blogid : 760 postid : 683

फैशन करते समय किन-किन बातों का ध्यान रखें

Posted On: 4 Feb, 2013 Others में

Jagran SakhiWomen Liberation & Empowerment Blog

Jagran Sakhi Blog

208 Posts

494 Comments

मेरी उम्र 22 साल है। हाइट 410 और वजन 50 किलो है। हाइट कम होने की वजह से समझ में नहीं आता कि किस कट व स्टाइल की सलवार-कमीज या दूसरे इंडियन आउटफिट्स मुझ पर सूट करेंगे। कुछ ऐसे स्टाइल्स के बारे में बताएं जिसे पहनकर मैं लंबी दिखूं।

मेघना, चंडीगढ

लंबी दिखने का सबसे अच्छा तरीका है, ऊपर से नीचे तक एक ही रंग की आउटफिट पहनें। इस बात का भी ध्यान रखें कि उस ड्रेस पर बेल्ट भी कॉन्ट्रास्ट कलर की न हो। लेकिन हमेशा सिंगल कलर की ड्रेस पहनना थोडा बोरिंग हो जाता है। इसलिए शॉपिंग करते समय कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें।

* ज्यादा बडे व छोटे प्रिंट्स से दूर रहें। हॉरिजोंटल स्ट्राइप्स पहनने से बचें।

* ऐसी ट्यूनिक या कुर्ता पहनें जिसकी नेकलाइन काफी आकर्षक हो या इंपायर लाइन सीम वाला कुर्ता हो।

* कुर्ते की लेंथ घुटने तक हो या उससे थोडा नीचे।

* सलवार की जगह चूडीदार ही चुनें। चूडीदार का रंग कुर्ते से कॉन्ट्रास्ट होना चाहिए और बिना किसी प्रिंट के।

* लंबी स्लीव्ज और हाई नेकलाइन आपको लंबा दिखाएगा।

* पटियाला सलवार और ज्यादा फ्लेयर्स की स्कर्ट पहनने से बचें।

Read:हॉट दिखने के लिए 11 शॉर्टकट ब्यूटी टिप्स


मेरी उम्र 30 साल है और थोडी हेवी वेट भी हूं। मेरे पति के ऑफिस वाले छुट्टियों के लिए फेमिली को भी गोवा लेकर जा रहे हैं। वहां का माहौल थोडा फॉर्मल रहेगा। मुझे कुछ ऑप्शंस बताएं जिसे पहनकर बिलकुल कैजुअल भी न लगे और ना ही ओवर ड्रेस्ड दिखे?

शैली, मुंबई

दिन के समय फ्लोइंग फैब्रिक की ड्रेस पहनें। लाइट कलर शीथ ड्रेस आपके लिए परफेक्ट है। वाइट कलर या ब्ल्यू कलर के शेड्स सही रहेंगे। लॉन्ग स्लीव्ज की टी-शर्ट, कप्री या अच्छी फिटिंग वाली ट्यूनिक अच्छे दिखेंगे। फुटवेयर में लोफर्स या प्लैटफॉ‌र्म्स ट्राई करें। साथ ही हैंडबैग और स्कार्फ से एक्सेसराइज करें। शाम के समय सेमी-फॉर्मल लुक के लिए हैंड निटेड टॉप के साथ डार्क कलर की क्रॉप्ड पैंट्स पहनें। इसके अलावा नी-लेंथ ड्रेस पर लाइट कार्डिगन भी कैरी किया जा सकता है। इसे स्टॉकिंग्स या टाइट्स के साथ पेयर करें। स्लिमिंग इफेक्ट के लिए ब्लैक कलर बेहतरीन रहेगा। एक्सेसरीज में ब्रूच, इयररिंग, स्टडेड क्लच और कंफर्टेबल हील्स प्रेफर करें।

Read:फासले भी हैं जरूरी


मेरी उम्र 20 साल है और लंबाई 57। मेरे लेग्स भी काफी लंबे है। मैं सैटिन फैब्रिक की ट्राउजर पहनना चाहती हूं। किस स्टाइल व कट की ट्राउजर पहनूं जो मुझ पर सूट करे? साथ ही अगर यह फैब्रिक ज्यादा शाइन करे तो उसे बैलेंस कैसे करूं?

सुहाना, पुणे

सैटिन बेहद ग्लैमरस फैब्रिक है, इसलिए इसे केवल सेमी-फॉर्मल व फॉर्मल अवसरों के लिए रखें। सबसे अच्छी बात है कि आपके लेग्स काफी लंबे हैं। आप पर कोई भी स्टाइल सूट करेगी। आजकल बॉयफ्रेंड बैगीज ट्रेंड में हैं, जिनके अलग-अलग स्टाइल्स पॉपुलर हैं। चौडी इलास्टिक बेल्ट, ड्रॉ स्ट्रिंग वाली एंकल लेंथ पैंट्स, कर्व हगिंग स्किनी पैंट्स, फ्लेयर्ड ट्राउजर दूसरे ऑप्शन हैं। इसके अलावा क्लासिक स्ट्रेट कट तो सदाबहार हैं। इन ट्राउजर्स को इवनिंग में हील्स के साथ पेयर कर सकती हैं और कैजुअल लुक के लिए फ्लैट्स के साथ पेयर करें। फैब्रिक की शाइन को बैलेंस करने के लिए टॉप का फैब्रिक बिना शाइन या शिमर का हो। प्रिंट्स या सॉलिड कलर्स को आप चूज कर सकती हैं। फिटेड कि निट टॉप व एंब्रॉयडर्ड टॉप आप सैटिन पैंट्स के साथ आसानी से टीम कर सकती हैं।

Read:सच से बडा है मायावी संसार

रिश्ते जो दिल के करीब हैं

Tags: fashion new style, fashion news today, fashion, फैशन

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग