी अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. सुब्रह्मण्‍यम को कानून की अच्छी जानकारी है, जिस वजह से वे विरोधियों को आसानी से कानूनी पटखनी दे देते हैं.


swami





वैसे आपको जानकर हैरानी होगी कि इस नेता का दिल कभी भारतीय मूल की रोक्सना पर आया था. ये तब की बात है जब सुब्रह्मण्यम स्वामी हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे थे. वहीं पर दोनों की मुलाकात हुई और बाद में शादी कर ली…Next



Read More:

मुलायम को पसंद नहीं थी डिंपल फिर कैसे आई अखिलेश की जिंदगी में, ये है पूरी लव स्टोरी

मुख्यमंत्री की बेटी से इन्हें हो गया प्यार, परिवार से की बगावत

अपनी ही पार्टी की महिला कार्यकर्ता को दिल दे बैठे थे मुलायम, 19 साल बाद मिला दूसरी पत्नी का दर्जा

मुलायम को पसंद नहीं थी डिंपल फिर कैसे आई अखिलेश की जिंदगी में, ये है पूरी लव स्टोरी
मुख्यमंत्री की बेटी से इन्हें हो गया प्यार, परिवार से की बगावत
अपनी ही पार्टी की महिला कार्यकर्ता को दिल दे बैठे थे मुलायम, 19 साल बाद मिला दूसरी पत्नी का दर्जा

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग