blogid : 312 postid : 1390102

फैमिली फ्रेंड के प्‍यार में पड़े थे गौतम गंभीर, शादी के लिए घरवालों को मनाना पड़ गया था भारी, ये तरकीब कर गई काम

Posted On: 14 Oct, 2019 Sports में

Rizwan Noor Khan

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

455 Posts

269 Comments

दिग्‍गज क्रिकेटर रहे गौतम गंभीर दिग्‍गज क्रिकेटर रहे हैं। गौतम गंभीर जितना अपने जोरदार क्रिकेट अंदाज के लिए मशहूर रहे उतना ही वह अपनी प्रेमकहानी को लेकर भी चर्चित रहे हैं। गौतम गंभीर को फैमिली फ्रेंड से प्रेम हो गया तो उन्‍होंने घरवालों को मनाना चाहा पर घरवाले आसानी से शादी के लिए तैयार नहीं हुए। आज यानी 14 अक्‍टूबर को गौतम गंभीर 38वां जन्‍मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर जानते हैं गौतम गंभीर की रोचक प्रेमकहानी के बारे में।

 

 

क्रिकेट की पिच पर गरम और प्रेम की पिच पर नरम मिजाज
क्रिकेट की पिच पर गेंदबाजों के प्रति तीखा रुख रखने वाले गौतम गंभीर प्रेम की पिच पर उतना ही नरम रुख रखते हैं। 28 अक्‍टूबर 2011 को विवाह बंधन में बंधे गौतम गंभीर को अपनी शादी को मुकम्‍मल करने के लिए कई साल तक पापड़ बेलने पड़े। लंबी कोशिश और मेहनत के बाद उन्‍हें कामयाबी हासिल हुई और वह दिल्‍ली की रहने वाली नताशा जैन के साथ विवाह सूत्र में बंध गए।

 

 

 

दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई
वैवाहिक रिश्‍ते में बंधने से पहले गौतम गंभीर ने कई साल तक नताशा जैन के साथ रिलेशनशिप में रहे। गौतम गंभीर के पिता दीपक गंभीर दिल्‍ली के बड़े टेक्‍सटाइल बिजनेस मैन हैं। वहीं, नताशा जैन के पिता भी जाने माने बिजनेसमैन हैं। खास बात यह है कि दोनों पिता दोस्‍त भी रहे और घर में आना जाना भी रहा। इसके चलते गौतम गंभीर और नताशा के बीच दोस्‍ती हो गई। कुछ वक्‍त तक दोनों लोग कभी कभार मिलते रहे। इस बीच नताशा हायर एजूकेशन के लिए लंदन चली गईं और वहां से बिजनेस में की पढ़ाई की।

 

 

 

 

नाराज परिजनों को मनाना मुश्किल रहा
नताशा के लंदन जाने के बाद भी दोनों के बीच बातचीत चलती रही। कई साल गुजर जाने के बाद गौतम गंभीर ने नताशा को शादी के लिए प्रपोज कर दिया। काफी मान मनौव्‍वल के बाद वह तो मान गईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बीच दोनों के बीच अफेयर की खबरें आने लगीं तो दोनों की फैमिली नाराज हो गई। ऐसे में गौतम के लिए मुश्किलें बढ़ गईं तो उन्‍होंने अपने क्‍लोज फ्रेंड्स और रिलेटिव्‍स का सपोर्ट हासिल करने की तरकीब निकाली। अपने और नताशा के परिजनों को मनाने के लिए गौतम गंभीर को काफी मेहनत करनी पड़ी। आखिरकार गौतम गंभीर और नताशा के परिजनों ने हामी भर दी। इसके बाद 28 अक्‍टूबर 2011 को गौतम गंभीर और नताशा जैन शादीशुदा हो गए।

 

 

 

1200 से ज्‍यादा बार बॉल को बाउंड्री पार भेजा
गौतम गंभीर के क्रिकेट करियर के बारे में बात करें तो गौतम ने 147 वनडे मैचों की 143 पारी में पांच हजार से ज्‍यादा रन बनाए हैं। तेज तर्रार बल्‍लेबाजी के लिए मशहूर रहे गौतम गंभीर ने वनडे मैचों में 11 ताबड़तोड़ शतकों के साथ 34 अर्द्धशतक भी ठोके हैं। गौतम के बल्‍ले से धुआंधार 561 चौके और 17 छक्‍के निकले हैं। 150 रन गौतम का वनडे में सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर रहा है। टेस्‍ट मैचों की 104 इनिंग्‍स में गंभीर ने चार हजार से ज्‍यादा रन और 9 शतक के साथ 22 अर्द्धशतक लगाए हैं। इसमें उन्‍होंने 518 चौके और 10 छक्‍के भी शामिल हैं।…Next

 

 

Read More: गौतम गंभीर का वह रिकॉर्ड जो आज तक कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं तोड़ पाया, बराबरी पर है पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज 

जहीर खान के वो 7 विकेट जिससे वह दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए, नकल बॉल की शुरुआत जहीर की देन

तीन दिन में बन गए क्रिकेट के सबसे बड़े 8 वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, 6 रिकॉर्ड भारतीयों के नाम हुए दर्ज, जानिए कैसे रचा इतिहास

गेंदबाज रविंद्र जड़ेजा और रविचंद्रन अश्विन ने सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, टेस्‍ट क्रिकेट इतिहास में नाम दर्ज

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग