blogid : 312 postid : 1389691

अगर ऐसा हुआ तो IPL से बाहर हो जाएंगे ये 15 खिलाड़ी, इन टीमों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान

Posted On: 24 Feb, 2019 Sports में

Shilpi Singh

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

438 Posts

269 Comments

जम्‍मू और कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के हमले में 40 सीआरपीएफ (CRPF) जवानों के शहीद होने से पूरे देश में गम और गुस्से का माहौल है। जबकि इस घटना के बाद एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में खटास आ गई है और इसका असर क्रिकेट पर भी बखूबी दिख रहा है। वहीं टीम इंडिया के क्रिकेट फैंस ट्विटर पर बीसीसीआई से पाकिस्तान के साथ क्रिकेट से किसी भी तरह जुड़ने से मना कर रहे हैं। इसके अलावा उन्‍होंने पाकिस्‍तान सुपर लीग में खेलने वाले क्रिकेटर्स को आईपीएल से बाहर रखने की अपील की है। बीसीसीआई ने अगर ये बात मान ली तो आईपीएल की कई टीमों को तगड़ा नुकसान हो सकता है, हालांकि इसकी उम्मीद नहीं है।

 

 

मुश्किल में पाक क्रिकेट

पुलवामा हमले के बाद भारत के कई क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स के फोटो स्‍टेडियम से हटा दिए हैं। इस मुद्दे को पीसीबी ने आईसीसी की मीटिंग में उठाने का फैसला किया है। जबकि 16 जून को भारत और पाकिस्‍तान के बीच होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में होने वाले मैच पर भी संकट के बादल छाए हुए हैं। वहीं पाकिस्‍तान सुपर लीग से डी स्‍पोर्ट्स और आईएमजी रिलायंस ने अपने हाथ खींच लिए हैं।

 

 

पीएसएल में खेलने वाले कोलकाता  के खिलाड़ी
बीसीसीआई पीएसएल में खेलने वाले क्रिकेटर्स पर बैन लगाती है तो कोलकाता नाइट राइडर्स को सबसे अधिक नुकसान होगा। इस टीम के कार्लोस ब्रेथवेट, सुनील नरेन, कैमरन डेलपोर्ट, जॉन डेनली और आंद्रे रसेल पाकिस्‍तान सुपर लीग का हिस्‍सा हैं। ब्रेथवेट (लाहौर कलंदर), रसेल और डेनली (मुल्‍तान सुल्‍तान), डेलपोर्ट (इस्‍लामबाद यूनाइटेड) और नरेन (क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर) टीम से खेलते हैं।

 

 

ये हैं बाकी टीमों के खिलाड़ी के नाम

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को भी तगड़ा झटका लग सकता है। इस टीम के दो स्‍टार खिलाड़ी ड्वने ब्रेवो और शेन वॉटसन पाकिस्‍तान सुपर लीग में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर टीम का हिस्‍सा हैं। दिल्ली कैपिटल्‍स के साथ जुड़ने वाले कोलिन इनग्राम, कोलिन मुनरो और संदीप लामिचाने भी पीएसएल में खेल रहे हैं। इनग्राम और मुनरो (इस्‍लामबाद यूनाइटेड) और संदीप (लाहौर कलंदर) का हिस्‍सा हैं।

 

 

पोलार्ड और एबी भी हैं हिस्सा

मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले केरॉन पोलार्ड पीएसएल में पेशावर जल्‍मी का हिस्‍सा हैं तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेलने वाले एबी डीविलियर्स इस वक्‍त लाहौर कलंदर के लिए बल्‍ला चला रहे हैं। जबकि राजस्‍थान रॉयल्‍स के लाइम लिविंगस्‍टोन और पंजाब के हार्दुस विलजोन क्रमश: कराची किंग्‍स और लाहौर कलंदर के लिए खेल रहे हैं। इसके अलावा भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका आईपीएल के साथ करार है और वह पीएसएल में खेल रहे हैं।...Next

 

Read More:

फोर्ब्स इंडिया 2018 की लिस्ट में इन भारतीय खिलाड़ियों का रहा जलवा

महेंद्र सिंह धोनी से विराट कोहली तक, ये हैं 6 सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर

कबड्डी खिलाड़ी अनूप कुमार ने की सन्यास की घोषणा, भारत को जीता चुके हैं विश्वकप

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग