blogid : 316 postid : 1391930

मालिक से कुत्‍ते में पहुंचा कोरोना वायरस, जांच के रिजल्‍ट से खलबली मची

Posted On: 1 Mar, 2020 Hindi News में

Rizwan Noor Khan

जन-जन से जुड़ी दास्तांसमाज की विभिन्न जरुरतों व समस्यायों को उभारता और समाधान तलाशता ब्लॉग

Social Issues Blog

1279 Posts

830 Comments

कोरोना वायरस की तबाही थमने का नाम नहीं ले रही है। हर रोज बड़ी संख्‍या में लोग इस वायरस की वजह से मर रहे हैं। दुनियाभर में 85 हजार से ज्‍यादा लोग इस वायरस की चपेट में हैं जबकि 29 सौ लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं। मनुष्य के बाद अब इस वायरस ने जानवरों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है। हांगकांग में एक डॉग में वायरस की पुष्टि की गई है।

 

 

 

 

 

2900 लोगों की जान गई
चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैले कोरोन वायरस ने तबाही का सिलसिला जारी रखा है। आलम यह हो गया है कि विश्‍वभर में लगभग हर घंटे एक व्‍यक्ति की मौत इस वायरस की वजह से हो रही है। सीएनएन के अनुसार दुनियाभर में अब तक 85000 लोग इस वायरस की गिरफ्त में हैं, जबकि 2900 लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं।

 

 

 

 

ईरान में कहर जारी 43 की मौत
शिन्‍हुआ के मुताबिक इटली में कोरोना वायरस की चपेट में आए लोगों का आंकड़ा 888 से बढ़कर 1000 पर पहुंच गया है। चीन के बाद सबसे तेजी से ईरान में तबाही मचाने वाला कोरोना वायरस यहां अब तक 43 लोगों की जान ले चुका है। 24 घंटे के अंदर ईरान में 9 नए लोगों की मौत हो चुकी है।

 

 

 

 

60 देशों में फैला वायरस
ताजा रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस का असर दुनिया के करीब 60 देशों में फैल चुका है। थाइलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोना वायरस की वजह से एक एक मौत होने की पुष्टि की गई है। जबकि, कतर, लग्‍जमबर्ग, आयरलैंड और आरमेनिया में इस खतरनाक वायरस की चपेट में आए पहले मरीज की पुष्टि की गई है।

 

 

 

 

 

आदमी से जानवरों में पहुंचा वायरस
चीन के नजदीकी देशों हांगकांग, दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस रुकने का नाम नहीं ले रहा है। यहां लोगों को अपना शिकार बनाने के बाद वायरस ने जानवरों पर असर करना शुरू कर दिया है। हांगकांग में एक डॉग के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है।

 

 

 

 

पालतू कुत्‍ते का टेस्‍ट पॉजिटिव निकला
इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्‍स की खबर के अनुसार हांगकांग अथॉरिटी ने बताया है कि कोरोना वायरस की चपेट में आए मरीज के पालतू कुत्‍ते के परीक्षण में सकारात्‍मक परिणाम सामने आए हैं। हालांकि, वायरस का स्‍तर चिंताजनक नहीं है और कुत्‍ते को निगरानी में रखा गया है। हांगकांग ने वायरस की चपेट में आए लोगों के पालतू जानवरों की जांच के आदेश दिए हैं।…NEXT

 

 

 

Read More:

कोरोना वायरस के लिए ऑनलाइन कोर्स शुरू, ईरान बना वायरस का नया ठिकाना

Coronavirus: चीन ने अब 6 दिन में बना दी मास्‍क फैक्‍ट्री, पहले 8 दिन में बनाया था अस्‍पताल

3 हजार साल पुरानी दवा से ठीक हो रहा कोरोना वायरस, चीन का खुलासा

कोरोना वायरस : हेल्‍पलाइन नंबर पर तकलीफ बताइये तुरंत आएगी मेडिकल टीम

 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग