blogid : 312 postid : 1390638

भारतीय टीम इतिहास रचने की ओर, 12वां मैच जीतते ही बनेगा विश्‍व रिकॉर्ड

Posted On: 9 Feb, 2020 Sports में

Rizwan Noor Khan

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

517 Posts

269 Comments

ICC Under 19 World Cup Final Match Result : आईसीसी अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल मुकाबले में भारत और बांग्‍लादेश आमने सामने हैं। भारतीय टीम चार बार वर्ल्‍ड कप खिताब हासिल कर चुकी है और पांचवां खिताब जीतने से मात्र एक कदम दूर है। वहीं, बांग्‍लादेश पहली बार वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पहुंचा है। भारतीय टीम यह मैच जीतकर इतिहास रच देगी। इस मैच में कई पुराने रिकॉर्ड टूटेंगे तो कई नए कारनामे रचे जाएंगे।

 

 

 

 

फाइनल मुकाबले में भयंकर टक्‍कर
दक्षिण अफ्रीका में करीब एक महीने से चल रहा आईसीसी अंडर 19 वर्ल्‍ड कप अब अपने अंतिम मैच की ओर बढ़ चुका है। फाइनल मुकाबले में एशिया की दो दिग्‍गज टीमें भारत और बांग्‍लादेश आमने सामने आ चुकी हैं। पोचस्‍ट्रूम क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले मैच का टॉस जीतकर बांग्‍लादेश ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया है। भारतीय टीम ने इस मैच को जीतकर इतिहास रचने के लिए तैयार है।

 

 

 

 

12वां मैच जीत इतिहास रचने की चाह
भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्‍ड कप में लगतार 11 मैच जीतकर पहले ही रिकॉर्ड कायम कर चुकी है। बता दें कि भारतीय टीम पिछला वर्ल्‍ड कप खिताब हासिल कर चुकी है और वह इस टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन की हैसियत से खेलती आई है और अपना दमखम दिखाकर किसी भी टीम को एक भी मैच नहीं जीतने दिया है। 2018 में हुए पिछले वर्ल्‍ड कप के लगातार 6 मुकाबले और इस बार 2020 के लगातार 5 मुकाबले जीतकर भारत लगातार 11 जीत हासिल कर चुका है और अब 12वां मैच जीत विश्‍व रिकॉर्ड बनाने की ओर बढ़ रहा है।

 

 

 

 

पहले ऑस्‍ट्रेलिया फिर पाकिस्‍तान को हराया
भारत ने ए ग्रुप में रहते हुए अपने सभी 3 लीग मुकाबलों में जीत हासिल की और पहले क्‍वार्टर फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया को बुरी तरह हराया। ऑस्‍ट्रेलिया के साथ हुए क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में पूरी टीम ने एकजुट होकर खेला और मैच जीत लिया। वहीं, पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत की सलामी जोड़ी ने गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं। इस मैच में यशस्‍वी यादव ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करते हुए शानदार शतक ठोका था, जबकि दिव्‍यांश सक्‍सेना ने धुआंधार 59 रन बनाए थे।

 

 

 

 

बांग्‍लादेश पहली बार फाइनल मुकाबले में
बांग्‍लादेश में क्रिकेट को भारत की तरह ही खूब प्‍यार हासिल होता है। इस टूर्नामेंट में बांग्‍लादेश टीम ने शानदार परफार्मेंस दी है। यही नतीजा है कि वह फाइनल मुकाबले में पहुंच चुकी है। आईसीसी अंडर 19 वर्ल्‍ड कप इतिहास पर नजर डालें तो 4 वर्ल्‍ड कप खिताब हासिल कर चुकी इंडिया का पलड़ा भारी है। जबकि, बांग्‍लादेश फाइनल मुकाबला जीतकर इतिहास रचने के लिए बेताब है।…NEXT

 

 

 

Read More :

भारत वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पहुंचा, पाक को रौंदकर लगातार 11 मैच जीतने का इतिहास रचा

सुपरओवर में हमेशा खराब रही न्‍यूजीलैंड किस्‍मत, भारत ने हर बार रौंदा

हैंडसम क्रिकेटर बना बंदर का शिकार, वर्ल्‍ड कप से बाहर, करियर दांव पर लगा

रिषभ पंत के करियर में रोड़ा बन गया यह खिलाड़ी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग