blogid : 316 postid : 1292917

इस बच्चे को भगवान गणेश की तरह पूजते हैं लोग, सेल्फी लेने के लिए उतरे सड़क पर

Posted On: 13 Nov, 2016 Common Man Issues में

जन-जन से जुड़ी दास्तांसमाज की विभिन्न जरुरतों व समस्यायों को उभारता और समाधान तलाशता ब्लॉग

Social Issues Blog

986 Posts

830 Comments

‘अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहते हो तो भीड़ से अलग चलो’ आपने भी जिंदगी में कभी न कभी ये बात जरूर सुनी होगी. लेकिन अफसोस आज के वक्त में अगर कोई भीड़ से अलग दिखाई देता है तो लोग उसे या तो शैतान बना देते हैं या फिर भगवान. ऐसा ही एक मामला देखने को मिला पंजाब के जालंधर में. जहां पर एक शारीरिक रूप से अलग दिखने वाले एक 6 साल के बच्चे को लोग भगवान गणेश का अवतार मान रहे हैं. इन लोगों का मानना है कि बच्चे की शारीरिक बनावट भगवान गणेश से मिलती-जुलती इसलिए वो उस बच्चे से आर्शीवार्द लेने के लिए दूर-दूर से आते हैं.

child

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि ये बच्चा स्कूल से आने के बाद सड़क किनारे बैठ जाता है. जहां से आते-जाते लोग बच्चे के पैर छूकर आर्शीवार्द लेते हैं. वहीं कुछ लोग तो ऐसे हैं तो बच्चे के वहां आने से पहले ही अपने मोबाइल लेकर वहां तैनात हो जाते हैं, जैसे ही बच्चा वहां आकर बैठता है लोग बच्चे के साथ सेल्फी लेने लगते हैं.


child 1

इस बारे में बच्चे के माता-पिता का कहना है कि उन्हें इस बात से कोई आपत्ति नहीं है. वो बच्चे को भगवान गणेश की कृपा के रूप में देख रहे हैं. दूसरी तरफ जिस उम्र में बच्चे ठीक से बोलना भी नहीं सीख पाते उस उम्र में ये बच्चा कह रहा है कि उसे अपने इस रूप से कोई शिकायत नहीं है. वो लोगों को आर्शीवार्द देकर उनके दुख दूर करेगा.

child 3

इस नन्ही-सी उम्र में ये बच्चा इतनी बड़ी-बड़ी बातें कर रहा है. इसकी बातों को सुनकर कोई भी अंदाजा लगा सकता है कि किसी ने ये बातें कहने के लिए उसे नेमजबूर किया है या उसके मन में ये बात बैठा दी गई है कि उसका जन्म ही लोगों का उद्धार करने के लिए हुआ है. एक ओर जहां देश को साक्षर बनाने की मुहिम छेड़ी जा रही है वहां समाज का ऐसा घिनौना रूप देकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं. ये ऐसी पहली घटना नहीं है जहां शारीरिक रूप से अलग दिखने वाले बच्चों का ईलाज करवाने के बजाय उन्हें अवतार मानकर उन्हें पूजा जाने लगता है…Next

Read More :

जिस उम्र में बच्चे चलना शुरू करते हैं उस उम्र में किया यह अद्भुत कमाल

भारत से ही जन्मा था लिव-इन-रिलेशनशिप, 8 तरह के विवाहों में से माना जाता है एक

इस बच्ची की स्टोरी पढ़ने के बाद नहीं कहेंगे, ‘बेटी पराया धन होती है

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग