blogid : 312 postid : 1388680

इन 5 खिलाड़ियों का हो सकता है आखिर विश्व कप, कई बड़े नाम शामिल

Posted On: 12 Jun, 2018 Sports में

Shilpi Singh

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

310 Posts

269 Comments

महज 2 दिन बाद से रुस में फुटबॉल का महाकुंभ शुरू होने जा रहा है, 21वें संस्करण को यादगार बनाने के लिए खिलाड़ी अपनी पूरी जी जान लगे गेंदे। 4 सालों में आने वाले इस कप के लिए हर खिलाड़ी सपना देखता है, इश खेल में जहां इस स ल भी कई रिकॉर्ड बनेंगे वहीं शायद कुच खिलाड़ी आखिरी बार मैदान पर अपने देश की जर्सी मं दिखाई दें। फुटबॉल के सबसे बड़े खिलाड़ी मैसी ने पहले ही कह दिया है कि उनका करियर इस पूरे विश्व कप पर निर्भर करता है, वहीं रोनाल्डो का भी शायद ये आखिरी विश्व कप हो सकता है। ऐसे में चलिए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो इस बार शायद अफना आखिरी विश्व कप खेल रहे हैं।

 

 

 

1. लियोनेल मेसी

अर्जेंटीनी स्टार के खिलाड़ी कहे जाने वाले मेसी ने पिछले विश्व कप के फाइनल में जर्मनी से मुकाबला 0-1 से हारकर ट्रॉफी गंवा दी थी। रूस में फीफा विश्व कप के दौरान 31 साल के हो जाएंगे और अगले विश्व कप तक उनकी उम्र 35 वर्ष हो जाएगी। इस उम्र तक राष्ट्रीय टीम में टिके रहना उनके लिए मुश्किल होगा। ब्राजील में हुए पिछले विश्व कप में ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ रहे मेसी ने इससे निराश होकर संन्यास ले लिया था। हालांकि मेसी चौथी बार विश्व कप खेलने जा रहे हैं लेकिन वे अभी तक खिताब जीतने वाली विजयी टीम के सदस्य नहीं बन पाए हैं। अर्जेंटीनी टीम एक बार फिर उन पर ही निर्भर होगी और उनके कारण ही इस टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

 

 

2. क्रिस्टियानो रोनाल्डो

दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉल खुलाड़ियों में से एक रोनाल्डो शायद अपना आखिरी विश्व कप खेल रह हैं। इस वक्त रोनाल्डो 33 साल के हैं और अगले बार होने वाले विश्व कप में  37 साल के हो जाएंगे और तब तक शायद ही वो खेल पाएं। हालांकि वे विश्व कप खेलने की हैटट्रिक लगा चुके हैं जिसमें उन्होंने 3 गोल दागे हैं। रोनाल्डो अपनी टीम को विश्व कप का खिताब दिलाने की कोशिश करेंगे।

 

 

3. पेपे 

35 वर्षीय पुर्तगाली खिलाड़ी पेपे का पूरा नाम ‘केप्लर लावरन लीमा फेरेरा’ है। इनकी घरेलू टीम पुर्तगाल राष्ट्रीय फुटबॉल टीम है। पेपे 2010 और 2014 का विश्व कप खेल चुके हैं लेकिन वे अपने इस आखिरी विश्व कप को यादगार बनाने के लिए पूरा प्रयास करेंगे। पेपे ने सन् 2007 में अपने देश के लिए खेलना शुरू किया और अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए वे 91 मैचों में 5 गोल दाग चुके हैं। डिफेंस के लिए पेपे का नाम पहले लिया जाता है। वे एक अच्छे डिफेंस फुटबॉलर भी हैं।

 

 

4. आंद्रे इनेस्ता

स्पेन के 34 वर्षीय फुटबॉलर आंद्रे इनेस्ता भी 3 बार विश्व कप में खेलचुके हैं। हालांकि इस दौरान भी उनके पैरों से सिर्फ 2 गोल ही निकल पाए हैं लेकिन वे भी अपनी टीम को ट्रॉफी दिलाने की कोशिश करेंगे। पिछले विश्व कप में चैंपियन स्पेनिश टीम नीदरलैंड्स और चिली से हारकर ग्रुप स्तर में ही बाहर हो गई थी। इनेस्ता पहले ही कह चुके हैं कि यह उनका आखिरी विश्व कप होगा। उन्होंने कहा कि मेरा शरीर कह रहा है कि मैं सबकुछ दे चुका हूं। यह आदर्श फैसला है।

 

 

 

5. गोंजालो हिग्वियन

 

 

अर्जेंटीना के 33 वर्षीय स्ट्राइकर गोंजालो हिग्वियन शानदार खिलाड़ी हैं और मैच के दौरान लियोनेल मैसी का अच्छा साथ निभाते हैं। उनका काउंट अटैक काफी अच्छा है। ऐसे में जाहिर है कि ये उनका आखिरी विश्व कप हो सकता है औऱ वो अपनी पूरी जान लगा देंगे इस बार खिताब को हिसल करने में।…Next

 

 

Read More:

गरीबी से लड़कर फुटबॉलर बने हैं लियोनेल मेसी, अर्जेंटीना को विश्वकप दिलाने का आखिरी मौका

2 बार चोरी हो चुकी है फुटबॉल विश्व कप की ट्रॉफी, लगा है इतना सोना

फीफा वर्ल्ड कप में इन 5 टीमों पर रहेगी निगाहें, खिताब जितने का रखती हैं दम

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग