blogid : 316 postid : 1392426

दावा : अगले दो साल तक कहर बरपाएगा कोरोना वायरस, बदतर स्थिति होने की आशंका

Posted On: 1 May, 2020 Common Man Issues में

Rizwan Noor Khan

जन-जन से जुड़ी दास्तांसमाज की विभिन्न जरुरतों व समस्यायों को उभारता और समाधान तलाशता ब्लॉग

Social Issues Blog

1145 Posts

830 Comments

दुनियाभर में तबाही फैला रहा कोरोना वायरस अगले दो साल तक खत्म नहीं होगा। अमेरिकी विशेषज्ञों ने अपनी रिपोर्ट में और भी बदतर स्थिति बनने की आशंका जताई है। रिपोर्ट सामने आने के बाद से स्वास्थ्य संगठनों और चिकित्सकों में खलबली मच गई है। CIDRAP की रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि कोरोना वायरस अभी और तबाही मचाएगा।

 

 

 

 

अमेरिका की हालत चिंताजनक
दुनियाभर के लिए मुसीबत की जड़ बना कोरोना वायरस खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देशों में अमेरिका का नंबर पहला है। अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या 1095304 लाख पहुंच गई है। जबकि यहां 63871 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

 

 

अगले 24 महीने रहेगा कोरोना का कहर
सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना की वजह से अमेरिका के हालात बेहद चिंताजनक हो गए हैं। अमेरिका की मिन्नेसोता यूनिवर्सिटी के रिसर्च सेंटर CIDRAP के विशेषज्ञों की रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि अमेरिका में कोरोना वायरस 18 से 24 महीने तक अभी और कहर बरपाएगा।

 

 

Michael Osterholm : American epidemiologist, regents professor and director of the CIDRP at the University of Minnesota.

 

 

 

बदतर स्थिति की चेतावनी
रिसर्च टीम का नेतृत्व करने वाले विशेषज्ञ माइक ओस्टरहोम के अनुसार कोरोना वायरस से पनपी स्थिति यहीं रुकने वाली नहीं है। 60 से 70 फीसदी अमेरिकी आबादी इस वायरस की चपेट में आ सकती है। विशेषज्ञों ने सुझाव दिया है कि प्रशासन औैर सरकार और भी बदतर स्थिति से निपटने के लिए तैयारी कर ले।

 

 

 

 

अमेरिका में हर घंटे मर रहे मरीज!
अमेरिका दुनिया का पहला देश है जो कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा और बुरी तरह प्रभावित है। यहां लगभग हर घंटे कोई न कोई कोरोना की वजह से अपनी जान गवां रहा है। worldometers के आंकड़े बताते हैं कि अब तक 63871 अमेरिकी नागरिक कोरोना से मर चुके हैं। जबकि 15226 मरीज अस्पतालों में सीरियस कंडीशन में हैं।

 

 

 

 

 

दो लाख से ज्यादा लोगों की मौत
वर्तमान हालात में अमेरिकी विशेषज्ञों यह रिपोर्ट सामने आने से अमेरिकी नागरिकों में चिंता और बढ़ गई है। जबकि, स्वास्थ्य संगठन बदतर हालात से निपटने की तैयारियों में जुट गए हैं। दुनिया के दूसरे देशों में कोरोना का खतरा कितना है और कब तक इस बारे में रिपोर्ट में कोई दावा नहीं किया गया है। पूरे विश्व में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3308772 पहुंच गई है। जबकि, 234133 लोगों की मौत हो चुकी है।…NEXT

 

 

 

Read More:

कोरोना से हो रही लगातार मौतों के बीच ये आंकड़े आपको सुकून देंगे

कोरोना की चपेट में आए फुटबॉल विश्व कप के एंबेस्डर, ग्रेट फुटबॉलर के लिए दुनियाभर से हो रहीं दुआएं

पाकिस्तान में कोरोना से मरने वालों का रिकॉर्ड टूटा, पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा जिंदगियां तबाह

कोरोना महामारी से तबाह हो रहा दुनिया का सबसे ताकतवर देश, इन 4 देशों में सबसे ज्यादा हुई मौतें

Coronavirus Guidelines : हर किसी को मास्‍क पहनने की जरूरत नहीं

कोरोना वायरस से बचने के ये 3 सबसे आसान तरीके

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग