blogid : 316 postid : 1377335

2017 की वो बड़ी रेल दुर्घटनाएं, जिन्‍होंने यात्रियों में भर दी दहशत!

Posted On: 30 Dec, 2017 Common Man Issues में

जन-जन से जुड़ी दास्तांसमाज की विभिन्न जरुरतों व समस्यायों को उभारता और समाधान तलाशता ब्लॉग

Social Issues Blog

1226 Posts

830 Comments

भारतीय रेलवे के लिए सन् 2017 निराशाजनक रहा। यह ऐसा साल था, जिसे रेल दुर्घटनाओं के लिए याद किया जाएगा। लगातार हो रही रेल दुर्घटनाओं के साथ ही रेलवे में इस साल व्यापक प्रशासनिक बदलाव भी हुए। इतनी रेल दुर्घटनाओं के कारण नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस्तीफा दे दिया। इसके अलावा रेलवे ने कुछ आंतरिक बदलाव भी किए। सुरेश प्रभु के बाद पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय की जिम्‍मेदारी दी गई। आइये आपको बताते हैं 2017 में हुए बड़े रेल हादसों के बारे में।


utkal express derail


22 जनवरी: आंध्र प्रदेश के विजयानगरम जिले में जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। इस हादसे में 27 यात्रियों की मौत हुई, जबकि 36 घायल हो गए थे।


7 मार्च: भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में बम विस्‍फोट हुआ। कालापीपल और सीहोर रेलवे स्टेशन के बीच जब्दी स्टेशन के पास हुई इस घटना में 8 यात्री घायल हुए थे। इस घटना के पीछे आतंकियों का हाथ बताया गया था।


17 मार्च: बेंगलूरू के चित्रादुर्गा जिले में एक एंबुलेंस और ट्रेन की टक्‍कर में 4 महिलाओं की मौत हुई। दरअसल, यहां एंबुलेंस का ड्राइवर मानवरहित क्रॉसिंग को पार करने की कोशिश कर रहा था, तभी ट्रेन ने पीछे से उसे टक्कर मार दी।


30 मार्च: उत्‍तर प्रदेश के कुलपहाड़ स्टेशन के करीब लाडपुर और सूपा के बीच महाकौशल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी। इस हादसे में करीब पांच दर्जन यात्री घायल हुए। दुर्घटना की जांच एटीएस और रेलवे पुलिस बल दोनों ने की।


15 अप्रैल: उत्‍तर प्रदेश के मेरठ से लखनऊ जा रही राज्यरानी इंटरसिटी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे। इस हादसे में 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।


Utkal Express1


19 अगस्‍त: उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के खतौली के पास कलिंग उत्कल एक्सप्रेस का पटरी से उतरना इस साल की सबसे बड़ी दुर्घटना रही। ट्रेन की छह बोगियां पटरी से उतर गई थीं। इसमें 23 लोगों की जानें गईं और 156 लोग घायल हो गए थे।


23 अगस्‍त: कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में आजमगढ़ से दिल्ली जा रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मानवरहित फाटक पर देर रात ट्रेन एक डंपर से टकरा गई…Next


Read More:

TV के वो 6 सितारे, जिन्‍होंने 2017 में दुनिया को कहा अलविदा
2017 में ट्विटर पर इन सितारों का जलवा, अनुष्‍का का ये ट्वीट बना ‘गोल्‍डन ट्वीट ऑफ द ईयर’
हिमाचल प्रदेश के नए मुख्‍यमंत्री की पत्‍नी हैं डॉक्‍टर, दिलचस्‍प है इनकी लव स्‍टोरी


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग