blogid : 312 postid : 1390484

हैंडसम क्रिकेटर बना बंदर का शिकार, वर्ल्‍ड कप से बाहर, करियर दांव पर लगा

Posted On: 29 Jan, 2020 Sports में

Rizwan Noor Khan

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

507 Posts

269 Comments

दक्षिण अफ्रीका में खेला जा रहा अंडर 19 वर्ल्‍ड कप रोजाना नए नए रिकॉर्ड की कहानी लिख रहा है। यहां खेल रहे युवा क्रिकेटर अपना हुनर दिखाकर देश का भविष्‍य होने का दावा ठोक रहे हैं। इस बीच एक हादसे में ऑस्‍ट्रेलिया के स्टार युवा क्रिकेटर को बंदर ने ऐसा काटा कि उसका इलाज दक्षिण अफ्रीका में नहीं हो सका।

 

 

 

 

 

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को लगा झटका
ऑस्‍ट्रेलिया की अंडर 19 टीम के सलामी बल्‍लेबाज जैक फ्रेजर मक्‍गर्क का क्रिकेट करियर दांव पर लग गया है। इसकी वजह है एक बंदर। 17 साल के जैक फ्रेजर टीम में ओपनर के तौर पर खेलते हैं और वह दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी टीम का अहम हिस्‍सा हैं।

 

 

 

 

 

इंग्‍लैंड पर जीत की खुशी के दौरान हादसा
पिछले बृहस्‍पतिवार को ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच किंबर्ली में खेला गया मैच बेहद रोमांचक रहा। इस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने जबरदस्‍त खेल दिखाते हुए मैच जीत लिया। इंग्‍लैंड के 252 रनों का पीछा कर रही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने अंतिम बॉल पर मैच जीत लिया। इस जीत के बाद टीम जश्‍न मनाने के लिए आउटिंग पर निकली।

 

 

 

 

 

 

वाइल्‍ड रिजर्व में बंदर का हमला
टीम के बाकी सदस्‍यों के साथ जैक फ्रेजर भी आउटिंग के लिए वाइल्‍ड रिजर्व में पहुंचे थे। यहां आउटिंग के दौरान एक बंदर ने टीम पर हमला कर दिया। जब तक कोई कुछ समझ पाता बंदर ने जैक फ्रेजर के चेहरे पर अपने पंजे गड़ा दिए। टीम प्रबंधन और साथियों के शोर मचाने पर बंदर भाग निकला। लेकिन जैक के चेहरे से खून बहने लगा।

 

 

View this post on Instagram

Quarter Finals here we come!

A post shared by Jake Fraser-McGurk (@jakefm23) on

 

 

 

टीम प्रबंधन जैक को घर भेजेगी
आनन फानन में मेडिकल टीम ने जैक फ्रेजर का चेकअप किया और उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया। टीम प्रबंधन ने मेडिकल स्‍टाफ और जैक फ्रेजर के परिजनों से चोट को लेकर चर्चा के बाद क्रिकेटर को घर भेजने का फैसला लिया। इस हादसे से जैक फ्रेजर को क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट वर्ल्‍ड कप से बाहर होना पड़ा है।

 

 

 

 

खिलाड़ी के करियर पर असर
ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खेल विज्ञान और चिकित्‍सा प्रबंध एलेक्‍स कोंटोरिस ने घटना को लेकर दुख जताया है। जानकारों के मुताबिक इस घटना के कारण जैक फ्रेजर को मिला खुद को चमकाने का मौका हाथ से निकल चुका है। वर्ल्‍ड कप से बाहर होने से निश्चित ही उनके करियर पर असर जरूर पड़ेगा। टीम प्रबंधन ने अगले दो मैचों के लिए जैक फ्रेजर की जगह दूसरे खिलाड़ी की मांग की है।…NEXT

 

 

Read More :

रिषभ पंत के करियर में रोड़ा बन गया यह खिलाड़ी

न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज ने ठोक दिए 6 गेंद पर 6 छक्‍के, युवराज समेत इन 6 बल्‍लेबाजों के नाम रिकॉर्ड

इंग्‍लैंड के ओपनर के बल्‍ले से निकली गेंद स्‍टेडियम पार गिरी और खो गई, ढूंढने पहुंचे कई लोग

मनीष पांडे के अलावा इन क्रिकेटरों ने अभिनेत्रियों से रचाई शादी, नवाब पटौदी से हुई शुरुआत

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग