blogid : 316 postid : 989039

मनचले को सबक सिखाने वाली यह 20 साल की लड़की बनी दूसरों के लिए मिसाल

Posted On: 7 Aug, 2015 Common Man Issues में

जन-जन से जुड़ी दास्तांसमाज की विभिन्न जरुरतों व समस्यायों को उभारता और समाधान तलाशता ब्लॉग

Social Issues Blog

757 Posts

830 Comments

20 साल की प्रदन्या मानधारे मुंबई की किसी आम लड़की की तरह ही हैं और उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया जो छेड़छाड़ की शिकार कोई दूसरी लड़की नहीं कर सकती. ऐसा खुद प्रदन्या का कहना है. मीडिया की छात्रा प्रदन्या ने कांदिवली रेलवे स्टेशन पर उनसे छेड़छाड़ करने वाले आदमी के खिलाफ न सिर्फ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई बल्कि उसे ऐसा सबक भी सिखाया जिसे वह जिंदगी भर नहीं भूल सकता.


IM


प्रदन्या बताती हैं कि वे कांदिवली रेलवे स्टेशन पर खड़ी, अपने घर बोरीवली जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहीं थी. इतने में एक मनचला उनके पास आकर खड़ा हो गया. हालांकि भीड़ की वजह से वह प्रदन्या के बिल्कुल नजदीक नहीं पहुंच पाया. वह प्रदन्या से करीब 2  फीट दूर था लेकिन किसी तरह वह प्रदन्या की कमर को पकड़ने में कामयाब रहा.


Read: आत्महत्या के लिए प्रेरित करती है ये इमारत, जानिए क्या है बिल्डिंग का रहस्य और क्यों लोग यहां मरने आते हैं


प्रदन्या कहती हैं कि उस वक्त मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं? सबसे दिक्कत वाली बात यह थी कि कोई भी ऐसे वक्त में तुम्हारी मदद करने के लिए सामने नहीं आता. “लेकिन उस वक्त मैं चुपचाप यह सबकुछ सहन कर लेती तो शायद फिर कभी मैं सिर उठाकर नहीं चल पाती. मैने निश्चय किया लेकिन मुझे जो करना था अकेले करना था.” प्रदन्या बताती हैं.

प्रदन्या ने उस मनचले का बाल पकड़ा और उसे घसीटते हुए पुलिस स्टेशन की ओर ले जाने लगी. इस दौरान कोई भी औरत उनकी मदद के लिए सामने नहीं आई. प्रदन्या कहती हैं कि सबसे बड़ी समस्या यह है कि हम अपने को दूसरों की स्थिति में डालकर नहीं देखते. “इस घटना से पहले मैने सिर्फ ऐसी चीजों के बारे में सुना था. मेरे साथ ऐसा कभी कुछ नहीं हुआ था.”


Read : पंचायत को नामंजूर है लड़की का यह फैसला, थोपा 16 लाख का जुर्माना


मनचले को बाल पकड़कर खींचकर ले जाती प्रदन्या की मदद के लिए एक महिला कांस्टेबल सामने आई. बाद में प्रदन्या अपनी मां के साथ पुलिस स्टेशन पहुंचकर उस व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाया. प्रदन्या बताती हैं कि मुझे भी पता है कि पुलिस की समाज में कैसी छवि है. यही कारण है कि महिलाएं शिकायत करने से डरती हैं. “…लेकिन मुझे पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने में कोई परेशानी नहीं हुई. पुलिस का मेरे प्रति रवैया बेहद सहयोगात्मक था.” Next…


Read more:

मिलिये उस लड़की से जो कभी मर नहीं सकती!

रेप से बचने के लिए लड़की ने अपनाया ये हथकंडा!

ये कैसा चमत्कार! लड़की गधी में बदल गई

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग