blogid : 312 postid : 1389289

जॉन सीना से ब्रॉक लेसनर तक जानें कितना कमाते हैं आपके चहेते WWE के सितारे

Posted On: 8 Nov, 2018 Sports में

Shilpi Singh

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

363 Posts

269 Comments

डब्लू डब्लू ई (WWE) का खेल भारत समेत पूरी दुनिया में बेहद पंसद किया जाता है। सालों से चले आ रहे इस खेल में हर खिलाड़ी बेहद अलग होता है, सबका अपना एक खास स्टाइल होता है जिसके लिए वो जाना जाता है। वैसे डब्लू डब्लू ई (WWE) के कुछ खिलाड़ी भारत भी आ चुके हैं। रेसलिंग की दुनिया के सितारे भी करोड़ों की कमाई करके शान-ओ-शौकत की जिंदगी जीते हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं आखिर कितना पैसा कमाते हैं, आपके चहेते WWE के सितारे।

 

ब्रॉक लेसनर
ब्रॉक लेसनर कॉलेज के टाईम से ही रेसलर रह चुके हैं, जिन्होनें कॉलेज खत्म होने के बाद ही wwe में एंट्री कर ली थी। ब्रॉक 4 बार WWE का हेवीवेट चैम्पियनशीप जीत चुके है। लेसनर की सालाना कमाई 12 मिलियन डॉलर है।

 

जॉन सीना
2005 में जॉन सीना WWE के एक जाने-माने चेहरे थे, सीना ने दो दर्जन से भी ज्यादा खिताब अपने नाम किए हैं। आज भी वो अपना जलवा बिखेर रहे हैं, जॉन सीना सालाना 8 मिलियन डॉलर कमाते हैं। इनका पूरा नाम जॉन फेलिक्स एनथॉनी सीना जूनियार है, ये 15 बार विश्व चैम्पियन रह चुके हैं।

 

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच का नाम पॉल माइकल है ये जाने-माने रेसलर है। ट्रिपल एच का जन्म 27 जुलाई 1969 मे हुआ था इन्होने 25 अक्टूबर 2013 को स्टेपी मिकमैन से शादी की थी जो WWE के चेयरमैन और सीईओ विंस मिकमैन की बेटी हैं। इनकी सालाना कमाई 3.8 मिलियन डॉलर है।

 

रोमन रेंज
रोमन रेंज ने FCW से बतौर रेसलर अपने करियर की शुरुआत की थी। रोमन रेंज को NXT और मेन रोस्टर में शील्ड के सदस्य के तौर पर काफी वाहवाही मिली। रोमन तीन बार WWE वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन रह चुके हैं और अभी WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन हैं और इनकी सालाना कमाई 3.5 मिलियन डॉलर है।

 

 

रेंडी ओर्टन
रेंडी ओर्टन WWE में 2002 में आए थे, रेस्लिंग की रिंग वो ऐसे रेसलर है जो अपने नाम के साथ आए हैं। वैसे रेस्लिंग में अपने असली नाम का प्रयोग नहीं करते है अक्सर। ओर्टन ने वर्ल्ड हाईवेट चैम्पियन को 4 बार जीता है और WWEचैम्पियनशिप को 8 बार जीता है. रेंडी ओर्टन प्रतिवर्ष 1.9 मिलियन डॉलर कमाते हैं…Next

 

Read More:

ये है हिजाब वाली बॉडी बिल्डर लड़की, केरल की बनी सबसे ताकतवर महिला

चाइना की हैं बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा की मां, 6 साल में टूट गई थी ज्वाला की शादी

सड़क पर भीख मांगने को मजबूर पैरा-एथलीट, सरकार से नहीं कोई मदद

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग