blogid : 312 postid : 1389580

दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी रोनाल्डो को 2 साल की सजा, जेल से बचने के लिए चुकाएंगे इतने करोड़

Posted On: 23 Jan, 2019 Sports में

Shilpi Singh

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

395 Posts

269 Comments

स्पेन की स्थानीय अदालत ने दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को टैक्स फ्रॉड के एक मामले में 1.88 करोड़ यूरो का जुर्माना लगाने के साथ ही 23 महीने की सजा भी सुनाई है। फुटबॉल फैंस के लिए ये हैरान करने वाली बात हगी, लेकिन अच्छी बात ये है की वो फिलहाल जेल नहीं जाएंगे और जुर्माना देकर बाहर हो जाएंगे। दरअसल दुनिया के सबसे रईस खिलाड़ियों में से एक रोनाल्डो पर आरोप थे कि उन्होंने टैक्स की चोरी की है और इसी की वजह से उन्हें ये सजा और जुर्माना भुगता पड़ रहा है।

 

 

रोनाल्डो को हुई 23 महीने की सजा

दुनिया के सबसे रईस खिलाड़ियों में से एक फुटबॉल के सुपर स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो को टैक्स चोरी के मामले में स्पेन की अदालत में 23 महीने की सजा सुनाई गई है। हालांकि फुटबॉल के फैंस राहत की सांस ले सकते हैं क्योंकि यह एक निलंबित सजा है जिसके तहत रोनाल्डो को जेल नहीं जाना होगा। इस निलंबित सजा के लिए रोनाल्डो ने 19 मिलियन यूरो यानी करीब 154 करोड़ रुपए की रकम का जुर्माना चुकाना कबूल किया है।

 

 

इस वजह से नहीं जाएंगे जेल

पुर्तगाल के खिलाड़ी फुटबॉल क्लब युवेंटस के लिए खेलने वाले रोनाल्डो मंगलवार को स्पेन के मैड्रिड की अदालत में पहुंचे जहां उन्हें 23 महीने की टैक्स फ्रॉड के आरोप में सुनाई गई सजा को कबूल किया। दरअसल, रोनाल्डो ने स्पेन के टेक्स डिपार्टमेंट से 154 करोड़ रुपए का जुर्माना चुकाने की डील करके खुद को जेल जाने से बचाया है। दरअसल, स्पेन की कानून में पहली बार अहिंसक अपराध करने वालों पर दो साल तक की जेल की सजा को आम तौर पर लागू नहीं किया जाता है।

 

 

118 करोड़ रुपए की टेक्स चोरी की थी

रोनाल्डो पर आरोप था कि उन्होंने स्पेन के बाहर साल 2011-14 के बीच बेमामी कंपनियां बनाकर इमेज राइट्स से होने वाली कमाई पर 14.7 यूरो यानी करीब 118 करोड़ रुपए की टेक्स चोरी की थी। हालंकि रोनाल्डो के वकील ने सफाई दी थी कि यह गलती स्पेन में टैक्स के नियमों की सही जानकारी के अभाव में हुई थी। रोनाल्डो पर टैक्स चोरी का मुकद्मा साल 2017 में दायर किया गया था।

 

 

रोनाल्डो पर चल रहे हैं ये मुकद्मा

मंगवार को रोनाल्डो करीब 45 मिनट तक अदालत में रहे जहां उन्हें सजा सुनाई गई। रोनाल्डो पर अमेरिका में बलात्कार का भी मुकद्मा चल रहा है। एक मॉडल ने दावा किया है कि रोनाल्डो ने साल 2009 में लास वेगास के एक होटल में उसके साथ बलात्कार किया था। हालांकि रोनाल्डो का कहना है कि उस रात जो कुछ भी हुआ था वह आपसी सहमति से हुआ था।…Next

 

Read More:

फोर्ब्स इंडिया 2018 की लिस्ट में इन भारतीय खिलाड़ियों का रहा जलवा

महेंद्र सिंह धोनी से विराट कोहली तक, ये हैं 6 सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर

कबड्डी खिलाड़ी अनूप कुमार ने की सन्यास की घोषणा, भारत को जीता चुके हैं विश्वकप

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग