blogid : 321 postid : 1362804

सलमान करेंगे भाजपा के लिए हिमाचल में प्रचार! इस प्रत्‍याशी के हैं रिश्‍तेदार

Posted On: 24 Oct, 2017 Politics में

Political Blogराजनीतिक नेताओं के व्यक्तित्व-कृतीत्व सहित उनकी उपलब्धियों को दर्शाता ब्लॉग

Politics Blog

771 Posts

457 Comments

बॉलीवुड और सियासत का साथ पुराना है। ये साथ चुनावों के दौरान और अधिक गहरा हो जाता है। चार-पांच साल पहले तक देश की ज्‍यादातर पार्टियों और कई उम्‍मीदवारों द्वारा अपने पक्ष में प्रचार के लिए फिल्‍मी सितारों को मैदान में उतारना एक ट्रेंड बना हुआ था। ऐसा अब भी देखने को मिलता है, लेकिन पहले से कुछ कम। दरअसल, अब लोगों की दिलचस्‍पी सितारों में कम और राजनेताओं में ज्‍यादा रहती है। अब लोग देश और प्रदेश की सत्‍ता में आने वाले जनप्रतिनिधियों पर ज्‍यादा ध्‍यान देते हैं। इन दिनों हिमाचल और गुजरात में चुनावी सरगर्मियां तेज हैं। चर्चा है कि हिमाचल में भाजपा के लिए बॉलीवुड के दबंग सलमान खान प्रचार कर सकते हैं। आइये आपको बताते हैं, क्‍या है पूरा मामला।


salman


प्रमुख नेताओं को ही आगे कर रही पार्टियां


salman khan


इस बार पार्टियां फिल्‍मी सितारों की बजाय अपने प्रमुख नेताओं को ही आगे कर रही हैं। शीर्ष नेताओं पर ही ज्‍यादा भरोसा दिखाया जा रहा है। 2014 के आम चुनावों से पहले कुछ फिल्‍मी सितारों ने भाजपा और कांग्रेस के लिए प्रचार किया था। मगर इस बार स्‍टार प्रचारकों की सूची में सिर्फ नेताओं का नाम है। इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में सलमान खान भाजपा उम्मीदवार अनिल शर्मा के लिए प्रचार कर सकते हैं। एक ओर जहां पार्टियों के प्रचारकों की लिस्‍ट में सिर्फ बड़े नेताओं को शामिल किया गया है, वहीं दूसरी ओर सलमान के प्रचार के लिए आने की खबरों के बीच हिमाचल के सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है।


बहन के सुसर के लिए कर सकते हैं प्रचार


salman khan1


दरअसल, भाजपा उम्‍मीदवार अनिल शर्मा, सलमान खान की बहन अर्पिता के ससुर हैं। अनिल के बेटे आयुष शर्मा से अर्पिता की शादी हुई है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सलमान अपनी बहन के ससुर के प्रचार के लिए आएंगे। इससे पहले साल 2014 के चुनावों के दौरान अभिनेत्री हेमा मालिनी और अभिनेता शत्रुघ्‍न सिन्हा ने भाजपा के लिए और अभिनेत्री अमीषा पटेल ने कांग्रेस के लिए यहां प्रचार किया था। हालांकि, भाजपा और कांग्रेस समेत कई पार्टियों के बड़े नेताओं का मानना है कि अब लोग चुनावी सभाओं में फिल्‍मी सितारों को देखने के लिए पहले जितना उत्साहित नहीं होते। अब जनता जानना चाहती है कि कोई भी पार्टी क्षेत्र और वहां की जनता को क्‍या दे रही है या उनके पर उन्हें देने के लिए क्या है। वहीं, कई नेताओं को लगता है कि सितारों के सहारे लोगों को अपनी ओर आकर्षित तो किया जा सकता है, लेकिन उस आकर्षण को वोट में नहीं बदला जा सकता।


स्‍टार प्रचारकों में बड़े नेता शामिल


modi1


हाल में ही भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रचारकों की लिस्‍ट चुनाव आयोग के पास भेजी है। इस लिस्‍ट में भाजपा के लिए प्रचार करने वालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जैसे वरिष्‍ठ नेताओं को शामिल किया गया है। वहीं, कांग्रेस पार्टी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद जैसे प्रमुख नेता हिमाचल में प्रचार करेंगे।


9 नवंबर को पड़ेंगे वोट


vvpat


गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार यहां एक ही चरण में 9 नवंबर को मतदान होगा। वहीं, 18 दिसंबर को मतगणना की जाएगी। हिमाचल प्रदेश में इस बार सभी पोलिंग बूथ पर वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रायल (VVPAT) का इस्तेमाल किया जाएगा। ऐसे में हिमाचल प्रदेश देश का ऐसा पहला राज्य होगा, जहां सभी पोलिंग बूथ पर VVPAT मशीन का इस्तेमाल किया जाएगा…Next


Read More:

ढिंचैक पूजा के सिर में जुओं से परेशान घरवाले, बिग बॉस से मंगवानी पड़ी दवाई
इंदिरा गांधी से जो बात बड़े-बड़े नेता नहीं कह पाए, वो इस कार्टूनिस्ट ने मुंह पर कह दी थी
सूर्य और छठ मैया की पूजा इस वजह से होती है एक साथ, जानें कौन हैं छठ देवी


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग