blogid : 760 postid : 729

आपके रेशमी बालों का राज

Posted On: 31 Mar, 2013 Others में

Jagran SakhiWomen Liberation & Empowerment Blog

Jagran Sakhi Blog

209 Posts

496 Comments

अगर आप अपने बालों से खुश नहीं हैं तो यही समय है कुछ अलग क्रिएट करने का। सलॉन में जाएं और हेयर एक्सपर्ट की सलाह से कोई नया हेयर कट कराएं। साथ ही स्टाइलिंग भी सीखें ताकि आप उनकी देखभाल घर पर भी कर सकें।


1. हम सभी के अपने अलग फेशियल फीचर्स होते हैं। जरूरी नहीं है कि हर कोई उससे पूरी तरह खुश हो। लेकिन ऐसे में अपने दूसरे फीचर्स जैसे बालों को ठीक तरीके से संवार कर आप उसे बेहतर बना सकती हैं। उदाहरण के लिए फ्रिंज माथे की लकीरों को छिपा सकते हैं। हेयर कलर कराने से आपका कॉम्प्लेक्शन ब्राइट हो सकता है और हेयर कट चेहरे के आकार को बैलेंस कर सकता है।

2. सेलिब्रिटीज जब अपने नए हेयरस्टाइल के साथ स्क्रीन पर नजर आते हैं तो आप भी वही स्टाइल अपनाना चाहती हैं। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि वह हेयरस्टाइल आप पर भी सूट करे। अगर आपका कॉम्प्लेक्शन और फेस का शेप उसी तरह हो, तभी वह स्टाइल अपनाएं।

Read:मलाइका अरोडा के स्टाइल टिप्स


3. अगर आपको किसी दूसरे का हेयरस्टाइल पसंद है तो हेयर एक्सपर्ट से इस बात की जानकारी जरूर ले लें कि वह स्टाइल आप पर अच्छा लगेगा या नहीं।

4. कोई जरूरी नहीं है कि एक बार जो हेयर कट ले लिया। बार-बार वहीं कराएं। चेंज के लिए आप फ्रिंज कट ले सकती हैं। या सेंटर पार्टिग, साइड पार्टिग और ट्विस्टिंग कर सकती हैं।

Read:बात सिर्फ पैसों की नहीं..


Tags: hair tips, hair tips in Hindi, how to control hair fall,hairstyles,  हेयरस्टाइल

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग