blogid : 19157 postid : 1184072

आपके अंगूठे में छुपी है किस्मत आपकी, ऐसे लोग होते हैं भरोसेमंद और दिलवाले

Posted On: 31 May, 2016 Spiritual में

religious blogJust another Jagranjunction Blogs weblog

religious

653 Posts

132 Comments

कामयाबी को पास से देखना चाहते हैं तो अपना अंगूठा उठाकर देखिए, जी नहीं हम आपको किसी को अंगूठा दिखाकर चिढ़ाने के लिए नहीं कह रहे. बल्कि एक बार अपनी उंगली में छुपे किस्मत के राज को बारीकी से समझने को कह रहे हैं. हम में से ये बहुत कम लोग जानते हैं कि हाथों की लकीरों के अलावा भी व्यक्ति की अंगूठे में भाग्य से जुड़े कुछ रहस्य छुपे होते हैं. जिससे न केवल वो अपने भविष्य के बारे में जान सकते हैं बल्कि दूसरे लोगों के व्यक्तित्व के बारे में भी बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है.


thumb shape


लम्बा अंगूठा

लम्बे अंगूठे वाले लोगों में गजब की नेतृत्व क्षमता होती है. साथ ही ये लोग आकर्षित व्यक्तित्व वाले होते हैं. बुद्धिमान होने के साथ ये किसी भी परिस्थिति को आसानी से नियंत्रित कर सकते हैं. इनके जीवन में धन की कोई कमी नहीं होती.


छोटा अंगूठा

दिमाग से ज्यादा ये लोग अपने दिल की सुनते हैं. ये लोग वैसे तो दूसरे लोगों को सुझाव देते हैं लेकिन खुद की परेशानियों में सही समय पर फैसला नहीं ले पाते. इस तरह के अंगूठे के बनावट वाले लोग कविता, लेखन या संगीत सहित रचनात्मक कार्यों से जुड़े हुए होते हैं. इनके जीवन में धन की कमी बेशक रहे लेकिन प्यार कभी कम नहीं होता.


Thumbs Up


कठोर या सख्त अंगूठा

इस तरह के अंगूठे वाले लोग स्वभाव से थोड़े कठोर होते हैं लेकिन इनका दिल साफ होता है. कभी-कभी ये अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण एक पल में काम बिगाड़ लेते हैं. ये लोग अपने बिगड़े काम बनाने में माहिर होते हैं. इनके पास बेहतरीन कूटनीतिज्ञ क्षमता होती है.

Read : चाणक्य नीति: ये चार बातें किसी से भी जग जाहिर न करें पुरुष


नर्म और मुलायम अंगूठा

जीवन के प्रति हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण रखने वाले ये लोग हमेशा कुछ पाने की लालसा में आगे बढ़ते रहते हैं. ज्योतिष्य शास्त्र के अनुसार इन लोगों को पैसों को अपनी तरफ खींचना बखूबी आता है. व्यवसाय में सफल होने के अचूक मंत्र इन लोगों में प्राकृतिक रूप से होते हैं.


thumb science



सीधा अंगूठा

किसी खम्भे के समान सीधा अंगूठा वाले लोग स्वभाव से बहुत मेहनती होते हैं. किसी भी काम को अपना सौ प्रतिशत देने वाले इन लोगों को असफलता का मुंह कम ही देखना पड़ता है. साथ ही इन लोगों के बारे में ऐसा भी कहा जाता है कि ये लोग बहुत जुनूनी होते हैं यानि अगर इन लोगों को किसी से प्यार हो जाए तो ये मरते दम तक अपने साथी का हाथ नहीं छोड़ते…Next


Read more

ऐसी भाग्य रेखा वाले लोगों को मिलता है जीवन में प्यार, पैसा और शोहरत

आप भाग्यशाली हैं या नहीं, हथेली की इस रेखा को देखते ही चल जाएगा पता

चाणक्य नीति: अपनी इन ताकतों से राजा, ब्राह्मण और स्त्री कर सकते हैं दुनिया पर राज

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग