blogid : 312 postid : 1389847

IPL 2019 : RCB की लगातार हार पर विराट कोहली पर बरसे गौतम गंभीर, मैच के दौरान भी साथ खिलाड़ियों से हो चुकी है झड़प

Posted On: 8 Apr, 2019 Sports में

Pratima Jaiswal

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

422 Posts

269 Comments

गौतम गंभीर की हाल ही में राजनीति में एंट्री हुई है लेकिन ऐसा लगता है कि राजनीति में ध्यान देने की बजाय क्रिकेट देखने में ज्यादा वक्त बिता रहे हैं।वहीं, हमेशा की तरह खिलाड़ियों पर कमेंट भी कर रहे हैं। आईपीएल 2019 में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगातार छटवीं हार देखने को मिली।रविवार को कोहली की टीम दिल्ली कैपिटल्स से हार गई।जिसके बाद से कोहली की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं। एक अखबार में लिखे अपने कॉलम में भारतीय टीम के कैप्टन विराट पर कटाक्ष किया है। विराट की टीम ने इस सीजन के अपने सभी छह के छह मैंच गंवाकर प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। गंभीर लिखते हैं, ‘भले ही बैट्समैन के रूप में विराट एकदम बेहतरीन हो लेकिन एक कैप्टन के रूप में वह अभी नौसिखिए है। उन्हें अभी बहुत कुछ सीखना है। गेंदबाजों पर दोष डालने की बजाए उन्हें खुद इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी।‘
ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब गौतम गंभीर ने अपनी भड़ास निकाली है इससे पहले भी वो क्रिकेट और राजनीति दोनों क्षेत्रों में अपने उत्तेजक ट्वीट को लेकर चर्चा में रहे हैं।एक नजर फ्लैशबैक पर।

 

 

गंभीर और आफरीदी
ये झगड़ा 11 नवंबर 2007 का है।पाकिस्तान का भारत दौरा था।कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में मैच चल रहा था।वनडे सिरीज का ये तीसरा मैच था।पहली इनिंग में भारत की बल्लेबाजी थी. गंभीर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। हालांकि, इस मैच में वो सिर्फ 25 रन ही बना पाए, मगर शाहिद अफरीदी के साथ हुआ वो झगड़ा सबसे ज्यादा चर्चा में रहा। भारत ये मैच 48 रन से जीता था।

 

 

 

गंभीर vs कोहली
साल 2013, आईपीएल का छठा सीजन।कोलकाता और बैंगलोर का मैच।टारगेट का पीछ करते हुए विराट कोहली, लक्ष्मीीपति बालाजी की एक गेंद पर कैच थमा बैठे।ये मैच का बहुत नाजुक मोड़ था और गेल के बाद कोहली पर रन बनाने का दारोमदार था। आउट होने के बाद जब बैंगलोर के कप्तान कोहली पवेलियन जा रहे थे, तभी कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर से उलझ पड़े।

 

गंभीर vs वॉटसन
ऑस्ट्रेलिया, भारत के दौरे पर था।4 टेस्ट मैच की सीरीज में से 2 भारत ने जीता और 2 ड्रॉ हुए थे।ये झगड़ा सीरीज के तीसरे मैच में हुआ था, जो दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में हो रहा था।इस मैच में गंभीर ने 206 रन बनाए और उनको आउट किया था शेन वॉटसन ने।मैच के दौरान से ही गरमागरमी चल रही थी।मैच के बीच में एक जगह रन लेते हुए गंभीर ने वॉटसन को कोहनी मार दी थी।मैच के बाद दोनों खिलाड़ियों को फटकार भी लगी। गंभीर पर मैच फीस का 65% जुर्माना लगा था।

 

 

गंभीर vs कामरान अकमल
ये मामला 2010 के एशिया कप के दौरान का है। दांबुला में भारत 268 रन का पीछा करने उतरा। गंभीर फुलफॉर्म में बल्लेबाजी कर रहे थे। 34वें ओवर की आखिरी बॉल पर कामरान अकमल ने जोरदार अपील की।क्रीज पर थे गौतम गंभीर। अपील खारिज हो गई। ड्रिंक्स के दौरान अचानक गौतम गंभीर और कामरान अकमल के बहस हो गई।धोनी फिर गंभीर को वापस ले जाते दिखे। अंपायर भी बीच-बचाव के लिए आ गए। इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली हमेशा से उन नामों में शामिल रहे हैं जिनके ऊपर गौतम गंभीर अक्सर नकरात्मक ट्वीट करते हैं।…Next

 

 

Read More :

फोर्ब्स इंडिया 2018 की लिस्ट में इन भारतीय खिलाड़ियों का रहा जलवा

महेंद्र सिंह धोनी से विराट कोहली तक, ये हैं 6 सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर

कबड्डी खिलाड़ी अनूप कुमार ने की सन्यास की घोषणा, भारत को जीता चुके हैं विश्वकप

 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग