blogid : 312 postid : 1389557

भारत के खिलाफ 1986 की रेट्रो किट में दिखी ऑस्ट्रेलिया टीम, जानें क्या है वजह

Posted On: 19 Jan, 2019 Sports में

Shilpi Singh

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

446 Posts

269 Comments

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरिज खत्म हो चुकी है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी  वनडे सीरिज के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने 33 साल पुरानी डिजाइन वाली जर्सी पहनकर खेल दिखाया था। साल 1986 में एलन बॉर्डर की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ पीले रंग की किट पहली थी, जिसमें जर्सी की कॉलर ग्रीन थी। और सीने पर भी हरे रंग का स्ट्रैप था। अब वर्तमान टीम उसी डिजाइन की जर्सी पहनेगी। जिसमें ट्राउजर और टी शर्ट पीले रंग का होगा। टी शर्ट की कॉलर हरे रंग की होगी और सीने पर भी हरे रंग का स्ट्रैप था। चलि एजानते हैं आखरि क्यों टीम ने एक बार फिर इस जर्सी को चुना।

 

 

रैट्रो लुक में दिखा ऑस्ट्रेलिया

अब एरॉन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम नई लुक में दिख रही है। यानी टीम की सीमित ओवरों के गेम में बदली हुई में दिख रही है। इसे रैट्रो लुक दिया गया है, रैट्रो यानी पुराना। बीता साल ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी खराब रहा है और नए साल में नई जर्सी से टीम नया उत्साह ढूंढ रही है। इसके लिए टीम 33 साल पीछे चली गई है। यानी टीम ऑस्ट्रेलिया उस जर्सी में उतरने को तैयार है जो 1986 में इंडिया के खिलाफ सीरीज में पहनी थी। टीम की किट को अपडेट कर दिया गया है और अब स्पॉन्सर्स भी बदले हुए हैं।

 

 

33 साल पुरानी जर्सी पहनकर उतर रही है ऑस्ट्रेलिया

इस वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 33 साल पुरानी जर्सी पहनकर मैदान पर उतरने वाली है। आपको बता दें ये वही जर्सी है जिसे कभी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर और उनकी टीम ने साल 1986 में पहली बार भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में पहनी थी जिसे ग्रीन एंड गोल्ड के नाम से जाना जाता था। इस किट के साथ मैदान पर उतरकर अब एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई टीम इतिहास दोहराने जा रही है।

 

 

1986 में पहनी ती ये जर्सी

गौरतलब है कि 1986 में टीम इंडिया जब ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी तब उसने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ त्रिकोणीय सीरीज खेली थी, जिसके फाइनल में टीम इंडिया पहुंच तो गई थी लेकिन बेस्ट ऑफ थ्री मैचों में पहले दोनों मैच ऑस्ट्रेलिया से हार कर सीरीज गवां बैठी थी। संजोग ही है कि रवि शास्त्री उस मैच में टीम इंडिया की तरफ़ से खेले थे जो मौजूदा समय में टीम इंडिया के कोच हैं।

 

 

ये करना बेहद ही शानदार है

पुरानी जर्सी को पहनकर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पीटर सिडल काफी खुश नजर आए और उन्होंने कहा कि “ये बेहद ही शानदार है। हर खिलाड़ी इस नई किट को पहनने के लिए खासा उत्साहित नजर आ रहा है”। जब वनडे टीम के कप्तान एरॉन फिंच से इस किट के बारे में पूछा गया तो फिंच ने कहा कि उम्मीद करते हैं कि हम इस रैट्रो किट में जीत हासिल करेंगे।…Next

 

Read More:

फोर्ब्स इंडिया 2018 की लिस्ट में इन भारतीय खिलाड़ियों का रहा जलवा

महेंद्र सिंह धोनी से विराट कोहली तक, ये हैं 6 सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर

कबड्डी खिलाड़ी अनूप कुमार ने की सन्यास की घोषणा, भारत को जीता चुके हैं विश्वकप

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग