blogid : 316 postid : 1379540

अब FB पर कम समय बिताएंगे लोग! कंपनी करेगी बड़ा बदलाव

Posted On: 13 Jan, 2018 Common Man Issues में

जन-जन से जुड़ी दास्तांसमाज की विभिन्न जरुरतों व समस्यायों को उभारता और समाधान तलाशता ब्लॉग

Social Issues Blog

736 Posts

830 Comments

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक अब अपने बेसिक पर लौटने की तैयारी कर रही है। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने ऐलान किया है कि अब फेसबुक के न्यूज फीड पर आपके दोस्तों और आपके अपनों से जुड़े कॉन्टेंट ज्यादा मिलेंगे। जकरबर्ग ने कहा है कि हाल ही में उन्हें फेसबुक यूजर्स से फीडबैक मिले हैं कि उन्हें पब्लिक कॉन्टेंट, बिजनेस से जुड़े पोस्ट, ब्रांड और मीडिया उनके पर्सनल मोमेंट्स में बाधा डाल रहे हैं।


coverrr

तो क्या बदलेगा फेसबुक

मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि पिछले कुछ सालों में फेसबुक पर वीडियो और पब्लिक कॉन्टेंट की बाढ़ आ गई है। चूंकि अब फेसबुक पर फ्रेंड्स और फैमिली पोस्ट से ज्यादा पब्लिक पोस्ट हो गए हैं। न्यूज फीड का बैलेंस फेसबुक द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कामों से शिफ्ट हो गया है जिसके जरिए लोग एक दूसरे से जुड़ते हैं।


fb


न्यूज फीड में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे

मार्क जकरबर्ग ने अपने पोस्ट में कहा है, ‘हम जिम्मेदारी के साथ लोगों को इस बात के लिए निश्चिंत करना चाहते हैं कि हमारी सर्विस न सिर्फ मजे के यूज के लिए हैं, बल्कि यह लोगों के बेहतरी के लिए भी है’। मार्क जकरबर्ग के इस पोस्ट से साफ है कि आने वाले समय में आपको फेसबुक के न्यूज फीड में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इस पोस्ट में कहा है कि इस साल इन बदलाव के साथ उन्हें उम्मीद है कि लोग फेसबुक पर कम टाइम बिताएंगे।


facebook


लॉन्ग टर्म बिजनेस के लिए अच्छा होगा बदलाव

मार्क जकरबर्ग ने कहा है, ‘इस बदलाव के साथ ही मैं उम्मीद करता हूं कि लोग फेसबुक पर अभी जितना समय बिता रहे हैं उसमें कमी आएगी’। हालांकि इसके आगे उन्होंने यह भी कहा है कि उन्हें यह भी उम्मीद है कि जो टाइम अब आप फेसबुक पर बिताएंगे वो महत्वपूर्ण होंगे और अगर हम सही करते हैं तो उम्मीद है कि यूजर्स के लिए अच्छा है और लॉन्ग टर्म बिजनेस के लिए भी।


facebook-3



क्या होंगे बदलाव?

1. फेसबुक न्यूज फीड के हेड ने कहा है, ‘हम यह प्रेडिक्ट कर लेंगे की किन पोस्ट के साथ आप दोस्तों के साथ इंटरऐक्ट करना चाहते हैं और उसे आपकी फीड में ज्यादा दिखाएंगे’

2. नए अपडेट के साथ फेसबुक उन पोस्ट को प्राथमिकता देने की तैयारी में है जिस पर लोग काम की बातें कर सकें. ऐसे पोस्ट जिस पर लोग वाद विवाद कर सकें उसे भी प्राथमिकता दी जाएगी.

3. क्या अपडेट के बाद यूजर्स उन पोस्ट को भी अपने न्यूज फीड के टॉप पर देख पाएंगे जिनके पेज उन्होंने फौलो किए हैं?

4. फेसबुक के मुताबिक अपडेट के बाद भी यूजर्स को पेज के पोस्ट मिलेंगे जिन्हें उन्होंने फौलो किया है, पोस्ट को न्यूज फीड में ऊपर पाने के लिए See first फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है।


Facebook 12


बदलाव के बाद पेज के कॉन्टेंट न्यूज फीड से खत्म कर दिए जाएंगे?

कंपनी ने कहा है कि ऐसा नहीं है कि पेज के कॉन्टेंट दिखने बंद हो जाएंगे। हाल ही में कंपनी पेज के कॉन्टेंट को एक खास Explore टैब में देने की टेस्टिंग कर रही थी, लेकिन यइस अपडेट में ऐसा कुछ नहीं किया जाएगा। इतना जरूर है कि अब न्यूज फीड पर पहले से कम पेज के कॉन्टेंट दिखेंगे।…Next

Read More:

फेसबुक के लिए भी जरूरी हो सकता है आधार, जानें क्‍या है मामला

जेल से वीडियो कॉल कर सकेंगी महिला कैदी, इस प्रदेश में शुरू हुई सुविधा

बैंक अकाउंट खोलने वालों को राहत, मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने की तारीख भी बढ़ी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग