blogid : 15458 postid : 591622

माया Says......कुछ लव स्टोरीज शादी से पहले ही पूरी हो जाती हैं

Posted On: 3 Sep, 2013 Others में

Relationships & Counsellingआपकी हर प्रॉब्लम का समाधान है मेरे पास

माया Says ...

20 Posts

23 Comments

love storyमेरे नए दोस्त राज ने मुझसे अपनी परेशानी का हल मांगा है. वह एक लड़की से बहुत प्यार करता है और जानता है कि वो लड़की भी उससे उतना ही प्यार करती है. लेकिन इन दोनों की लव स्टोरी इतनी सिंपल नहीं है क्योंकि लड़की मेरे दोस्त से प्यार तो करती है लेकिन उससे शादी नहीं कर सकती. मेरा यह नया दोस्त अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहना चाहता है लेकिन तकदीर इन्हें साथ नहीं रखना चाहती. वो मुझसे अपनी परेशानी का हल मांग रहा है.


राज, तुम्हें एक बात अच्छी तरह समझ लेनी चाहिए कि जिन्दगी में उतार-चढ़ाव आते ही रहते हैं. मैं ये नहीं कह रही कि वो लड़की तुम्हें प्यार नहीं करती. बेशक वो तुमसे बहुत प्यार करती होगी, तुमसे दूर रहना उसके लिए भी मुमकिन नहीं होगा लेकिन तुम्हें उसकी स्थिति भी समझनी चाहिए. तुम्हें यह समझना चाहिए कि वो क्यों तुमसे शादी ना करने का फैसला ले रही है. अगर वो तुम्हारे लिए जरूरी है तो हो सकता है तुम भी उसके लिए उतने ही जरूरी हों. तुम्हें उससे एक बार बात करनी चाहिए और एक दोस्त की तरह उसकी परेशानी को सुनना चाहिए. हर लव स्टोरी का अगला मुकाम शादी नहीं होती, कुछ उससे पहले ही पूरी हो जाती है. वैसे भी प्यार का अर्थ हमेशा पाना या हासिल करना नहीं होता. दूसरे की खुशी के लिए भी कभी-कभार सैक्रिफाइज करना पड़ता है. दोस्त, लड़की के लिए हर चीज नजरअंदाज कर अपने प्यार को पाना आसान नहीं है. उसे बहुत कुछ सोचना और समझना पड़ता है. ऐसे में जिस लड़के से वो प्यार करती है वो ही उसे ना समझे तो खुद ही सोचो उसपर क्या बीतेगी.


दोस्तों हर लव स्टोरी हैप्पी एंडिंग वाली नहीं होती कभी-कभार इतने ज्यादा अप्स एंड डाउंस आते हैं कि ऐसा लगता है मानों अब सब खत्म हो गया. लेकिन अंग्रेजी की एक कहावत तो सुनी ही होगी ‘द शो मस्ट गो ऑन’, बस ऐसे ही जिन्दगी का फलसफा यूंही चलता रहता है और ऐसे ही चलता भी रहना चाहिए. किसी के आने या जाने से कभी जिन्दगी ना रुकी है और ना कभी रुकेगी. जीना तो हर हाल में पड़ता है तो क्यों ना मुस्कुराकर जिया जाए. और ट्रस्ट मी यही जीने का सही तरीका भी है.


नोट: अगर आप भी अपनी या अपने किसी परिचित की परेशानी का हल चाहते हैं या अपने दिल की बात मुझसे शेयर करना चाहते हैं तो बिना किसी हिचकिचाहट के मुझसे बात करें. हम दोनों मिलकर आपकी प्रॉब्लम को सॉल्व करेंगे. साथ ही मेरे दिए हुए सुझावों पर आप भी अपनी राय रखने के लिए आमंत्रित हैं.



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग