blogid : 19157 postid : 1338646

इस राशि वाले लोगों को आता है सबसे ज्यादा गुस्सा, इस रत्न से पा सकेंगे काबू

Posted On: 8 Jul, 2017 Spiritual में

religious blogJust another Jagranjunction Blogs weblog

religious

653 Posts

132 Comments

ज्योतिष के अनुसार हमारा भाग्य हमारी राशि पर निर्भर करता है. कई बार रत्नों का भी जीवन पर सकारात्मक और नकारात्‍मक प्रभाव पड़ता है. अक्सर आपने सुना होगा कि ये रत्न पहनों आपको सफलता मिलेगी और लोग ऐसा करते भी हैं. ज्यो‍तिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक राशि का एक रत्न होता है जिसे भाग्य रत्न भी कह सकते हैं. राशि के अनुसार रत्न‍ पहनने से भाग्ये में वृद्धि होती है और जीवन में सफलता मिलती है, तो चलिए जानते हैं कि आपकी राशि का रत्न कौन-सा है.


cover

1. मेष

अगर आप मेष राशि के हैं तो ज्योतिष के के अनुसार मेष अग्नि तत्व की राशि है एवं इसका रत्न डायमंड है. अगर आप इस रत्न को धारण करते हैं तो आपके जीवन में नकारात्मक और सकारात्मक स्वभाव पर ये रत्न अपना प्रभाव डालता है.


diamond



2. वृषभ

पन्ना राशिचक्र की दूसरी राशि है वृषभ जिसका स्वामी ग्रह शुक्र है. इस राशि का भाग्य‍ रत्न पन्ना है. वृषभ राशि के जातकों पर पन्ना रत्न का शुभ प्रभाव पड़ता है. वृषभ पृथ्वी तत्व की राशि है एवं इस राशि का रत्न होने के कारण यह रत्न इन्हें संतुलन प्रदान करता है.


panna stone


3. मिथुन

मोती राशिचक्र की तीसरी राशि मिथुन एक द्विस्वभाव राशि है, इस राशि का स्वामी ग्रह बुध है और इसका राशि रत्न मोती है. मिथुन राशि के जातक अगर इस मोती को धारण करते हैं तो आर्थिक स्थिति और उनके संबंधों पर मोती रत्न का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है.


moti


4. कर्क

राशिचक्र की चौथी राशि कर्क का स्वामी ग्रह बुध है, अनुसार माणिक्य रत्न कर्क राशि के लोगों के स्वभाव, संबंधों और आर्थिक बातों पर प्रभाव डालता है. इसके साथ ही माणिक्य रत्न कर्क राशि के लोगों को सफलता प्रदान करता है.


manikya


5. सिंह

सिंह राशि का स्वामी सूर्य ग्रह है जो सफलता का कारक है एवं यह अग्नि तत्व राशि है. सिंह राशि का स्वामी पेरीडॉट है. इस राशि रत्न को पहनने से सिंह राशि वाले लोगों का गुस्सा नियत्रंण में रहता है. पेरीडॉट रत्न इस राशि के संबंधों पर शुभ प्रभाव डालता है.


peridot


Read: इन राशि के लोग साबित होते हैं ‘परफेक्ट पार्टनर’ जिंदगी भर निभाते हैं साथ


6. कन्या

नीलम कन्या राशि का भाग्य रत्न नीलम है, नीलम इस राशि वाले लोगों के लिए बहुत फायदेमंद है. ग्रहों की स्थिति के अनुसार यह रत्न अपना सकारात्मक और नकारात्मक असर दिखाता है. कन्या राशि के लोगों के जीवन को एक नई दिशा देने में नीलम रत्न अहम भूमिका निभाता है.

neelam


7. तुला

तुला राशि का स्वामी शुक्र है एवं यह वायु तत्व की राशि है, तुला राशि के जातक आकर्षक और अच्छे संचारक होते हैं. इस राशि का भाग्य रत्न ओपल है, राशि रत्न में जातक के व्यवहार को उसके अनुकूल करने की शक्ति होती है. ओपल रत्न धारण करने से तुला राशि के जातकों को बहुत फायदा होता है.



Opal


8. वृश्चिक

वृश्चिक राशि का भाग्य रत्न टोपाज़ है, इस राशि के लोगों के लिए ये रत्न बहुत फायदेमंद साबित होती है. ये रत्न वृश्चिक राशि के लोगों के सेहत का भी ध्यान भी रखता है. वृश्चिक राशि के लोग स्वभाव से बहुत इमोशनल होते हैं, ऐसे में ये रत्न उनकी इन मामलों में भी बहुत सहायता करता है.

Topaz

9. धनु

फिरोज़ा अग्नि तत्व की राशि धनु का राशि रत्न फिरोज़ा है, ये धनु राशि के लोगों की सेहत का ख्याल रखते हैं. अगर किसी धनु राशि के व्यक्ति की सेहत खराब रहती है या उन्हें कोई न कोई रोग हमेशा परेशान करता है तो उन्हें फिरोजा रत्न जरूर धारण करना चाहिए.

firoza


10. मकर

गारनेट मकर राशि का भाग्य रत्न गारनेट है जिसे रक्तमणि भी कहा जाता है. यह रत्न धारणकर्ता पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही प्रभाव डाल सकता है.

Garnet



11. कुंभ

इस राशि का स्वामी अरुण ग्रह है, इस राशि का भाग्य रत्न एमेथिस्ट है. रत्न कुंभ राशि के जातकों के जीवन में संतुलन प्रदान करता है. इस रत्न को आप किसी जानकार के जरिए धारण कर सकते हैं.


asthe


12. मीन

एक्वामरीन राशि चक्र की आखिरी राशि है मीन जो जल तत्व की राशि है. इस राशि का चिह्न मछली है. जल तत्व की राशि होने के कारण इस राशि का स्वामी ग्रह वरुण है. एक्वामरीन स्टोन इनके इसी स्वभाव को नियंत्रित कर इन्हें सुख प्रदान करता है…Next

Aquamarine ring


नोट: राशि के अनुसार आप अपना भाग्य रत्न धारण कर सकते हैं लेकिन केवल रत्न धारण करने से कोई सफल नहीं होता है. इसलिए कोई भी रत्न धारण करने से पूर्व किसी अच्छे ज्योतिषाचार्य से अपनी कुंडली जरूर दिखा लें.

Read More:

गुप्त नवरात्रों में राशि अनुसार ऐसे करें देवी दुर्गा की पूजा, मिलेगी दौलत और शोहरत

आचार्य चाणक्य ने पुरूषों के प्यार और शादी से जुड़ी बताई है ये 5 बातें

आपकी हैंडराइटिंग बताती है आपका स्वभाव, जानें ये 5 बातें

गुप्त नवरात्रों में राशि अनुसार ऐसे करें देवी दुर्गा की पूजा, मिलेगी दौलत और शोहरत
आचार्य चाणक्य ने पुरूषों के प्यार और शादी से जुड़ी बताई है ये 5 बातें
आपकी हैंडराइटिंग बताती है आपका स्वभाव, जानें ये 5 बातें


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग