Menu
blogid : 1027 postid : 1318884

राष्ट्रवादियों की ढोल की पोल

मैं कहता आंखन देखी
मैं कहता आंखन देखी
  • 68 Posts
  • 110 Comments

1. राष्ट्रवादी कही जाने वाली भाजपा 23 जनवरी 2014 को करेंसी बदलने का
विरोध करती है और 8 नवम्बर 2016 को आप खुद करेंसी बदल डालते हैं ये दोगलापन क्यों?
2. भाजपा 2013 मं 70 रूपये किलो दाल होने पर पूरे देश में महंगाई का विरोध करती है और आप खुद दाल 150 से 200 रूपये किलो बेच रहे हैं । क्यों?
3. भाजपा गो हत्या का विरोध करती है और आपके सत्ता में आते ही भारत बीफ एक्सपोर्ट में दुनिया का नबंर वन देश बन जाता है । क्यों?
4. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जब विदेश मे नवाज़ शरीफ से हाथ मिलाते थे तो आप उन्हें गंवार महिला कहते थे और आप खुद बिना बुलाये नवाज शरीफ के जन्म दिन पर केक और बिरयानी खाने पाकिस्तान पहुंच जाते हो। क्यों? ये दोगलापन चुनाव में क्यों नहीं बताया?
5. सन् 2004 से 2014 के बीच भाजपा रेल किराये में 1 रूपया भी बढ़ाने पर उसके विरोध में रेल का चक्का जाम करती थी और आपने सत्ता मे आते ही दो साल में रेल किरया लगभग 60-70 प्रतिशत बढ़ा दिया । ये कमीपनापन क्यों?
6. भाजपा ने सन् 2004 से 2014 के बीच FDI, GST, AADHAR, MANERGA कोयला खान नीलामी आदि का विरोध किया और सत्ता पाते ही आप उन्हीं सारी योजनाओं का गुणगान कर रहे हो । क्यों इतने बेशर्म हो?
7. निर्भया के समय एक बलात्कार के विरोध में भाजपा 3 महीने आन्दोलन करती है और भाजपा शासित मध्य प्रदेश में प्रतिदिन 12 और दिल्ली में प्रतिदिन औसतन 7 बलात्कार होने पर आपके कान में आवाज भी नहीं जा रही है । इतने निर्लज्ज कैसे?
8. यूपीए रकार ने 125 से 140 डालर प्रति बैरल में अंतर्राष्ट्रीय बाजार से कच्चा तेल खरीद के 70 से 75 रूपये लीटर पेट्रोल बेचा उसके विरोध में भाजपा बैलगाड़ी मोर्चा निकालती थी और अब आप 50 से 60 डालर प्रति बैरल में कच्चा तेल खरीदकर 73 रूपये में प्रेट्रोल बेच रहे हो । इतने बड़े डकैत?
9. भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण भ्रष्टाचार का धन रू लेते रंगे हाथ पकड़े जाते हैं फिर भी आपकी पार्टी ईमानदार है और आप बाकी सबके शासन को भ्रष्ट, जंगलराज कहते हो । बेहया भी हो?
10. आपके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के राज़ में व्यापम एवं खान घोटाला, वसंुधरा राजे का ललित मोदी घोटाला, रमण सिंह का 34000 करोड़ का अन्न वितरण घोटाला होता है और आप अपने मुख्यमंत्री का इस्तीफा तक नहीं मांगते और दूसरे के शासन में हर दूसरे दिन किसी न किसी का इस्तीफा माँगने खड़े हो जाते थे । याद है?
11. अंधभक्त कहते हैं आप प्रतिदिन 18 घंटे काम करते हैं । तीन साल में आपने देश का क्या विकास किया-यह किसी को कहीं नज़र क्यों नहीं आता?
12. आपने 100 दिन में सारा काला धन विदेश से वापिस लाने का वायदा किया था और 900 दिन में भी कोई काला धन विदेश से नहीं ला पाये । ये मक्कारी क्यों?
13. आपने किसानों को उनके उत्पादन खर्च पर 50प्रतिशत लाभ देने का वचन दिया था और पिछले तीन साल में किसानों के उत्पाद का सरकारी खरीद रेट 1 रूपय भी नहीं बढ़ाया । झूठ क्यों बोला गया?
14. आपने एक भरतीय जवान के सिर के बदले 10 पाकिस्तानी सिर लाने का वायदा किया था और पिछले तीन साल में 1 के बदले आधा पाकिस्तानी सिर भी नहीं ला पाए । क्या हुआ? कहां गई आपकी राष्ट्रभक्ति ।
15. आपकी पार्टी भारतीय संस्कृति और संस्कार की बात करती है और आपकी पार्टी के कार्यकत्र्ता, मंत्री और भक्त माँ-बहन की गालियों के बिना अपना एक वाक्य पूरा नहीं करते। क्या यही पढ़ाई-लिखाई करते हैं आप?
16. चने का बसेन 60 रूपये किलो था तब भाजपा के कार्यकत्र्ता थाली बजाओ आन्दोलन करते थे और अब जनता चने का बेसन 150 रूपये किलो खरीद रही है अब कहाँ मर गये सब?
17. आपकी पार्टी सर्विस टैक्स लगाने का विरोध करती थी और आपने कुर्सी पर बैठते ही सर्विस टैक्स 2ण्5 प्रतिशत बढ़ा दिया । क्यों श्रीमान मोदी जी ?
18. आप काले धन की बात करते हैं, खुद न तो आम चुनाव में 80 हजार करोड़ खर्च किया और अभी भी सारे अखबार और टी॰ वी॰ चैनल्स पर इतने बड़े-बडे लंबे-लंबे विज्ञापन? किसका पैसा लगा रहे हो?
19. आप दिन भर में दस बार नये-नये कपड़े पहन रहे, कोई कपड़ा रिपीट नहीं होता और दस लाख का सूट पहनकर उस पर नाम लिखवा लेते हो और खुद को गरीब बताते हो । कभी शर्म भी आती है या जन्म से ही यह आदत है ?
माननीय मोदी जी आपने नोटबंदी अपने हित मंे सोची समझी चाल के चलते की है। आप और आपकी पार्टी ने जो ये पैसा अपरोक्ष रूप से पहले ही आपके हितैषियों व कारोबारी मित्रों तक पहुंचा दिया है, जिसका फायदा आप पूरे जीवनकाल लेते रहेंगे । ये तो रेनकोट से भी अचूक आवरण है । भाजपा आने वाले हर चुनाव मंे बुरी तरह से हारेगी । तुम तो ठहरे फकीर । झोला उठाकर चल दोगे लेकिन जनता की आह बहुत बुरी होती है ।
भारत राष्ट्र के साथ इतने धोखे तो मुगल, अंग्रेज व कांग्रेस ने भी नहीं किए होंगे। क्या हो गया है आपको? कहां खो गए आपका राष्ट्रवाद, हिन्दुत्व, राम मन्दिर निर्माण का वायदा, धारा 370 की समाप्ति, समान नागरिक संहिता लागू करना, कश्मीरी पण्डितों की घट वापिसी, गौहत्या बन्दी, शराबबन्दी, देवनागरी भारती को लागू करना, स्वदेशी संविधान का निर्माण, राष्ट्रीय प्रतीकों को सम्मान देना, सच्चा भारतीय इतिहास लिखने व अध्ययन करवाने का वायदा, भारतीय आर्य सनातन सभ्यता एवं संस्कृति को सम्मान देना, आतंकवाद की समाप्ति, मुस्लिम तुष्टीकरण की समाप्ति, भारत के मूलनिवासी आर्य हिन्दुओं की सम्मान वापिसी आदि आदि के लिए गए वायदे? आप तो पिछले सात दशक में सबसे झूठे निकलें । क्रान्तिकारियों दयानन्द, सावरकर, सुभाष, अरविन्द, लाजपतराय, तिलक, राजीव भाई आदि के अपमान की आपसे यह आशा न थी । इतिहास आपको कभी क्षमा नहीं करेगा ।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh