blogid : 312 postid : 1390417

क्रिकेट से सन्‍यास ले चुके ऑस्‍ट्रेलिया के 3 लीजेंड वापसी करेंगे, इस वजह से मैच खेलने का ऐलान

Posted On: 12 Jan, 2020 Hindi News में

Rizwan Noor Khan

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

505 Posts

269 Comments

क्रिकेट की दुनिया में सन्‍यास लेने के बाद फिर से वापसी करने के कम मौके ही देखने को मिले हैं। ज्‍यादातर क्रिकेटर सन्‍यास लेने के बाद कमेंट्री, कोचिंग समेत अन्‍य तरह से क्रिकेट से जुड़े रहे लेकिन मैदानी क्रिकेट में वापसी नहीं की। हालांकि, ऑस्‍ट्रेलिया के लीजेंड क्रिकेटर सन्‍यास लेने के बाद दोबारा क्रिकेट की दुनिया में एक खास इरादे से वापसी करने के लिए तैयार हैं।

 

 

 

 

 

रिकी पोंटिंग और शेन वॉर्न कप्‍तान चुने गए
ऑस्‍ट्रेलिया टीम के दिग्‍गज क्रिकेटर रहे रिकी पोंटिंग और शेन वॉर्न ने ऐलान किया है कि वह एक खास मकसद से दोबारा क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के सबसे सफल कप्‍तान रहे रिकी पोंटिंग और सबसे सफल गेंदबाज रहे शेन र्वान दो अलग अलग टीमों के कप्‍तान चुने गए हैं। उनके साथ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कई और दिग्‍गज मैच खेलते नजर आएंगे।

 

 

 

गिलक्रिस्‍ट और ब्रेटली भी वापसी करेंगे
सन्‍यास से वापसी करने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के क्रिकेटरों की लिस्‍ट में केवल पोंटिंग और शेन वॉर्न ही नहीं हैं, बल्कि उनके अलावा धाकड़ विकेटकीपर बल्‍लेबाज एडम गिलक्रिस्‍ट, तूफानी गेंदबाज ब्रेट ली, पूर्व कप्‍तान माइकल क्‍लार्क, ऑलराउंडर शेन वॉटसन, जस्टिन लैंगर और एलेक्‍स ब्‍लैकवेल जैसे दिग्‍गज क्रिकेटर स्‍टेडियम में धमाका करने के लिए तैयार हैं। यह खिलाड़ी पोंटिंग और वॉर्न की टीमों का हिस्‍सा बनेंगे।

 

 

 

आग पीडि़तों को मदद के लिए खेलेंगे मैच
सन्‍यास ले चुके ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटरों की वापसी की वजह देश के जंगलों में लगी भीषण आग से पीडि़त लोगों की मदद करना है। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों में पिछले कई दिनों दिनों से भीषण आग लगी हुई है। जिसे बुझाने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। इस आग की चपेट में आकर करोड़ों जानवर जिंदा जलकर मर चुके हैं, जबकि बेशकीमती प्राकृतिक संपदा का नुकसान हुआ है। इस विकराल आग को लेकर ऑस्‍ट्रेलिया समेत दुनियाभर के देशों ने चिंता जताई है।

 

 

 

8 फरवरी को होंगे ट्रिपल हेडर मुकाबले
पोंटिंग और शेन वार्न ने रविवार को ऐलान करते हुए कहा कि उनके देश में आई आपदा से निपटने और लोगों की मदद के इरादे से हम चैरिटी मैच खेलने के लिए वापसी कर रहे हैं। बताया गया कि अगले माह 8 फरवरी को ट्रिपल हेडर फॉर बुशफायर रिलीफ के नाम पर तीन मैचों की फीस पीडि़तों के लिए दी जाएगी। जबकि पोंटिंग ऑर वॉर्न की टीमों के मैच की पूरी कमाई रिलीफ फंड में जमा की जाएगी।

 

 

 

मैचों की पूरी कमाई रिलीफ फंड में जाएगी
तीन मैचों में पहला मैच कॉमनवेल्‍थ बैंक वुमेंस टी20 अंतरराष्‍ट्रीय त्रिकोणीय श्रंखला के तहत ऑस्‍ट्रेलिया और इंडिया के बीच मेलबर्न के ओवल ग्राउंड पर खेला जाएगा। इसी तरह दूसरा मैच बुशफायर क्रिकेट बैश के नाम से पोंटिंग और शेन वॉर्न की टीमों के बीच खेला जाएगा। इस मैच की पूरी कमाई फंड में जाएगी। केएफसी बिग बैश लीग के फाइनल मुकाबला तीसरा मैच होगा जिसकी फीस रिलीफ फंड के लिए होगी।…NEXT

 

 

 

Read More :

इंग्‍लैंड के ओपनर के बल्‍ले से निकली गेंद स्‍टेडियम पार गिरी और खो गई, ढूंढने पहुंचे कई लोग

मनीष पांडे के अलावा इन क्रिकेटरों ने अभिनेत्रियों से रचाई शादी, नवाब पटौदी से हुई शुरुआत

चार टुकड़ों को जोड़कर बनती है पिंक बॉल, क्रिकेट की गुलाबी गेंद का इतिहास और तथ्‍य यहां जानिए

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग