blogid : 316 postid : 746624

इस 2 मिनट के वीडियो को देखकर आप भी उस औरत का दर्द समझ जाएंगे जो कभी ‘मां’ नहीं बन सकती

Posted On: 28 May, 2014 Common Man Issues में

जन-जन से जुड़ी दास्तांसमाज की विभिन्न जरुरतों व समस्यायों को उभारता और समाधान तलाशता ब्लॉग

Social Issues Blog

757 Posts

830 Comments

जिन्दगी की कहानी बहुत अजीब होती है. जितनी लंबी ये जिन्दगी होती है इसकी दास्तां उतनी जटिल और असहज होती जाती है. खुशी पाने का कोई ठिकाना तो नहीं होता, जहां दिल को तसल्ली मिले बस वही रास्ता अपना होता जाता है. पर सच तो ये है कि फिलॉसफी में पड़कर या कहानियों को जीकर जीवन नहीं बिताया जा सकता. खुशी और अपनेपन से जीने के लिए परिवार बहुत जरूरी होता है और जैसा कि हम सभी जानते हैं कम से कम भारतीय परिवारों में तो ‘फैमिली’ तब तक अधूरी रहती है जब तक पति-पत्नी अपने बच्चे को जन्म ना दे दें. बच्चे का यही महत्व ही तो है कि अगर कोई महिला मातृत्व ग्रहण करने में सफल नहीं हो पाती तो उसे स्वयं अपने परिवार के साथ-साथ सोसाइटी के भी तानें सुनने पड़ते हैं. भले ही कमी पति में ही क्यों ना हो लेकिन गलती हमेशा स्त्री की ही मानी जाती है. पता नहीं हम या हमारा समाज उस स्त्री के दर्द को क्यों नहीं समझता जो किसी ना किसी वजह से मां नहीं बन पाती.


अब ये वीडियो ही देख लीजिए, पति की एक आदत की वजह से ये औरत अपने परिवार को पूरा नहीं कर पा रही पर पति है कि समझने और गंदी आदत छोड़ने की बजाय पत्नी पर ही गुस्सा निकाल रहा है. शायद ये 2 मिनट का वीडियो समाज में कुछ बदलाव ला सके:




Read More:

लड़कों की जिंदगी की नयी सनसनी ‘स्कर्ट’ है, जानिए क्या हुआ जब कॉलेज में लड़कों का ड्रेस कोड ‘स्कर्ट’ बन गया और वे इसे पहनकर कॉलेज आए

मैं हिप्नोटाइज्ड हो चुकी थी और पूरी तरह उसके कहे अनुसार काम कर रही थी, भुक्तभोगी पीड़िता की वास्तविक कहानी

तीस मिनट का बच्चा सेक्स की राह में रोड़ा था इसलिए मार डाला, एक जल्लाद मां की हैवानियत भरी कहानी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (4 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग