blogid : 316 postid : 1390739

International Dance Day : बढ़ते वजन और टेंशन को छूमंतर करेंगे ये डांस स्टाइल, आप खुद ट्राई करके देख लीजिए

Posted On: 29 Apr, 2019 Common Man Issues में

Pratima Jaiswal

जन-जन से जुड़ी दास्तांसमाज की विभिन्न जरुरतों व समस्यायों को उभारता और समाधान तलाशता ब्लॉग

Social Issues Blog

954 Posts

830 Comments

आप आखिरी बार खुलकर कब नाचे थे या आपने खुश रहने या खुशी व्यक्त करने के लिए डांस कब किया था? सोचिए! डांस सिर्फ मस्ती करने के लिए ही नहीं बल्कि इससे कई बीमारियां आपसे कोसों दूर रहती है। साथ ही आप डिप्रेशन से भी राहत पा सकते हैं। वहीं, कुछ डांस फॉर्म तो ऐसे हैं, जिससे आपका वजन भी कम हो सकता है।

 

हिप हॉप डांस

 

हिप हॉप डांस
हिप हॉप डांस एक तरह का स्ट्रीट डांस स्टाइल है जिसे हिप हॉप म्यूजिक पर परफॉर्म किया जाता है। इसमें पॉपिंग, लॉकिंग से लेकर ब्रेकिंग स्टाइल तक शामिल है। यह एक ऐसा डांस फॉर्म है जो वजन घटाने के लिए सबसे बेस्ट है क्योंकि इसमें सबसे ज्यादा कैलरी बर्न होती हैं। हिप हॉप स्टाइल को आमतौर पर क्लब में किया जाता है, लेकिन आप इसे घर पर भी आसानी से कर सकते हैं।

 

बेली डांस
हिप्स, बैक और ऐब्स को टोन करना चाहती हैं और कमर से चर्बी घटाना चाहती हैं तो फिर बेली डांस बेस्ट है। इसमें मूवमेंट एक नियंत्रित तरीके से और स्लो मोशन में की जाती हैं। फोकस कमर और हिप्स पर ही रहता है।

 

बेली डांस

 

फ्रीस्टाइल
यह डांस फॉर्म दुनिया के कई हिस्सों में पॉप्युलर है और वजन घटाने के लिए सही ऑप्शन हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि फ्रीस्टाइल में आपको डांस स्टेप्स या बॉडी मूवमेंट्स पर खास ध्यान देने की जरूरत नहीं होती और आप जिस भी दिशा में चाहें और जैसे भी चाहें डांस कर सकते हैं।

 

फ्रीस्टाइल

 

जुंबा डांस
यह एक मिक्स्ड डांस फॉर्म है जिसमें सालसा, रुंबा और हिप हॉप भी शामिल है। इस डांस फॉर्म में बॉडी सबसे ज्यादा मूव होती है। यह एक तरह का कार्डियो वर्कआउट माना जा सकता है। यह डांस फंकी बीट्स पर किया जाता है, जिसमें ऐब्स से लेकर लेग्स और बाजुओं की भी एक्सर्साइज होती है। इस डांस फॉर्म को युवा काफी पसंद कर रहे हैं।

 

जुंबा डांस

 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग