blogid : 316 postid : 1307714

9 साल पहले ये अभिनेता बेचता था नमकीन और पाइरेटेड सीडी, आज है इसके पास इतनी दौलत

Posted On: 17 Jan, 2017 Common Man Issues में

जन-जन से जुड़ी दास्तांसमाज की विभिन्न जरुरतों व समस्यायों को उभारता और समाधान तलाशता ब्लॉग

Social Issues Blog

736 Posts

830 Comments

कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक बंग्लादेशी अभिनेता की फोटो वायरल हुई थी, जिसकी आम शक्ल-सूरत देखकर लोग उसका मजाक बना रहे थे. अलोम बोगरा नाम के इस अभिनेता पर कुछ लोग भद्दे कमेंट भी करते हुए पाए गए, लेकिन देखा जाए तो अभिनेता और हीरो में बहुत फर्क है. अभिनेता होना एक प्रोफेशन है, लेकिन हीरो बनने के लिए आपको किसी प्रोफेशन की जरूरत नहीं. आप टीचर, पेंटर, लेखक, डॉक्टर बनकर भी अपने काम से हीरो बन सकते हैं.


superstar

बस, अलोम बोगरा वही हीरो हैं जिसने सबकुछ अपने दम पर हासिल किया. एक हीरो की पहचान तो यही है कि वो अपने रास्ते खुद बनाता है, लेकिन बदकिस्मती से हमारे यहां हीरो की परिभाषा दूसरी है जिसकी हाइट 6 फीट, गोरा, हैंडसम और कुछ बच जाए तो थोड़ी बहुत एक्टिंग आनी चाहिए. ऐसे में अगर किसी अभिनेता का बेटा इन बने-बनाए मानकों पर खरा उतरता है तो फिर वो खुद ही अभिनेता बन जाता है जिसे हम बाद में हीरो बना देते हैं. हमें बिल्कुल भी बदार्श्त नहीं कि कोई सांवली रंगत या मामूली नैन-नक्श वाला इंसान फिल्मों में हाथ आजमाए. खैर, ये तो बात हुई नजरिए की, चलिए अब बात करते हैं अलोम की जिंदगी की उस हकीकत के बारे में, जिसे बहुत कम लोग जानते हैं.


jamuna news

ऐसा था अलोम का बचपन

अलोम का पूरा नाम अशरफुल आलम सईद है. अलोम का जन्म बेहद गरीब फैमिली में हुआ. उनके पिता चनाचूर (चने से बनी डिश) बेचकर गुजारा करते थे. अलोम जब 10 साल के थे तो उनके पिता ने उन्हें और उनकी मां को छोड़ दूसरी शादी कर ली. बेहद गरीबी में गुजारे के लिए अलोम ने भी वही बिजनेस शुरू किया. काम के चलते अलोम पढ़ाई नहीं कर पाते थे और इसकी वजह से वो सातवीं क्लास में फेल हो गए.



hero



महीना कमाते थे 80 रुपए

इसके बाद अलोम ने पढ़ाई छोड़कर सीडी और कैसेट्स बेचने का काम शुरू किया. हालांकि, बाद में सीडी का बिजनेस नहीं चला तो अलोम ने केबल नेटवर्क बिजनेस का काम शुरू कर दिया. उन्होंने अपने गांव इरुलिया (डिस्ट्रिक्ट बोगरा) से ही इसकी शुरुआत की. सीडी और केबल के बिजनेस से अलोम की मासिक आय महज 70-80 रुपए होती थी.


alom


एक रोज कैसेट देखकर आया मॉडलिंग का ख्याल

अलोम के मुताबिक एक रोज कैसेट पर छपी एक मॉडल पर उनकी नजर गई और फिर उन्होंने इरादा कर लिया कि उन्हें भी मॉडलिंग करनी है.


alom 2



80 रुपए से 2 करोड़ 42 लाख का सफर

कभी 80 रुपए कमाने वाले अलोम ने धीरे-धीरे अपना बिजनेस करना शुरू कर दिया. इसके बाद उन्होंने अपने वीडियो में, घर के आसपास रहने वाली लड़कियों को लेना शुरू कर दिया, क्योंकि उनके पास उन्हें देने के लिए पैसे नहीं होते थे. 2008 में उनका पहला वीडियो गाना स्थानीय केबल टीवी पर दिखाया गया, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया. इसके बाद लोगों को अलोम का हर वीडियो पसंद आने लगा और अलोम बंग्लादेश में सुपरस्टार बन गए. उनकी तरक्की का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कभी 80 रुपए कमाने वाले लड़के के पास आज 2 करोड़ 42 लाख से ज्यादा की दौलत है. भारत के लिहाज से ये आंकड़ा बेशक कम हो लेकिन बंग्लादेश में इतने कम समय में इतने पैसे कमाना बहुत बड़ी बात है.


alom 3

आपको जानकर हैरानी होगी कि अलोम को बंग्लादेश में रंजनीकांत की तरह पूजा जाता है जबकि  इंटरनेट पर अलोम सबसे ज्यादा सर्च किए जाते हैं. एक असल ‘हीरो’ और ‘अभिनेता’ में क्या फर्क होता है ये कोई अलोम बोगरा से सीखे…Next


Read More :

जब वीरप्पन ने किया इस सुपरस्टार का अपहरण, छुड़ाने के लिए आए रजनीकांत

इस एक्ट्रेस से एकतरफा प्यार करते थे करण जौहर, आज हैं वो सुपरस्टार की पत्नी

फिल्म फ्लॉप होने पर लौटा देता है पूरा पैसा, ऐसा है बॉलीवुड का ये अनोखा सुपरस्टार

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग