blogid : 316 postid : 1391984

कोरोना वायरस के डर से 54 हजार खूंखार कैदी रिहा, मास्‍क के लिए जान लेने और चोरी करने पर आमादा लोग

Posted On: 4 Mar, 2020 Hindi News में

Rizwan Noor Khan

जन-जन से जुड़ी दास्तांसमाज की विभिन्न जरुरतों व समस्यायों को उभारता और समाधान तलाशता ब्लॉग

Social Issues Blog

1077 Posts

830 Comments

कोरोना वायरस ने दुनियाभर के साथ ही भारत में भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। हालांकि, भारत में सरकार ने इससे बचाव के पुख्‍ता इंतजाम कर लिए हैं। आगरा, जयपुर और दिल्‍ली में मिले संदिग्‍ध लोगों की पहचान के बाद उनका उपचार चल रहा है। कोरोना वायरस का डर इस कदर छाया हुआ कि ईरान ने अपने यहां 54 हजार से ज्‍यादा खूंखार कैदियों को रिहा कर दिया है।

 

 

 

 

भारत में हालात नियंत्रित
पूरे विश्‍व के लिए चुनौती बना कोरोना वायरस चीन को अपनी गिरफ़्त में लेने के बाद दुनिया के करीब 70 देशों में भी अपने पैर पसार चुका है। सोमवार से अब तक भारत में भी कुछ संदिग्‍धों की पहचान की गई है। इटली के संक्रमित पर्यटक का जयपुर में इलाज चल रहा है जबकि आगरा के संदिग्‍ध परिवार को भी निगरानी में रखा गया है। राहत भरी खबर यह है कि नोएडा के 6 संदिग्‍ध लोगों की जांच में वायरस नहीं मिला है।

 

 

 

 

मेडिकल यूनिट्स अलर्ट पर
भारत सरकार ने एहतियातन वायरस से बचाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। दिल्‍ली सरकार ने वायरस से निपटने के लिए 3 लाख मास्‍क का इंतजाम किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्‍ली में सफदरजंग समेत दो अस्‍पतालों को वायरस से लड़ने के लिए नोडल सेंटर बनाया गया है। यहां विशेष आइसोलेशन वार्ड और थर्मल स्‍क्रीनिंग समेत जांच के अन्‍य उपकरणों की व्‍यवस्‍था की गई है। देशभर में मेडिकल यूनिट्स को अलर्ट पर रखा गया है।

 

 

 

 

फ्रांस में मास्‍क चुरा ले गए लोग
फ्रांस में कोरोना वायरस के फैलने के बाद से यहां लोगों अफरातफरी का माहौल देखने को मिला है। रिपोर्ट्स के अनुसार फ्रांस के मार्से शहर के अस्‍पताल पर कुछ लोगों ने धावा बोलकर यहां से 2000 मास्‍क चुरा लिए। फ्रांस में करीब 4 लोगों की वायरस से मौत हो चुकी है, जबकि 204 से ज्‍यादा लोग संक्रमित हैं। यहां के कई इलाकों में सैनीटाइजर और मास्‍क हासिल करने को लेकर लोगों में झगड़े भी होने की बात कही जा रही है।

 

 

 

 

ईरान ने कैदी रिहा किए
कोरोना वायरस चीन के बाद ईरान में सबसे तेजी से फैलने का दावा किया जा रहा है। विशेषज्ञों के अनुमान के मुताबिक वायरस की वजह से यहां हर घंटे एक मौत हो रही है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार ईरान में तेजी से फैल रहे वायरस से लोगों को बचाने के लिए ईरान सरकार ने जेल में बद 54 हजार खूंखार कैदियों को रिहा कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक कैदियों में वायरस की आशंका पर सभी की जांच की गई और इन्‍हें जमानत पर अस्‍थाई तौर पर रिहा किया गया है। ये सभी कैदी 5 साल से कम अवधि की सजा भुगत रहे थे।…NEXT

 

 

 

Read More:

कोरोना वायरस से बचने के ये 3 सबसे आसान तरीके, WHO से लेकर भारत सरकार भी कर रही प्रमोट

कोरोना वायरस के लिए ऑनलाइन कोर्स शुरू, ईरान बना वायरस का नया ठिकाना

Coronavirus: चीन ने अब 6 दिन में बना दी मास्‍क फैक्‍ट्री, पहले 8 दिन में बनाया था अस्‍पताल

कोरोना वायरस : हेल्‍पलाइन नंबर पर तकलीफ बताइये तुरंत आएगी मेडिकल टीम

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग