blogid : 312 postid : 1390370

कपिल देव का इस हिरोइन से था अफेयर, 3 साल इंतजार के बाद हुई शादी

Posted On: 6 Jan, 2020 Sports में

Rizwan Noor Khan

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

505 Posts

269 Comments

भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्‍तानों में कपिल देव का नाम पहले नंबर पर आता है। कपिल देव के दमदार खेल की बदौलत ही भारत ने डिफेंडिंग चैंपियन वेस्‍टइंडीज को वर्ल्‍ड कप फाइनल में हराया था। 1983 के वर्ल्‍ड कप में भारत को वर्ल्‍ड कप जिताने वाले कपिल देव जवानी के दिनों में काफी आशिक मिजाज रहे हैं। कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ उनके अफेयर की खबरें समय समय पर आती रहती थीं। भारतीय क्रिकेट इस सितारे का 6 जनवरी को जन्‍मदिन है।

 

 

 

 

 

 

15 दिन के अंदर वनडे और टेस्‍ट में डेब्‍यू
चंडीगढ़ में 6 जनवरी 1959 में जन्‍में कपिल देव शुरुआत से ही क्रिकेट के दिवाने रहे। क्‍लब लेवल क्रिकेट में धांसू परफॉर्मेंस के बाद कपिल को पाकिस्‍तान के खिलाफ 1978 में टीम इंडिया में शामिल किया गया। अपनी डेब्‍यू सीरीज में ही धाकड़ प्रदर्शन करने के कारण उन्‍हें 15 दिन बाद ही पाकिस्‍तान के साथ शुरू होने वाली टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम का हिस्‍सा बनाया गया। कपिल देव सबसे कम उम्र में 2000 रन और 200 विकेट हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने।

 

 

 

 

वर्ल्‍ड कप में हल्‍के में ले रही थीं विपक्षी टीमें
1983 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के बारे में किसी ने नहीं सोचा था। वेस्‍टइंडीज के कई प्‍लेयर्स टीम इंडिया को तुक्‍के में फाइनल तक पहुंचने वाली टीम मान रहे थे। जब टीम इंडिया ने वर्ल्‍ड कप फाइनल जीत लिया तब भी कई विश्‍लेषकों को इस जीत पर भरोसा नहीं हो पा रहा था। क्‍योंकि वेस्‍टइंडीज टीम दो बार की वर्ल्‍ड कप चैंपियन थी और उस वक्‍त उसके पास दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेयर्स थे।

 

 

 

 

बला की खबूसूरत सारिका से चला अफेयर
वर्ल्‍ड कप जीतते ही कपिल देव फैंस के हीरो बन गए और देश के सबसे बड़े स्‍टार का तमगा उन्‍हें मिल गया। यहां से शुरु हुआ कपिल देव की आशिकी मिजाजी का दौर। कपिल की मुलाकात बेहद खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्री सारिका से हुई तो वह उनके दिवाने हो गए। दोनों को अकसर साथ में देखा जाता था और कई बार उन्‍हें एक साथ पार्टी में भी जाते देखा गया। दोनों के बीच प्‍यार और शादी करने की खबरें जोर पकड़ने लगीं। बाद में सारिका ने अचानक अभिनेता कमल हासन से विवाह कर लिया।

 

 

 

रोमी से इश्‍क के तीन साल की शादी
सारिका के बाद कपिल का कई अन्‍य अभिनेत्रियों के साथ समय समय पर नाम जुड़ता रहा। साल 1979 में कपिल देव रोमी भाटिया से मिले और उनके प्‍यार में पड़ गए। रोमी बेहद खूबसूरत थीं, दोनों के बीच तीन साल तक अफेयर चला। जब कपिल देव और रोमी भाटिया समेत उनका फ्रेंड्स ग्रुप हॉलीडे ट्रिप पर गए थे तभी कपिल ने रोमी को प्रपोज कर दिया। रोमी ने प्रपोजल एक्‍सेप्‍ट कर लिया लेकिन पारिवारिक अड़चनें सामने आ गईं। प्‍यार में मुश्किलें देख रोमी ने भागकर शादी करने का प्रस्‍ताव कपिल के सामने रखा तो कपिल ने मना कर दिया। बाद में दोनों सबकी रजामंदी से विवाह बंधन में बंध गए।…NEXT

 

 

 

Read More :

प्रधानमंत्री ने खुद किया प्रचार फिर भी चुनाव नहीं जीत सके पटौदी के नवाब

दुनियाभर के बल्‍लेबाजों को पीछे छोड़ रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट के सरताज बने

मनीष पांडे के अलावा इन क्रिकेटरों ने अभिनेत्रियों से रचाई शादी, नवाब पटौदी से हुई शुरुआत

चार टुकड़ों को जोड़कर बनती है पिंक बॉल, क्रिकेट की गुलाबी गेंद का इतिहास और तथ्‍य यहां जानिए

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग