blogid : 321 postid : 1374272

दादी इंदिरा के नक्‍शे कदम पर राहुल गांधी, करने लगे हैं यह काम!

Posted On: 13 Dec, 2017 Politics में

Political Blogराजनीतिक नेताओं के व्यक्तित्व-कृतीत्व सहित उनकी उपलब्धियों को दर्शाता ब्लॉग

Politics Blog

772 Posts

457 Comments

गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी का मंदिर में दर्शन करने जाना सुर्खियों में रहा। सोमनाथ मंदिर में जाने के बाद उनके ‘हिंदू या गैरहिंदू’ होने का मामला भी गरमाया था। हालांकि, इसके बाद भी चुनाव प्रचार अभियान के दौरान राहुल का मंदिरों में दर्शन और पूजा-पाठ जारी रहा। भाजपा ने राहुल के मंदिर जाने पर निशाना भी साधा। अब एक बार फिर राहुल इसी तरह के एक मामले की वजह से चर्चा में आ गए हैं। राहुल के इस काम को उनकी दादी इंदिरा गांधी से भी जोड़ा जा रहा है। आइये आपको बताते हैं कि क्‍या है पूरा मामला।


indira and rahul


पहनने लगे हैं रुद्राक्ष की माला!


rahul with rud.raksha


चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी का बदला हुआ रूप नजर आया। उन्होंने एक के बाद एक कई प्रसिद्ध मंदिरों में दर्शन किए। अब राहुल अपनी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरह ही रुद्राक्ष की माला भी पहनने लगे हैं। दरअसल, मंगलवार को जगन्‍नाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद राहुल जब मीडिया से बात कर रहे थे, तो उनके गले में रुद्राक्ष की माला साफ दिखाई दे रही थी। खास बात यह है कि राहुल के गले में रुद्राक्ष की माला पहली बार देखी गई है। चुनाव प्रचार के समय मंदिरों की यात्रा के बाद अब राहुल की इस माला ने सियासी गलियारों में एक नई चर्चा को जन्म दे दिया है।


पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी पहनती थीं रुद्राक्ष


indira gandhi


पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भगवान शिव में आस्था रखती थीं और रुद्राक्ष की माला पहनती थीं। रुद्राक्ष की माला को भगवान शिव से जोड़कर देखा जाता है। शिवभक्त इसे धारण करते हैं। बता दें कि पिछले दिनों राहुल गांधी ने कहा था कि मेरा परिवार शिवभक्त रहा है। संभावना जताई जा रही है कि राहुल गांधी को जगन्नाथ मंदिर में ही पूजा करने के बाद यह माला मिली होगी। दरअसल, जगन्नाथ मंदिर में पूजा करने के बाद राहुल पुजारी दिलीप दास के कमरे में गए थे, जहां मीडिया की मौजूदगी नहीं थी। इसी वजह से ऐसी संभावना जताई जा रही है।


सीएम योगी ने कसा था तंज


Yogi Adityanath


चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने टोटना में प्रचार के दौरान कहा था कि गुजरात चुनाव में दो चीजें हुई हैं। पहला यह कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोलना जान गए और दूसरा राहुल गांधी मंदिरों के दर्शन करने लगे हैं। इस तरह सीएम योगी ने राहुल गांधी के लगातार मंदिर दर्शन पर तंज कसा था…Next


Read More:

मिनटों में पता चल जाएगा PF बैलेंस, अपनाएं ये आसान तरीके
गुजरात की वो सीट, जहां से जीतने वाली पार्टी प्रदेश में बनाती है सरकार!
पाकिस्‍तान में मंदिर से राम-हनुमान की मूर्ति गायब, सुप्रीम कोर्ट ने उठाया ये कदम

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग