blogid : 15204 postid : 1353640

हार की हताशा से मानसिक संतुलन खो रहे कांग्रेस के नेता

Posted On: 18 Sep, 2017 Others में

सद्गुरुजीआदमी चाहे तो तक़दीर बदल सकता है, पूरी दुनिया की वो तस्वीर बदल सकता है, आदमी सोच तो ले उसका इरादा क्या है?

sadguruji

532 Posts

5685 Comments

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितम्बर 2017 को 67 साल के हो गए. रविवार को एक तरफ जहाँ करोड़ों भारतीयों सहित दुनियाभर के तमाम बड़े-बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दे रहे थे, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता पीएम मोदी की शोहरत और सफलता से जलभुनकर उन्हें और उनके करोड़ों समर्थकों को गन्दी से गन्दी गालियां दे रहे थे.


मीडिया में प्रकाशित एक समाचार के अनुसार कांग्रेस पार्टी के महासचिव दिग्विजय सिंह के बाद अब कांग्रेस के एक दूसरे नेता और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष तिवारी ने पीएम मोदी और उनके करोड़ों समर्थकों यानी देश की आम जनता के खिलाफ बेहद अश्लील, निंदनीय और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए 17 सितम्बर को ट्वीट किया, ‘Is Se Khate Hain Chutiyon Ko Bhakt Bana Na or Bhakton Ko Permanent Chutiya Bana Na -Jai Ho. Even Mahatma can not teach MODI Deshbhakti.’ आप चाहें तो इस लिंक पर इस ट्वीट को देख सकते हैं- https://twitter.com/ManishTewari


Narendra-Modi’s-66th-birthday-celebrations-aim-for-four-records-indialivetoday


आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कितने निचले स्तर का ट्वीट है, जिसमें प्रधानमंत्री से लेकर देश की जनता तक को खुलेआम गाली दी जा रही है. मनीष तिवारी ने अपने ट्वीट में महात्मा गांधी का भी जिक्र करते हुए कहा है कि महात्मा गांधी भी मोदी को देशभक्ति का पाठ नहीं पढ़ा सकते. कांग्रेस के नेताओं ने खुद गांधीजी से कितना देशभक्ति का पाठ पढ़ा, ये सबको मालूम है. गांधीजी के न चाहने पर भी उन्होंने सरलता से सत्ता पाने के लोभ में हिन्दुस्तान के दो टुकड़े करा दिए और उनके लाख मना करने पर भी स्वतंत्रता हासिल करने के लिए बनाये गए राष्ट्रीय संगठन ‘कांग्रेस’ को एक राजनीतिक पार्टी के रूप में बदल दिया.


मोदीजी की दिनोंदिन बढ़ती लोकप्रियता और प्रादेशिक चुनावों में निरंतर मिल रही हार की हताशा के कारण कांग्रेस के नेता अब अपना मानसिक संतुलन खोते जा रहे हैं. मनीष तिवारी से पहले 8 सितंबर को दिग्विजय सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ऐसा ही ट्वीट शेयर किया था, जिसमें प्रधानमंत्री की फोटो के ऊपर लिखा था, mere do achievements 1. bhkton ko chutiya banaya 2. chutiyon ko bhkt banaya.


कांग्रेस महासचिव ने इससे सहमति जताते हुए लिखा, ‘वह (मोदी) बेवकूफ बनाने की कला में बेस्ट हैं.’ बीजेपी पर कुछ कहने से पहले कांग्रेस को अपने भ्रष्ट और अनगिनत घोटालों से भरे गिरेबान में झांकना चाहिए. पिछले 70 सालों में कांग्रेस ने देश की आम जनता को मूर्ख बनाकर अपनी झोली भरने के सिवा और क्या किया? कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह और राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष तिवारी के खिलाफ न सिर्फ प्रधानमंत्री, बल्कि देश की सवा करोड़ जनता और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मानहानि करने का केस दर्ज होना चाहिए.


कांग्रेस के नेता गाली-गलौज वाली असभ्य भाषा अपनाते हुए नैतिक रूप से पतन के एकदम निचले स्तर पर गिर गए हैं. वे प्रधानमंत्री और देश की आम जनता के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते हुए गाली दे रहे हैं. ऐसा करके वे प्रधानमंत्री और उनको चुनने वाली देश की करोडों जनता, दोनों का ही घोर अपमान कर रहे हैं. यह बहुत हैरान करने वाली और आम जनता के दिलों में रंजोगम पैदा करने वाली बात है कि मोदी सरकार उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.


देश के माननीय सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में स्वतः संज्ञान लेना चाहिए. संवैधानिक पद पर बैठे प्रधानमंत्री और उनको चुनने वाली देश की करोड़ों आम जनता को सोशल मीडिया पर खुलेआम गाली देने वाले दिग्विजय सिंह और मनीष तिवारी जैसे कांग्रेस के असभ्य और बड़बोले नेताओं के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.


देश की जनता के पास भी वोट के रूप में कांग्रेस को सबक सिखाने का हथियार प्राप्त है. इस हथियार का प्रयोग करके 2014 के बाद से कई बार जनता केंद्र और राज्यों के चुनाव में कांग्रेस को कड़ी शिकस्त दे चुकी है, लेकिन कांग्रेस के नेता उससे कोई सबक सीखने को तैयार नहीं.


देशभर में कहीं भी चुनाव हो, देश की जनता को चुनाव के समय कांग्रेस को करारी मात देकर उसे कभी न भूलने वाला सबक सिखाना चाहिए और इस प्रक्रिया को भविष्य में लम्बे समय तक जारी रखना चाहिए. कांग्रेस की गाली-गलौज देने वाली ओछी मानसिकता यदि यूँ ही जारी रही, तो देश की जनता तो हर वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर यही कहेगी कि कांग्रेस की नाक में दम करने के लिए मोदीजी आप जियो हजारो साल.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (5 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग