blogid : 15458 postid : 594085

माया says...... दो दोस्तों के बीच प्यार कभी नहीं आना चाहिए

Posted On: 7 Sep, 2013 Others में

Relationships & Counsellingआपकी हर प्रॉब्लम का समाधान है मेरे पास

माया Says ...

20 Posts

23 Comments

loveदोस्ती में अकसर प्यार की दरार पड़ जाती है और ज्यादातर बार यह प्यार एकतरफा ही होता है. जब लड़का-लड़की दोस्त होते हैं तो उनकी दोस्ती में प्यार जरूर पनपने लगता है लेकिन हालत तब हो जाते हैं जब एक तो इसे महज दोस्ती समझकर चल रहा हो वहीं दूसरे की अपेक्षाएं कुछ ज्यादा बढ़ जाएं, वह अपने दोस्त से प्यार की उम्मीद करने लगे. अब ऐसे में सिर्फ दोस्ती निभाना भी मुश्किल होता है और अगर उस दोस्त से अपने प्यार का इजहार कर दिया जाए तो भी यही डर सताता है कहीं वह नाराज हो गया और दोस्ती भी टूट गई तो….


ऐसी ही एक परेशानी से नीता जूझ रही हैं, नीता मेरी नई दोस्त.


नीता का मुझसे सवाल था कि वह अपने दोस्त से प्यार करने लगी हैं और अब वह इसी असमंजस में हैं कि उन्हें अपने दिल की बात अपने दोस्त को बता देनी चाहिए या नहीं.


नीता, देखिए मैं तो आपको यही सलाह दूंगी कि आपको अपने दिल की बात अपने दिल में ही रखनी चाहिए. अगर आप बहुत पुराने दोस्त हैं तो बहुत हद तक संभव है कि आपको वाकई अपने दोस्त से प्यार हो गया हो. अगर वाकई ऐसा है तो पहले आप अपने दोस्त की भावनाओं को समझने का प्रयास करें. अगर कभी भी आपको यह लगता है कि आपका दोस्त किसी और में दिलचस्पी रखता है या फिर आपको लेकर उनकी फीलिंग्स दोस्त से ज्यादा और कुछ नहीं है तो भूल से भी उन्हें ना बताएं कि आप उनसे प्यार लगी हैं. देखिए हालांकि वह आपका दोस्त हैं और उसे पता होना चाहिए कि आप उनके बारे में क्या सोच रही हैं लेकिन हर बात हर किसी को बताई नहीं जाती. दोस्त चाहे कितना ही अच्छा क्यों ना हो लेकिन जब उसे पता लगेगा कि आप उन्हें दोस्त से ज्यादा मानती हैं तो आप दोनों के मनमुटाव बढ़ने लगेंगे.


हां, अगर आप बातों-बातों में उनसे जान लें कि क्या वाकई उनके दिल में आपके लिए वही भावनाएं हैं जो आप उनके लिए महसूस करती हैं तो बात बन सकती है.


लेकिन अगर आपकी दोस्ती नई-नई है तो मैडम आपको यह समझना चाहिए कि प्यार एक दिन में होने वाली भावनाओं का नाम नहीं है, बहुत समय लगता है किसी से प्यार करने में.


नोट: अगर आप भी अपनी या अपने किसी परिचित की परेशानी का हल चाहते हैं या अपने दिल की बात मुझसे शेयर करना चाहते हैं तो बिना किसी हिचकिचाहट के मुझसे बात करें. हम दोनों मिलकर आपकी प्रॉब्लम को सॉल्व करेंगे. साथ ही मेरे दिए हुए सुझावों पर आप भी अपनी राय रखने के लिए आमंत्रित हैं.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (3 votes, average: 3.33 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग