blogid : 312 postid : 1390382

इंग्‍लैंड के ओपनर के बल्‍ले से निकली गेंद स्‍टेडियम पार गिरी और खो गई, ढूंढने पहुंचे कई लोग

Posted On: 7 Jan, 2020 Sports में

Rizwan Noor Khan

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

519 Posts

269 Comments

ऑस्‍ट्रेलिया में खेली जा रही बिगबैश टी20 क्रिकेट लीग का खुमार फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। भारत में जिस तरह आईपीएल को फैंस पसंद करते हैं उसी तरह ऑस्‍ट्रेलिया में बीबीएल को पसंद किया जाता है। 7 जनवरी को खेले जा रहे मैच में ओपनिंग करने आए बल्‍लेबाज ने इतना जोरदार छक्‍का जड़ा कि बॉल स्‍टेडियम की छत पर जा गिरी। बॉल ढूंढने के लिए काफी मशक्‍कत करनी पड़ी।

 

 

 

 

 

 

ऑस्‍ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग
ऑस्‍ट्रेलिया की सबसे फेवरेट क्रिकेट लीग बीबीएल इस दौरान अपने चरम पर है। इस लीग में ऑस्‍ट्रेलिया के 8 राज्‍यों की टीमों को खेलने का मौका मिलता है। इन टीमों में दुनियाभर के चुनिंदा खिलाडि़यों को बोली लगाकर खरीदा जाता है। 2011 में शुरु हुई इस लीग को क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से संचालित किया जाता है।

 

 

 

 

डिफेंडिंग और फॉर्मर चैंपियन में टक्‍कर
बीबीएल में इस बार कुल 61 मैच खेले जाने हैं और इसका 26वां मैच डिफेंडिंग चैंपियन मेलबर्न रेनेगेड्स और तीन बार की चैंपियन पर्थ स्कार्चर्स के बीच खेला जा रहा है। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मेलबर्न रेनेगेड्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 175 रन का टारगेट बनाया।

 

 

 

 

 

176 रन बनाने उतरे पर्थ स्‍कार्चर्स के जांबाज
टारगेट का पीछा करने उतरी पर्थ स्‍कार्चर्स की ओर से सलामी बल्लेबाज जोश इंगलिस और लिआम लिविंगस्‍टोन ने पारी की शुरुआत की। तीसरे ओवर की 3 गेंदों तक पर्थ का स्‍कोर बिना विकेट गंवाए 13 रन था। रिचर्ड ग्‍लीसन के ओवर की चौथी गेंद पर बल्‍लेबाज लिआम लिविंगस्‍टोन ने लांग ऑन साइड पर जोरदार शॉट जड़ दिया।

 

 

View this post on Instagram

that's so big lol #BBL09

A post shared by KFC Big Bash League (@bbl) on

 

 

जड़ा गगनचुंबी छक्‍का और खो गई गेंद
लिआम लिविंगस्‍टोन के बल्‍ले से निकली गेंद हवा से बातें करती हुई सीधा स्‍टेडियम की छत पर जाकर गिरी। कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर्स इस शॉट को देखकर वाह वाह करते दिखाई दिए। बॉल को ढूंढने के लिए कैमरे और कर्मचारियों की मदद लेनी पड़ी। इस वजह से कुछ देर के लिए खेल को रोकना भी पड़ा।

 

 

 

 

बॉलर ने अंडरपार्ट्स में मार दी गेंद
गंगनचुंबी छक्‍का खाकर खिसिआए रिचर्ड ने पूरी ताकत झोंककर गेंदबाजी की। कुछ ही देर बाद रिचर्ड की अगली गेंद पर लिआम शॉट मिस कर गए और बॉल सीधा के अंडरपार्ट्स में जाकर लगी। बॉल लगते ही दर्द से कराहकर लिआम वहीं गिर गए। बाद में उन्‍हें साथी खिलडि़ओं और डॉक्‍टर्स की टीम ने तत्‍काल उपचार उपबल्‍ध कराया।

 

 

 

जिसकी गेंद छक्‍का जड़ा उसी ने पवेलियन भेजा
दर्द खत्‍म होने के बाद लिआम ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की और 39 गेंद में 3 चौकों, 4 छक्‍कों की मदद से 59 रन ठोक दिए। लिआम को रिचर्ड ग्‍लीसन ने ही पवेलियन का रास्‍ता दिखाया। लिआम लिविंगस्‍टोन इंग्‍लैंड के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने वाले युवा बल्‍लेबाज हैं। वह लंकाशायर टीम के ऑलराउंडर हैं। इसके अलावा लिआम कंबरलैंड, कराची किंग्‍स, राजस्‍थान रॉयल्‍स और पर्थ स्‍कार्चर्स के लिए खेलते हैं।…NEXT

 

 

 

Read More :

प्रधानमंत्री ने खुद किया प्रचार फिर भी चुनाव नहीं जीत सके पटौदी के नवाब

दुनियाभर के बल्‍लेबाजों को पीछे छोड़ रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट के सरताज बने

मनीष पांडे के अलावा इन क्रिकेटरों ने अभिनेत्रियों से रचाई शादी, नवाब पटौदी से हुई शुरुआत

चार टुकड़ों को जोड़कर बनती है पिंक बॉल, क्रिकेट की गुलाबी गेंद का इतिहास और तथ्‍य यहां जानिए

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग