blogid : 316 postid : 750130

शादी के गाउन में सिलाकर बच्चे को जमीन पर घंटों घसीटा, क्या एक मां ऐसी भी हो सकती है?

Posted On: 5 Jun, 2014 Common Man Issues में

जन-जन से जुड़ी दास्तांसमाज की विभिन्न जरुरतों व समस्यायों को उभारता और समाधान तलाशता ब्लॉग

Social Issues Blog

977 Posts

830 Comments

संसार के किसी भी कोने में चले जाइए हर चीज बदली मिलेगी लेकिन दो चीजें फिर भी एक ही जैसी होंगी वह हैं ‘मां का दिल’ और ‘बच्चे के लिए मां का प्यार’. रूप बदल सकते हैं लेकिन दुनिया के हर कोने में मां की ममता एक ही रूप में नजर आती है. चाहे वह भारतीय मां हो या ब्रिटेन की, अफ्रीका की हो या अमेरिका की, अपने बच्चे के लिए हर मां उतनी ही चिंतित होती है जितनी हमारी मां हमारे लिए.


baby in wedding dress


हजारों सालों में दुनिया बदली है, रहने का तरीका बदल गया, बोलने-पहनने का सलीका बदल गया, बाहरी रूपों में इसके साथ मां भी जरूर बदली है लेकिन उसकी ममता, अपने बच्चों के लिए उसका प्यार आज भी वैसा ही है जैसे हजारों साल पहले था. दुनिया में अपवाद भी होते हैं लेकिन मां का भी कोई अपवाद हो सकता है यह कल्पना से परे है. हमें एक अपवाद मां दिखी और यह अपवाद ऐसा है कि देखने वालों की आंखों में बच्चे के लिए उसकी मां की क्रूरता देख आंसू आ गए.


Read: कौन है इंसान की शक्ल में पैदा होने वाला यह विचित्र प्राणी? जानिए वीडियो के जरिए


Carter Brooks with husband


अमेरिका में जैक्सन शहर की रहने वाली शोना कार्टर-ब्रूक्स की पिछले महीने ही शादी हुई है पर इससे पहले ही वह एक मां भी हैं. शादी के वक्त उनकी बेटी मात्र एक माह की थी. शोना की यह पहली शादी थी या दूसरी यह हमें नहीं मालूम लेकिन विदेशी ऑनलान साइट्स के अनुसार उनकी शादी में उनके एक माह के बच्चे पर इस मां के ढाए कहर ने सभी मेहमानों को रुला दिया. आप जानेंगे तो इस मां की करतूत पर शायद आप भी रो पड़ें.


Read:  क्रूरता की सारी हदें पार कर वह खुद को पिशाच समझने लगा था, पढ़िए अपने ही माता-पिता को मौत के घाट उतार देने वाले बेटे की कहानी


Carter Brooks on FB


ठीक-ठीक तो शोना ही बता सकती हैं कि उन्होंने यह सब एडवेंचर के लिए किया या बच्चे के लिए यह उनका कुछ अलग सा प्यार था कि इससे उसे पहुंच सकने वाले नुकसान का अंदाजा वह लगा नहीं सकीं, लेकिन शादी में आए मेहमानों को एक माह की उस छोटी सी बेटी को शादी के गाउन में ज्वेलरी की तरह नीचे सिलवाकर उसे घसीटते हुए चलना अच्छा नहीं लगा.

Read:  हॉट, स्पाइसी, शुद्ध देशी ‘कांग्रेस-मोदी मार-वार’


Bride attached baby towedding dress


ऊपर तस्वीर में दुल्हन की सफेद ड्रेस में नीचे जो इंसानी बच्चे की शक्ल जैसा दिख रहा है वह कोई खिलौना नहीं बल्कि सचमुच की एक बच्ची है. शोना जब शादी के लिए आईं तो उनकी वेडिंग गाउन में नीचे की ओर फिक्स की हुई उनकी एक माह की बेटी भी ड्रेस के साथ जमीन पर घिसट रही थी. इस दृश्य को देखकर वहां आए कई मेहमान रोने लगे. शोना कार्टर-ब्रूक्स ने बाद में इसका फोटो अपने फेसबुक पर शेयर करते हुए अपनी बेटी को भी अपनी शादी में शामिल करने की बात लिखी जिस पर उनके दोस्तों के भी बुरे कमेंट्स आए. जाहिर है दुनिया में मां का रूप हर किसी के लिए एक समान होता है, बच्चा हो या बूढ़ा दुनिया में वह अपनी मां को ही हमेशा सबसे सुरक्षित जगह मानता है. ऐसे में एक मां की ऐसी हरकत हर किसी की भावनाओं को आहत करने वाली थी.


Read more:

यह वीडियो आपको ये एहसास जरूर करवा देगा कि प्यार सिर्फ महसूस करने की चीज है

किसी इंडियन को गुस्सा दिलाना हो तो आजमाएं यह टिप्स

महिलाओं द्वारा पुरुषों पर किए जाने वाले 10 अत्याचार


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग