blogid : 321 postid : 1384286

ये हैं दुनिया के सबसे फिटेस्ट नेता, लिस्ट में भारतीय का नाम भी शामिल

Posted On: 11 Feb, 2018 Politics में

Political Blogराजनीतिक नेताओं के व्यक्तित्व-कृतीत्व सहित उनकी उपलब्धियों को दर्शाता ब्लॉग

Politics Blog

774 Posts

457 Comments

मॉडल, एक्ट्रेस, रेसलर, स्पोर्ट्स जैसे क्षेत्रों में फिट रहना बेहद जरूरी होता है। लेकिन आपको ये जानकार हैरानी होगी कि विश्व भर के नेता भी किसी से पीछे नहीं हैं। यह नियमित रूप से जिम भी करते हैं और योग भी। देखें उन फिट नेताओं की लिस्ट जो अच्छे-अच्छे फिट एक्टर, मॉडल को मात दे सकते हैं।


cover



1. नरेद्र मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी 66 साल की उम्र में दिन में 18 घंटे काम करते हैं। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह कितने फिट है। पीएम मोदी की फिटनेस का राज उनकी डाइट और व्यायाम है। मोदी पूरी तरह से शाकाहारी हैं। वह अपनी डाइट में चावल, रोटी, दाल, सब्जी और दही लेना पसंद करते है।


PM Modi

2. व्लादीमिर पुतिन

65 साल के पुतिन रूस के राष्ट्रपति हैं। इनकी फिटनेस और स्टाइल की चर्चा दुनिया भर में होती है। पुतिन की किछ तीस्वीरें वायरल हुई थ जिसमें वो जिम में दिखे थे, साथ ही वो शिकार करना भी बेहद करते हैं।


3. जस्टिन ट्रूडो

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपने फिटनेस के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। वह देखने में किसी हॉलीवुड एक्टर से कम नहीं लगते। 45 साल के जस्टिन ट्रूडो के फिटनेस का राज उनकी बॉक्सिंग है। वह काफी समय से बॉक्सिंग कर रहे हैं। उन्होंने चैरिटी के लिए बॉक्सिंग भी की है।


justin-trudeau


4. खल्त्मागिन

54 साल के खल्त्मागिन 10 जुलाई 2017 से मंगोलिया के प्रेसिडेंट हैं, वह कई बार रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुके हैं और मंगोलिया जुडो फेडरेशन के चेयरमैन भी नियुक्त किए गए थे। मंगोलिया में जुडो को लोकप्रिय करने का श्रेय उन्हें ही जाता है। यह सबसे फिट नेता दिखाई देते हैं।

Khaltmaagiin Battulga


5. टोनी एबॉट


Tony



आस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी एबॉट जबर्दस्त फिटनेस की वजह से दुनियाभर में मशहूर हैं। वह नियमित रूप से फिट रहने के लिए साइकिल चलाते हैं, दौड़ लगाते हैं और 40 मिनट जिम में भी बिताते हैं।…Next


Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग