blogid : 15458 postid : 662070

शादी का इरादा है और वो भी एक बच्चे की मां से

Posted On: 5 Dec, 2013 Others में

Relationships & Counsellingआपकी हर प्रॉब्लम का समाधान है मेरे पास

माया Says ...

20 Posts

23 Comments

हमारी सोसाइटी के पैमाने भी अजीब हैं. खासतौर पर जब शादी की बात आती है तब तो हम और भी ज्यादा अजीबोगरीब हरकतें करने लगते हैं. जिसमें परिवार की माली हालत, उनका सोशल स्टेटस तो शामिल होता ही है लेकिन आजकल तो कुंडली मिलाना भी एक फैशन की तरह प्रचलित हो गया है. खैर ये तो अपनी-अपनी प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है कि कौन कैसी फैमिली, कैसा जीवनसाथी चाहता है और कुंडली मिलने जैसी बातों पर कितना यकीन रखता है.


विवाह से जुड़ी एक कसौटी ऐसी भी है जिसका हर हाल में पूरा होना बेहद जरूरी माना गया है और वो है उम्र की कसौटी. जिसके अनुसार विवाह के समय लड़के  की उम्र लड़की से अधिक होनी ही चाहिए. हालांकि पहले ये पैमाना भी 10 साल तक पहुंचा हुआ था लेकिन मॉडर्न होने के बाद हमारे अंदर इतना परिवर्तन तो जरूर आया है कि एज-गैप की सीमा को इतना कम कर दिया गया है कि अगर लड़की, लड़की से कुछ महीने या 1 साल छोटा भी है तो भी चल जाएगा.


माया Says….हर बार दिल की सुनना भी प्रॉब्लम है


लेकिन जरा सोचिए अगर ये एज-गैप 10 साल से भी ज्यादा हो तो? इतना ही नहीं अगर लड़की पहले से ही शादीशुदा हो और उसका एक बच्चा भी हो तो?


सुनकर आप हैरान जरूर हो गए होंगे कि ऐसी महिला से शादी करने का इरादा कैसे किया जा सकता है और अगर इरादा कर भी लिया तो समाज इसकी इजाजत कैसे देगा?


माया says….शादी से पहले सेक्स !!


मेरा नया दोस्त ऐसी ही एक मुश्किल में फस गया है और मुझसे अपनी परेशानी का हल मांग रहा है. उसका कहना है कि वह अपने से दस साल बड़ी एक शादीशुदा महिला से प्यार कर बैठा है और अब उसके अलावा किसी और से शादी नहीं कर सकता. इतना ही नहीं उस महिला का एक बेटा भी है लेकिन इसके बावजूद वे एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं. अभी तक तो सबकुछ ठीक चल रहा था लेकिन अब जब मेरे दोस्त के परिवारवालों ने उसके लिए लड़की की तलाश शुरु कर दी है तो दोनों तरफ भूचाल सा आ गया है.


डियर फ्रेंड मैं तो आपसे यही कहूंगी कि जब तक आप उस महिला के साथ अपने भविष्य को लेकर श्योर नहीं है तब तक कोई भी बड़ा कदम उठाने से बचें. क्या आप उसके बेटे को एक पिता की तरह प्यार करने के लिए तैयार हैं? क्या आप अपनी उम्र से 10 साल बड़ी महिला के पति बनने के लिए रेडी हैं? क्या आपको लगता है कि आपका यह निर्णय आपके अपने लिए, उनके और आपके परिवार लिए कितना सही हो सकता है? आपकी जरा सी असावधानी नहीं कि आपके ऊपर एक अच्छे-भले परिवार को तोड़ने का आरोप लग जाए और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में संलिप्त होने की वजह से वह महिला अपनी गृहस्थी को बर्बाद कर बैठे. बाकी आपकी सोच है आप जैसा चाहें वैसा कर सकते हैं. लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि यह मामले इतनी भी आसानी से डील नहीं होते जितना आप सोच रहे हैं.


Maya Says……सपनों के बिना जीकर क्या करोगे

माया Says…पति से ना करें सास की बुराई


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग