blogid : 316 postid : 1380677

ट्रेन के इंतजार में अब नहीं होंगे बोर, ऐसे होता रहेगा आपका मनोरंजन

Posted On: 19 Jan, 2018 Common Man Issues में

जन-जन से जुड़ी दास्तांसमाज की विभिन्न जरुरतों व समस्यायों को उभारता और समाधान तलाशता ब्लॉग

Social Issues Blog

738 Posts

830 Comments

इन दिनों ट्रेन से यात्रा करने वालों को सबसे ज्‍यादा तकलीफ ट्रेन लेट होने की वजह से उठानी पड़ रही है। ट्रेन लेट होने की दशा में यात्रियों को घंटों स्‍टेशन पर बैठकर इंतजार करना पड़ता है। इनमें कुछ लोग वेटिंग रूम में बैठे रहते हैं, जबकि ज्‍यादातर लोग प्‍लेटफॉर्म पर या इधर-उधर भटकते रहते हैं। यात्रा से पहले ट्रेन के इंतजार में स्‍टेशन पर बैठे रहने के दौरान सबसे ज्‍यादा बोरियत होती है। मगर अब ऐसा नहीं होगा। अब वेटिंग रूम में बैठकर ट्रेन का इंतजार करने के दौरान आपका भरपूर मनोरंजन होगा। इसके लिए इंडियन रेलवे ने बाकायदा एक योजना बनाई है। आइये डिटेल में आपको इसकी जानकारी देते हैं।


railwayC


वेटिंग रूम में लगेगी टीवी


new delhi


भारतीय रेलवे आम आदमी के सफर को आरामदायक बनाने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। इसी कड़ी में अब रेलवे ने उन लोगों को राहत देने की पहल की है, जिन्हें ट्रेन लेट होने की वजह से वेटिंग रूम में इंतजार करना पड़ता है। अब वेटिंग रूम में इंतजार करने पर यात्रियों को बोरियत नहीं होगी, क्‍योंकि वेटिंग रूम में मनोरंजन के लिए टीवी उपलब्‍ध होगी। इसके अलावा भी कई सुविधाएं शुरू की जाएंगी।


बेवरेज और नाश्‍ता की भी सुविधा


Waiting Room


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेलवे देश भर के सभी स्टेशनों पर स्थित वेटिंग रूम में टीवी, बेवरेज (जूस और कोल्ड ड्रिंक) डिस्पेंसिंग मशीन और नाश्ता देने की तैयारी कर रहा है। ट्रायल के रूप में इसकी शुरुआत की जा रही है। फिलहाल दिल्ली डिवीजन के वेटिंग रूम को इन सुविधाओं के लिए तैयार करने को कहा गया है। उत्तरी रेलवे के महाप्रबंधक ने कहा है कि टीवी, नाश्ता और कोल्ड ड्रिंक के अलावा वेटिंग रूम में फर्नीचर, टॉयलेट समेत अन्य सुविधाएं मुहैया की जाएंगी।


पीपीपी के तहत चलेगी योजना


indian railway


खबरों की मानें, तो महाप्रबंधक ने बताया कि डिवीजन इस प्रोग्राम को 3 महीने तक चलाएगा। इसके बाद अपनी रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को भेजेगा। रिपोर्ट आने के बाद ही सरकार देशभर में इसे लागू करने पर विचार करेगी। यह प्रोजेक्ट पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप (PPP) के तहत चलाया जाएगा। अगर तीन महीने बाद दिल्ली डिवीजन से अच्‍छी रिपोर्ट मिलती है, तो पूरे देश में ये सुविधाएं मिल सकती हैं। रेलवे का कहना है कि कई ऐसे मौके आते हैं, जब लोगों को वेटिंग रूम में इंतजार करना पड़ता है। इसी को देखते हुए उनके इंतजार को आरामदायक बनाने के लिए ही इस सुविधा को लाने की तैयारी चल रही है…Next


Read More:

20 किलो गहने और 11 किलो का घाघरा, पद्मावत में दीपिका ने ढोया इतना वजन!
क्रिकेट मैदान पर भारत-पाकिस्‍तान फिर होंगे आमने-सामने, रोमांचक होगा मुकाबला
रक्षामंत्री ने सुखोई-30 में उड़ान भरकर रचा इतिहास, आसमान में रहीं इतनी देर

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग