blogid : 312 postid : 1390436

रविंद्र जड़ेजा का कहर, बिना रन दिए दो विकेट झटके, दिग्‍गज ओपनर चोटिल होकर सीरीज से बाहर

Posted On: 19 Jan, 2020 Sports में

Rizwan Noor Khan

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

507 Posts

269 Comments

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बंगलूरू में खेला जा रहा तीन मैचों की सीरीज का फाइनल मुकाबला रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जड़ेजा का कहर जारी है। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजी आक्रमण की कमर तोड़ दी है। वहीं, भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है क्‍योंकि उसका दिग्‍गज ओपनर बल्‍लेबाज चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गया है।

 

 

 

 

 

 

फाइनल मुकाबले में जड़ेजा का कहर
तीन मैचों की श्रंखला खेलने भारत आई ऑस्‍ट्रेलियाई टीम एक मैच जीतकर इस सीरीज में बराबरी पर कायम है। अब 19 जनवरी को चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में इस श्रंखला का फाइल और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है। शुरुआत में मजबूत स्थिति में दिख रही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के बल्‍लेबाजी आक्रमण को रविंद्र जड़ेजा ने तहस नहस कर दिया है।

 

 

 

10 ओवर में मात्र 44 रन
रविंद्र जड़ेजा भारतीय टीम के लिए महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वह गेंद के साथ ही बल्‍ले से भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई के खिलाफ फाइनल मुकाबले में रविंद्र जड़ेजा ने घातक गेंदबाजी की है। उन्‍होंने अपने 10 ओवर के स्‍पेल में एक मेडन ओवर डाला है। उन्‍होंने केवल 44 रन दिए हैं।

 

 

 

एक ओवर बिना रन दिए दो विकेट झटके
मजबूत स्थिति में बल्‍लेबाजी कर रहे ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाजों को आउट करने के लिए जैसे ही नवां ओवर लेकर आए जड़ेजा ने इसके साथ ही उन्‍होंने अपने एक ही ओवर में बिना कोई रन दिए ऑस्‍ट्रेलिया के दो बल्‍लेबाजों को पवेलियन का रास्‍ता दिखा दिया। उन्‍होंने भारत के लिए खतरना बन चुके बल्‍लेबाज मार्नस लबूचेंगे को 54 के निजी स्‍कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर नए बल्‍लेबजा मिचेल स्‍टार्क को कैच आउट कराया।

 

 

 

 

शिखर धवन को लगी चोट
भारत के लिए एक चिंताजनक खबर ये है ओपनर बल्‍लेबाज शिखर धवन सीरीज से बाहर हो गए हैं। इस मैच में खेल रहे शिखर धवन को फील्डिंग के दौरान कंधे में चोट लगने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा है। टीम फिजियो ने एक्‍सरे कराने का सुझाव दिया है। फाइनल मुकाबले में शिखर का खेलना मुश्किल दिख रहा है। खबर लिखे जाने तक ऑस्‍ट्रेलिया टीम 38 ओवर में 210 रन बनाकर खेल रही है।…NEXT

 

 

 

Read More :

इंग्‍लैंड के ओपनर के बल्‍ले से निकली गेंद स्‍टेडियम पार गिरी और खो गई, ढूंढने पहुंचे कई लोग

मनीष पांडे के अलावा इन क्रिकेटरों ने अभिनेत्रियों से रचाई शादी, नवाब पटौदी से हुई शुरुआत

चार टुकड़ों को जोड़कर बनती है पिंक बॉल, क्रिकेट की गुलाबी गेंद का इतिहास और तथ्‍य यहां जानिए

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग