blogid : 312 postid : 1389818

IPL : अंपायर की छोटी-सी चूक बनी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मुसीबत, विराट कोहली ने अंपायर पर जमकर निकाली भड़ास

Posted On: 29 Mar, 2019 Sports में

Pratima Jaiswal

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

423 Posts

269 Comments

कहते हैं क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है। यहां कब बाजी पलट जाए कहा नहीं जा सकता। वहीं एक गलत फैसला पूरे मैच पर कैसे हावी हो सकता है, कुछ ऐसा ही नजारा आईपीएल के कल हुए मैच में देखने को मिला। जब अंपायर के एक गलत फैसले ने कैसे मैच का नतीजा बदल दिया।

 

6 रनों से हारी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के सातवें मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह रनों से हरा दिया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी का मिलने पर 8 विकेट पर 187 रन बनाए। जवाब में एबी डि विलियर्स (41 गेंद में नाबाद 70 रन) और विराट कोहली (32 गेंद में 46 रन) की शानदार पारियों के बावजूद मुंबई की टीम 5 विकेट पर 181 रन ही बना पाई। लेकिन इस जीत में एक बड़ा विवाद भी हुआ। मैच की आखिरी गेंद पर बैंगलोर को सात रनों की जरूरत थी। लसिथ मलिंगा गेंदबाजी कर रहे थे और सामने थे शिवम दुबे।

 

 

अंपायर ने नहीं दी नो बॉल
मलिंगा ने गेंद फेंकी और दुबे ने लॉन्ग ऑन पर शॉट खेला। बैंगलोर के बल्लेबाजों ने रन नहीं दौड़ा लेकिन रीप्ले में देखा गया कि मलिंगा ने पैर क्रीज से आगे बढ़ा हुआ था। यानी वह एक नो-बॉल थी लेकिन अंपायर ने इसे नोटिस नहीं किया।

 

 

 

मैच के बाद अंपायर पर भड़के विराट कोहली
विराट कोहली ने कहा, ‘यह बहुत गलत बात है। हम आईपीएल में खेल रहे हैं न कि क्लब का कोई मैच। अंपायर को अपनी आंखें खोलकर रखनी चाहिए थी। आखिरी गेंद पर इस तरह का फैसला बहुत बुरी बात है। करीबी मैचों में अगर इस तरह के फैसले आते रहे तो मैं नहीं जानता कि क्या होगा। अंपायर्स को अधिक सजग होना चाहिए था।’ कोहली ने कहा कि 145/7 के स्कोर से हम बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। आखिरी कुछ ओवर हम पर काफी भारी पड़े।

 

 

क्रिकेट के लिए अच्छे नहीं ऐसे फैसले
अंपायर के इस फैसले से मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा भी नाराज नजर आए। उन्होंने कहा कि जब वह मैदान से बाहर गए तब किसी ने बताया कि वह एक नो-बॉल थी। इस तरह के फैसले खेल के लिए अच्छे नहीं हैं।…Next

 

Read More :

फोर्ब्स इंडिया 2018 की लिस्ट में इन भारतीय खिलाड़ियों का रहा जलवा

महेंद्र सिंह धोनी से विराट कोहली तक, ये हैं 6 सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर

कबड्डी खिलाड़ी अनूप कुमार ने की सन्यास की घोषणा, भारत को जीता चुके हैं विश्वकप

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग